Connect with us

देश

मोदी ने दी करुणानिधि को श्रद्धांजलि, जानें कैसा रहा उनके जीवन का सफर

Published

on

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चेन्नई पहुंचकर करुणानिधि के अंतिम दर्शन किए। मोदी ने करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने करुणानिधि के बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से मुलाकात भी की। मोदी ने बीते साल नवंबर में करुणानिधि के गोपलापुरम आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। उनके अलावा तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष और पांच पार के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि को अंतिम श्रद्धांजलि दी। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों, जैसे नेताओं, अभिनेताओं, उद्योगपतियों और अन्य ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। करुणानिधि का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में रखा गया है।

PM नरेंद्र मोदी ने दी करुणानिधि को श्रद्धांजलि

सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

करुणानिधि के पार्थिव शरीर को राजाजी हॉल में लाने से पहले बुधवार तड़के गोवापुरम में उनके घर ले जाया गया था, जहां रिश्तेदारों ने उनके अंतिम दर्शन किए। पांच बार मुख्यमंत्री रहे 94 वर्षीय दिग्गज नेता करुणानिधि का शव राष्ट्रीय ध्वज में लपेटा गया है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय ध्वज बुधवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के सम्मान में आधा झुका रहेगा। डीएमके के नेता राजाजी हॉल में जमा हैं और बड़ी संख्या में लोग अपने महान नेता को अंतिम श्रृद्धांजलि देने के लिए हॉल के बाहर जमा हैं।

शानदार रहा करुणानिधि का सफर

मुथुवेल करुणानिधि, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके पार्टी प्रमुख का 94 साल की उम्र में एक लंबी बिमारी के बाद चेन्नई में निधन हो गया. तमिलनाडु की राजनीति में करुणानिधि का पांच दशक लंबा सफर रहा. इन पांच दशकों के दौरान करुणानिधि ने डीएमके को न सिर्फ राज्य की सत्ता पर कई बार काबिज किया बल्कि केन्द्र की राजनीति में भी बड़ी भूमिका अदा की. 3 जून, 1924 को नागापट्टिनम जिले के थिरूकुवलई में जन्म हुआ था.

डीएमके में बतौर कार्यकर्ता अपनी स्पीच और स्क्रिप्ट लिखने की क्षमता के चलते करुणानिधि लगातार आगे बढ़ते रहे. लेकिन उनके राजनीतिक सफर का टर्निंग प्वाइंट तब आया जब डीएमके ने कालाकुडी रेलवे स्टेशन का नाम एक कारोबारी के नाम पर डिलमियापुरम करने का विरोध किया. इस प्रदर्शन के दौरान उनपर 35 रुपये का जुर्माना लगाया गया और 5 महीने की जेल की सजा का आदेश हुआ. करुणानिधि ने जुर्माना अदा करने से मना कर दिया और एक साल तक जेल में सजा काटी. इस एक प्रदर्शन ने करुणानिधि को पार्टी के शीर्ष नेताओं में लाकर खड़ा कर दिया.

प्रधानमंत्री नेहरू के जमाने में करुणानिधि पहली बार चुनाव जीते

एम करुणानिधि जातिवाद और सामाजिक भेदभाव के खिलाफ संघर्ष करने वाले सामाजिक सुधारवादी नेता पेरियार और तमिलनाडु में पहले गैरकांग्रेसी मुख्यमंत्री सीएन अन्‍नादुरई के समर्थक थे. साल 1957 में उन्होंने पहला विधानसभा चुनाव जीता और मात्र 32 साल की उम्र में विधायक बने. 1957 में वो डीएमके के उन 15 विधायकों में से एक थे, जिन्होंने विधानसभा में अपना कब्जा जमाया था. उस जमाने में देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे.

