Connect with us

देश

मोदी ने दी 60 हजार करोड़ की सौगात, कहा-यूपी के प्यार का है ब्याज, कांग्रेस व सपा-बसपा पर कसा तंज

Published

on

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक एेतिहासिक कार्यक्रम में 60 हजार 228 करोड़ रूपये की औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में देश के जानेमाने उद्योगपतियों की मौजूदगी में मोदी ने 81 परियोजनाओं की आधारशिला पर प्रतीतात्मक हस्ताक्षर किए। कार्यक्रम में उनके साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाइक और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया

इस मौके पर आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला अडानी ग्रुप के संस्थापक एवं चेयरमैन गौतम अडानी, एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा, लू लूू ग्रुप के प्रबंध निदेशक युसूफ अली, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सह-संस्थापक योग गुरु बाबा रामदेव, टोरेंट ग्रुप के अध्यक्ष सुधीर मेहता, आईटीसी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजीव पुरी, जीएमआर लिमिटेड के चेयरमैन जीएम राव और जीवीके ग्रुप के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जीवीके रेड्डी मौजूद थे। इससे पहले प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोमेंटो प्रदान करके किया जबकि औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने स्वागत भाषण पढ़ा। मोदी ने आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें रिलायंस जियो इंफोकाम की 10 हजार करोड रूपये,भारत संचार निगम लिमिटेड की पांच हजार करोड़ रूपये, इंफोसिस की 5000 करोड़ रूपये और टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज की 2300 करोड़ रूपये की लागत से लगने वाली परियोजनाये शामिल हैं।

उद्योगकारों की भूमिका अहम

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नियत साफ हो तो बड़े से बड़ा काम भी किया जा सकता है। गांधी जी को देश के विकास के लिए बिड़ला परिवार के साथ खड़े में संकोच नहीं हुआ। जैसे एक मजदूर, किसान और जनता की भागीदारी होती है वैसे ही देश के उद्योगकारों की देश को बनाने में अहम भूमिका रहती है। क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे? चोर, लूटेरे कहेंगे? उद्योगपतियों के साथ का विरोध करने वाले पर्दे के पीछे तो उनसे खूब मुलाकात करते हैं और सामने आकर उनका ही विरोध करते हैं। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उद्योगपतियों का साथ जरूरी है लेकिन जो गलत करेगा उसे या तो देश से भागना पड़ेगा या फिर जेल में जीवन बिताना पड़ेगा। पहले ऐसा नहीं होता था क्योंकि आज जो लोग विरोध कर रहे हैं पहले वो पर्दे के पीछे से इन्हें सपोर्ट करते थे। यह सबको मालूम है कौन लोग किसके हवाई जहाज से घूमते रहे।

यूपी की जनता को ब्याज समेत वापस किया

पीएम मोदी ने कहा मैंने यूपी की 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज़ समेत लौटाउंगा। यहां जो परियोजनाएं शुरू हो रही हैं वो उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं। ये प्रोजेक्ट्स उत्तर प्रदेश में आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने में भी सहायक होंगे। हम एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं जहां किसी प्रकार के भेदभाव की गुंजाइश ना हो, प्रक्रियाओं में गति भी दिखे और संवेदनशीलता भी, ना अपना, ना पराया, ना छोटा, ना बड़ा, सबके साथ समान व्यवहार – ‘सबका साथ, सबका विकास हो’। वहीं, आलोचना करने वालों को भी मोदी ने नहीं बख्शा और कहा कि जो लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं वो ध्यान रखें कि ये वो काम हैं जो पिछले 70 साल मे नहीं हुए। मेरे हिस्से में सिर्फ चार साल हैं उनके हिस्से में 70 साल हैं। इसलिए जब भी मेरी आलोचना होगी उनके कामों का भी हिसाब लिया जाएगा। आज देश दुनिया के लिए मेबाइल बनाने का हब बनता जा रहा है इस विनिर्माण क्रांति की अगुवाई उत्तर प्रदेश कर रहा है. यूपी में 50 से अधिक मोबाइल फोन बनाने वाली फैक्ट्रियां काम कर रही हैं। दुनिया की सबसे बड़ी मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट की भी शुरुआत यहां हो चुकी है।