उसके बाद अगला विधानसभा चुनाव 1962 में हुआ. ये चुनाव डीएमके लिए बेहद ही खराब रहा, क्योंकि पांच साल पहले जनता ने जिन 15 विधायकों को विधानसभा भेजा था, उनमें से 14 विधायकों को जनता ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. डीएमके की तरफ से ही करुणानिधि एकमात्र ऐसे नेता थे, जो विधानसभा पहुंचने में कामयाब हो सके. अपनी पूरी राजनीतिक यात्रा में करुणानिधि अपराजेय रहे और एक बार भी विधानसभा चुनाव नहीं हारे.

जब पहली बार बने CM

1969 में जब देश की बागडोर इंदिरा गांधी ने संभाली तो उसी दौर में एम करुणानिधि तमिलनाडु में पहली बार मुख्‍यमंत्री बने. इसके बाद उन्‍होंने कुल 13 विधानसभा चुनावों में लगातार जीत दर्ज की. उल्‍लेखनीय है कि 1967 में तमिलनाडु में डीएमके ने कांग्रेस को राज्‍य की सत्‍ता से बेदखल कर दिया. उसके बाद से अब 50 साल से अधिक वक्‍त गुजरने के बावजूद द्रविड़ पार्टियों का ही तमिलनाडु की सत्‍ता पर दबदबा है. करुणानिधि इससे पहले 1967 में पहली बार सीएम अन्‍नादुरई के शासनकाल में लोक निर्माण विभाग के मंत्री बने.

उसके दो साल बाद 10 फरवरी, 1969 को अन्नादुरई के निधन के बाद उन्‍होंने पहली बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उसके बाद 1971, 1989, 1996 और 2006 में मुख्यमंत्री बने. इस तरह पांच बार मुख्‍यमंत्री बने और राज्य में कुल 19 सालों तक शासन किया. इसके बाद लगातार विधानसभा पहुंचने के क्रम में 2016 के विधानसभा चुनाव में भी करुणानिधि ने जीत दर्ज की. इस तरह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू के जमाने से लेकर मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी के दौर तक वह सार्वजनिक जीवन में उपस्थित रहे. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

सस्पेंस खत्म : भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, जानिए इनका राजनीतिक सफर

Published

on

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है। रविवार को विधायक दल की बैठक के बाद भूपेल बघेल को छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है। इस बैठक में पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव भी मौजूद थे।

बता दें कि बघेल छत्तीसगढ़ कांंग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। वह पाटन सीट से चुनाव जीते हैं। अपने तेवरों से छत्तीसगढ़ की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान बनाने वाले राजनेताओं में शुमार बघेल का नाता विवादों से भी कम नहीं रहा है। सीडी कांड की वजह से भूपेश बघेल सुर्खियों में रहे हैं। इसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा, लेकिन उन्होंने जमानत लेने से इनकार कर दिया था।

ये नेता भी थे रेस में

मुख्यमंत्री पद की रेस में भूपेश बघेल के अलावा टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत थे। दिल्ली में राहुल गांधी ने चारों दावेदारों से बातचीत की, जिसके बाद ये फैसला लिया गया।

राजनीति जीवन पर एक नजर

23 अगस्त 1961 को जन्मे बघेल कुर्मी जाति से आते हैं। बात 1980 के दशक की है, जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा हुआ करता था। उस वक्‍त भूपेश बघेल ने राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत यूथ कांग्रेस के साथ की। दुर्ग जिले के रहने वाले भूपेश यहां के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बने।

वे 1990 से 94 तक जिला युवक कांग्रेस कमेटी, दुर्ग (ग्रामीण) के अध्यक्ष रहे। भूपेश बघेल वह छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज के 1996 से वर्तमान तक संरक्षक बने हुए हैं। मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड के 1993 से 2001 तक निदेशक भी रहे हैं। 2000 में जब छत्तीसगढ़ अलग राज्य बना तो वह पाटन सीट से विधानसभा पहुंचे। इस दौरान वह कैबिनेट मंत्री भी बने। 2003 में कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने पर भूपेश को विपक्ष का उपनेता बनाया गया। अक्तूबर 2014 में उन्हें छत्तीसगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया और वे तब से इस पद पर हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

वीडियो : रायबरेली में मोदी ने भरी हुंकार, कहा-देश को कमजोर करने वाली शक्तियों के साथ खड़ी है कांग्रेस

Published

on

रायबरेली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता और रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी के क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। यहां उन्होंने 1051 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण भी किया।

पीएम ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली के मॉर्डन कोच फैक्टरी द्वारा निर्मित 900वें कोच तथा हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पीएम मोदी ने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। रायबरेली का पीएम मोदी का यह पहला दौरा है।

रक्षा सौदों में क्वात्रोची मामा-मिशेल अंकल नहीं

जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा सौदे पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वायुसेना को कभी मजबूत नहीं होने दिया। रक्षा सौदे के मामले में कांग्रेस का इतिहास क्वात्रोची मामा का रहा और कुछ दिन पहले एक और आरोपी मिशेल चाचा को लाया गया है और हमने देखा है कि कांग्रेस कैसे इनको बचाने के लिए अपना वकील अदालत में भेजी।

कांग्रेस क्या इसलिए भड़की हुई है क्योंकि बीजेपी सरकार जो रक्षा सौदे कर रही उसमें क्वात्रोची मामा और मिशेल अंकल नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है, यही हमारा मंत्र जीवन भर रहेगा।

‘कुछ लोग झूठ का ही भोजन करते है’

राफेल मामले पर कांग्रेस द्वारा घोटाले के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा, ‘रामचरित मानस में एक चौपाई है। जिसमें कहा गया है कि कुछ लोग झूठ ही स्वीकार करते है, झूठ का ही भोजन करते है, झूठ ही चबाते रहते है, कुछ लोगों ने इन्हीं पंक्तियों को पूरे दिन चबाते रहते हैं।

ऐसे लोगों के लिए देश का रक्षा मंत्री झूठा है, वायुसेना भी झूठी है, फ्रांस की सरकार भी झूठी और अब तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट भी झूठा लगने लगा है। लेकिन साथियों सच को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती है। झूठ चाहे जितना भी बोला जाए उसमें जान नहीं होती है।

‘मैं सैनिकों को लाखों-करोड़ों परिवार के प्रति जवाबदेह हूं, एक परिवार के प्रति नहीं’

पीएम ने कहा कि हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि भारत की सेना कभी कमजोर ना हों। हमारे लिए जान की बाजी लगाने वाले सैनिकों को मजबूत करना हमारा उद्देश्य है। मैं उस सैनिक और उसके परिवार के प्रति जवाबदेह हूं। जब तक मैं हूं सरकार ऐसा लाखों करोड़ों परिवारों के प्रति जवाबदेह होगी, एक परिवार के प्रति नहीं। इसके लिए कड़े से कड़े फैसले लेने के लिए भी हमारे कदम कभी पीछ नहीं हटेंगे।