आज की समस्याओं के लिए 70 वर्षों का शासन जिम्मेदार

देश अभी जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, वह पिछले 70 वर्षों के शासन का परिणाम है। अगले साल मार्च तक सभी घरों तक बिजली पहुंच जाएगी. भारत को मोबाइल उत्पादन हब के रूप में पहचाना जा रहा है। मोबाइल उत्पादन के मामले में हम विश्व में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री ने विकास के अभाव के लिए पूर्ववर्ती गैर भाजपा सरकारों की आलोचना की, कहा कि उनके पास इच्छाशक्ति नहीं थी और उनके इरादे स्पष्ट नहीं थे।

मोदी ने वाजपेयी को किया याद

उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कहते रहे हैं कि वो ऐसा भारत देखना चाहते हैं जो समृद्ध हो, सक्षम हो और संवेदनशील हो। जहां गांव और शहरों के बीच खाई ना हो। जहां केंद्र और राज्य में, श्रम और पूंजी में, प्रशासन और नागरिक में फर्क ना हो। पीएम मोदी ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में जो भी सुधार किए गए हैं, उनसे देश और देश के सामान्य जन के हज़ारों करोड़ रुपयों की बचत हुई है। उदय योजना ने डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियों को नई लाइफलाइन दी है। उजाला के LED बल्ब लगाए गए उससे 3 वर्षों के दौरान बिजली के बिल में करीब 50,000 करोड़ की बचत हुई है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यहां मौजूद आप सभी को और तमाम निवेशकों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि अभी तो ये शुरुआत है। आप राष्ट्र निर्माण की एक महत्वपूर्ण इकाई हैं और आपके संकल्प, देश के करोड़ों नौजवानों को सपनों से भी जुड़े हुए हैं।

जनता को संकट से उबारना सरकार की जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने कहा कि जनता को संकट से उबारना सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है और हम पिछले चार वर्षों से इस जिम्मेदारी का निर्वहन करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को मुझे बेघर लोगों को अपने घर की चाबी सौंपने का मुझे अवसर मिला। पांच महीने में उत्तर प्रदेश में दूसरी बार उद्योग जगत के लोगों के साथ ऐसा मुलाकात हो रही है। पिछली बार फरवरी में सवा चार लाख करोड़ के निवेश की नींव रखी गई थी। पांच महीनें में अब 60 करोड़ की परियोजनाओं की नींव रखना अद्भुत सफलता है। इन परियोजनाओं की शुरुआत के लिए सरकार, अफसर और यहां के किसान बधाई के पात्र हैं। किसानों को जमीन देने के लिए और यहां के पटवारी को भी बधाई और धन्यवाद अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री चला पाता या फिर पटवारी चला पाता है।

योगी की बढ़ाई की

संतुलित विकास उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी आवश्यकता है और जनता के लिए ये खुशी की बात है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सर्वांगिम विकास की नींव रखी है। उन्होंने प्रदेश के हर भूभाग के लिए काम किया और निवेश के लिए सभी जगहों का खयाल रखा। निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री योगी बधाई के पात्र हैं। एक वो समय था जब निवेश के लिए यूपी को लोग चुनौती मानते थे लेकिन आज का ये आयोजन और निवेश उत्तर प्रदेश की बदलती तस्वीर का प्रतीक है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री शनिवार को भी लखनऊ आए थे और यहां उन्होंने 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया था।