पीएम की बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से कर्जमाफी को लेकर भी कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। लेकिन यह सिर्फ धोखा है और झूठ है। कर्नाटक में कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था। सिर्फ 10 दिन की बात कही गई थी लेकिन आज 6 महीने बाद सच्चाई कुछ और है।
  2. कांग्रेस का इकोसिस्टम आपको कभी नहीं बताएगा कि सिर्फ इस फैसले से देश के किसानों को 60 हजार करोड़ रुपए मिलना तय हुआ है-पीएम मोदी
  3. एनडीए सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए MSP पर स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया। खरीफ और रबी की 22 फसलों पर MSP को सुनिश्चित किया गया है-पीएम मोदी
  4. कांग्रेस के पास इस बात का क्या जवाब है कि जब वो दस साल तक सत्ता में रही, तो क्यों उसने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं किया? इस बात का जवाब कांग्रेस कभी नहीं देगी और न ही उसका बनाया इकोसिस्टम उससे कभी ये जवाब मांगेगा-पीएम मोदी
  5. आज देश के सामने दो पक्ष है, एक पक्ष सत्य का है, सुरक्षा का है। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहते हैं। कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होना देना चाहते हैं, ऐसे लोगों की कोशिशों को किन देशों से समर्थन मिल रहा है देश देख रहा है। भाषण यहां दिया जाता है और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं-पीएम मोदी
  6. केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। ये जैकेट भारत की ही एक कंपनी बना रही है।
  7. 2009 में भारतीय सेना ने 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की थी। 2009 से लेकर 2014 तक पांच साल बीत गए, लेकिन सेना के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं खरीदी गई – पीएम मोदी
  8. आज मुझे ये कहते हुए गौरव का एहसास हो रहा है कि आने वाले समय में रायबरेली, रेल कोच निर्माण के मामले में एक ग्लोबल हब बनने वाला है-पीएम मोदी
  9. इतना ही नहीं, 2014 में हमने ये भी देखा कि यहां की कोच फैक्ट्री में एक भी नई नियुक्ति नहीं हुई थी। अब आज की स्थिति ये है कि लगभग 2 हजार नए कर्मचारियों को हमारी सरकार ने नियुक्त किया है-पीएम मोदी
  10. जब पहले की सरकार ने यहां पर रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण तय किया था, तो ये तय हुआ था कि 5000 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। लेकिन स्वीकृति इसके आधे पदों को ही दी गई-पीएम मोदी
  11. अगर कोच फैक्टरी की क्षमता बढ़ेगी तो यहां के युवाओं के लिए हर तरह के रोजगार बढ़ेंगे। उस दिन के बारे में सोचिए, जब यहां हर रोज 10-12 नए कोच बनने लगेंगे-पीएम मोदी
  12. देश भर के मेट्रो के डिब्बे रायबरेली के कोच फैक्ट्री में बनेंगे-पीएम मोदी
  13. ये फैक्ट्री 2007 में स्वीकृत हुई थी। 2010 में ये फैक्ट्री बनकर तैयार भी हो गई, लेकिन उसके बाद 4 साल तक इस फैक्ट्री में कपूरथला से डिब्बे लेकर उनमें पेंच कसने और पेंट करने का काम हुआ : पीएम मोदी
  14. जब पहले की सरकार ने यहां पर रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण तय किया था, तो ये तय हुआ था कि 5000 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। लेकिन स्वीकृति इसके आधे पदों को ही दी गई- पीएम मोदी
  15. जो फैक्ट्री नए डिब्बे बनाने के लिए थी, उसे पूरी क्षमता से कभी काम ही नहीं करने दिया गया -पीएम मोदी
  16. यहां आने से पहले मैं पास ही में बनी मॉर्डन कोच फैक्ट्री में था। मैंने उस फैक्ट्री में इस वर्ष बने 900वें डिब्बे को हरी झंडी भी दिखाई। पहले की सरकारों की क्या कार्यसंस्कृति रही है, इसकी गवाह रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री भी है-पीएम मोदी
  17. पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया 900वां कोच और हमसफर रेक https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

रायबरेली का वास्तविक विकास 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद हुआ : सीएम योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद से रायबरेली में विकास की रफ़्तार तेज़ हुई है। प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना किसी भेदभाव के देश के साथ प्रदेश के हर जिले तथा गांव के विकास के बारे में योजना बनाकर उसका क्रियान्वयन किया।

सीएम योगी ने कहा कि रायबरेली विकास की दृष्टि से खुद को अभिशप्त मानता था। उन्होंने कहा,’ 2014 के बाद विकास ने जो रफ्तार देश और उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी में पकड़ी है।  वहीं विकास की योजनाएं उस दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं, इसके लिए पीएम का अभिनंदन करता हूं।

रायबरेली की रेल फैक्ट्री हजारों नौजवानों को नौकरी दे रही

रायबरेली की रेल फैक्ट्री हजारों नौजवानों को नौकरी दे रही है और मेक इन इंडिया के स्वरूप को भी साकार कर रही है।  योगी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत सभी गरीब परिवारों को बिजली आपूर्ति से जोड़ा गया है। योगी ने कहा कि पीएम की कृपा से रायबरेली में जुलाई में AIIMS की ओपीडी शुरू हुई।

अब 500 से 1000 मरीजों के इलाज की सुविधा शुरू हुई।  इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली पहुंचकर मॉर्डल रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लिया। यहां उन्होंने इस फैक्ट्री में तैयार 900 रेल कोच और हफसफर एक्सप्रेस के रेक को हरी झंडी दिखाई। वहीं पीएम मोदी का लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य13 hours ago

अयोध्या : तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं रुक रही गोकशी, रौनाही क्षेत्र से गोमांस बरामद

राज्य13 hours ago

अयोध्या : दो दिवसीय समरसता कुम्भ का केंद्रीय मंत्री थावर चन्द्र गहलोत ने किया भव्य समापन

राज्य13 hours ago

अयोध्या : जल्द होंगे पूर्वांचल के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज साकेत छात्रसंघ के चुनाव

राज्य13 hours ago

सुल्तानपुर : पीआरडी जवान की नृशंस हत्याकांड का खुलासा, अपराधियों ने बताया क्यों की थी हत्या

राज्य13 hours ago

अयोध्या : गोसाईगंज लूट कांड का तीसरा अपराधी गिरफ्तार, एक अब भी फरार

राज्य14 hours ago

UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 19 IAS व 15 PCS अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

मनोरंजन17 hours ago

देखें वीडियो : कर्ज में डूबा है शाहरुख खान का ये खास दोस्त, जन्मदिन विश करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

राज्य17 hours ago

सुल्तानपुर में दबंग उपभोक्ता ने लाइन मैन को जमकर पीटा

राज्य17 hours ago

अयोध्या : हेडमास्टर पर चढ़ी अनियंत्रित कार, मौके पर हुई मौत, एक घायल

राज्य17 hours ago

अम्बेडकर नगर : आलापुर की विधायक के ससुर व पूर्व एमएलए त्रिवेणीराम को मिली जान से मारने की धमकी

टेक्नोलॉजी18 hours ago

जब एक घड़ी ने कुछ यूं बचाई शख्स की जान, आप भी बोल उठेंगे वाह

बिज़नेस18 hours ago

नए साल में कार लेना हो जाएगा महंगा, इन कारों पर एक लाख तक बढ़ेगी कीमत

लाइफ स्टाइल18 hours ago

बिना एक्सरसाइज किए इस तरह घटाएं अपना वजन, अपनाएं ये चार तरीके

हेल्थ18 hours ago

सर्दियों में संक्रामक बीमारियों से बचाएंगे गर्मागर्म सूप

वीडियो19 hours ago

वीडियो : विराट कोहली का एक और कारनामा, इस मामले में की सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, किया ये इशारा

राज्य19 hours ago

यूपी : बरेली में 9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, एसपी ने दिया ये बयान

दुनिया19 hours ago

पहले अमेरिका अब पाक हुआ गूगल से परेशान, भिखारी लिखने पर आती है इमरान की तस्वीर, आप भी देखें

खेल20 hours ago

पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

देश7 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश2 weeks ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश2 weeks ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश4 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश3 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

देश3 days ago

अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर महिला न्यूज़ एंकर की मौत, साथी पत्रकार हिरासत में

दुनिया1 week ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

देश2 weeks ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : निक जोनास के साथ शादी के बंधन में बंधीं प्रियंका चोपड़ा, देश-विदेश से मेहमान हुए शामिल

दुनिया4 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

देश5 days ago

जानिए MP के संभावित CM सिंधिया का राजश्री ठाट बाट, राजकुमारी से हुई है शादी, एेसी है इनकी लव स्टोरी

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

राज्य4 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश1 week ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

Trending