अपडेट्स

उद्योग लगने से दो लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेंगे। उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता से वादा किया था कि ब्याज सहित उनका प्यार लौटाऊंगा- PM मोदी
देश या तो प्रधानमंत्री या पटवारी चला पाता है। मुख्यमंत्री से लेकर पटवारी तक एक सोच के साथ चल कर काम हुआ पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहकर आया हूं। 60 हज़ार करोड़ कम नहीं होता है। आपने अकल्पनीय काम किया है। अफसरों को भी बधाई।
गौतम अडानी ने कहा कि सीएम योगी के विजन से उत्तर प्रदेश में बहुत संभावनाएं बढ़ गई हैं। 2020 तक नये प्लांट शरू हो जाएंगे। 3000 लोगों को रोजगार मिलेगा। सरकार से सहयोग मिल रहा है।
कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि नए आद्योगिक युग की शुरुआत है।  कम समय में उद्योगों को बढ़ावा देना वाले मुख्यमंत्री को कुमार मंगलम बिड़ला ने चैंपियन बताया। उन्होंने कहा कि 15 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। इससे रोजगार के ढेरों अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इन्वेस्ट करने में नंबर वन है।

अखिलेश के बंगले पर तंज

मोदी ने कहा कि यूपी में केंद्र की योजनाओं को पिछली सरकार के दौरान लागू कराने में काफी मुश्किलें आईं। पिछली सरकार लोगों के घर नहीं बनवा पाई, क्योंकि उनका सिंगल प्वाइंट प्रोग्राम अपने बंगले को सजाना और संवारना था। केंद्र चिट्ठी पर चिट्ठी लिखता रहा लेकिन काम नहीं हुआ। https://www.kanvkanv.com

देश

वीडियो : बिहार में बढ़ रहे अपराधों को लेकर पप्पू यादव ने सरकार को घेरा, उठाए कई सवाल

Published

on

संतोष राज पांडेय

पटना। बिहार में पप्पू यादव लगातार बढ़ रहे अपराध पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है। इन दिनों उनका एक वीडियो बिहार में वायरल हो रहा है जिसमे अपराध को लेकर सरकार से कई प्रश्न पूछ रहे है। उनका कहना है कि अपराधियों पर नकेल कसने में सरकार नाकाम रही है।
एक एमएलसी की भूमिका पर सवाल उठा रहे पप्पूू यादव कहते हैं– वे कहां हैं और क्यों गए हैं, जांच करे पुलिस. साथ में गए अन्य लोगों की जांच भी होनी चाहिए. पप्पू कहते हैं : एके–47 जैसे हथियार से खुले में बिहार में मर्डर हो रहा है, अब बचा क्या है. मुजफ्फरपुर की हालत और खराब है. पहले शेल्टर होम का महापाप और अब समीर कुमार की हत्या .

सभी मनी और हनी में परेशान

पप्पू यादव कह रहे हैं–सभी मनी और हनी में परेशान हैं. ऐसे में, भोग रही है जनता. जाप सांसद का कहना है कि अपराध के खिलाफ उनकी लड़ाई लगातार जारी है. वे बिहार की आवाज उठा रहे हैं. बिहार की वर्तमान स्थिति से उबरने को जनता को भी तैयार होना होगा. इस बीच समीर कुमार के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही मुजफ्फरपुर पुलिस को अभी कोई विशेष सफलता नहीं मिली है. रेड में संदेह के आधार पर कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

एक और बाबा की दरिंदगी बेनकाब, छात्राओं का आरोप, हर रोज कमरे में भेजी जाती थी एक लड़की

Published

on

नयी दिल्ली। समाज के सामने आचार्य के रूप में दिखने वाला एक बाबा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला हरियाणा के हिसार के घिराए गांव का है। जहां कन्या गुरुकुल के संचालक आचार्य कृष्णा नंद ने एक दर्जन से ज्यादा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें की। छात्राओं की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी नरेंद्र कादयान ने बताया कि देर रात गुरुकुल संचालक आचार्य कृष्णानंद और प्रिंसिपल सुनीता के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हो गया है। आचार्य कृष्णानंद को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक लड़की ने खुद महिला हेल्पलाइन को फोन करके आपबीती सुनाई। डीएसपी नरेंद्र कादयान ने बताया कि गुरुकुल में पढने वाली एक छात्रा ने सुबह के वक्त महिला हेल्प लाइन पर फोन किया और गुरुकुल के संचालक की करतूतों के बारे में बताया।

सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी उम्मेद सिंह खुद गुरुकुल पहुंचे और प्रबंधक कमेटी के समक्ष छात्राओं से बातचीत की। पुलिस को देखकर लड़कियों ने गुरुकुल के संचालक आचार्य कृष्णा नंद और संचालिका पर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने के गंभीर आरोप लगाए। छात्राओं की बात सुनने के बाद पुलिस ने फौरन आरोपी आचार्य कृष्णा नंद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष एक दर्जन से ज्यादा छात्राओं ने अपने बयान भी दर्ज कराए। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कृष्णा नंद और प्रिंसीपल सुनीता शर्मा के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

लड़कियों ने छोड़ा गुरुकुल

डीएसपी कादयान ने बताया कि आरोपी कृष्णा नंद को कोर्ट में पेशकर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। जबकि गुरुकुल की प्राचार्या सुनीता शर्मा मौके से फरार हो गई है। उसकी तलाश की जा रही है। इस घटना के बाद करीब 45 लड़कियों ने गुरुकुल छोड़ दिया और वे हॉस्टल छोड़कर अपने घरों को चली गई हैं।

350 छात्राएं पढती हैं गुरुकुल में

पुलिस के मुताबिक गुरुकुल में कुल 350 छात्राएं पढती हैं। करीब 70 छात्राएं हॉस्टल में रहती हैं। एक छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी लड़की गुरुकुल के हॉस्टल में रहकर पढ रही है। लेकिन पिछले 15 दिनों से गुरुकुल के संचालक बाबा और प्राचार्या सुनीता शर्मा ने उनसे उनकी बेटी की बात नहीं करवाई थी।

एक पीड़ित छात्रा के मुताबिक “सोमवार की देर शाम उनके पास गुरुकुल में पढने वाली एक दूसरी लड़की का फोन आया। उसने खुद को मेरी लडक़ी की सहेली बताते हुए मेरी पत्नी से बात की। उस लड़की ने मेरी पत्नी को गुरुकुल संचालक द्वारा छात्राओं के साथ हो रही छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों के बारे में बताया। जिस पर हम मंगलवार की सुबह गुरुकुल पहुंचे और प्रबंधक कमेटी के सामने मामला उठाया। लेकिन प्रबंधक कमेटी द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर हमने पुलिस को सूचना दी।

हर रोज कमरे में भेजी जाती थी एक लड़की

छात्राओं ने पुलिस को बताया कि प्राचार्या सुनीता शर्मा रात में सबके सो जाने बाद किसी एक छात्रा को संचालक आचार्य कृष्णा नंद के कमरे में भेजती थी। छात्रा द्वारा विरोध किए जाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। जान से मारने की धमकी दी जाती थी। आचार्य कृष्णा नंद की काली करतूतों का पर्दाफाश के होने के बाद गुरुकुल और छात्रावास में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

एससी/एसटी को प्रमोशन में आरक्षण दे सकती हैं राज्य सरकारें : सुप्रीम कोर्ट

Published

on

नई दिल्ली । सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में एससी/एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा है कि प्रमोशन में आरक्षण राज्य सरकारें तय करें। मतलब प्रमोशन में आरक्षण देना राज्य की सरकार पर निर्भर करेगा। अदालत ने कहा कि प्रमोशन में एससी एसटी आरक्षण को बड़ी बेंच को नहीं जाएगा। बता दें कि केंद्र सरकार नागराज मामले पर पुनर्विचार चाहती थी। अदालत के इस फैसले के बाद साल 2006 का आदेश बरकरार रहेगा। केंद्र सरकार चाहती थी कि नागराज मामले में पुनर्विचार चाहती थी। मामले की सुनवाई कर रही पीठ में सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्ष वाली इस बेंच में जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रोहिंटन नरीमन, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस इंदु मल्होत्रा शामिल थीं।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांची न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने केंद्र द्वारा अदालत के वर्ष 2006 में दिए गए फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए दाखिल याचिका पर यह बात कही। अदालत ने अपने पहले फैसले में एससी/एसटी को पदोन्नति में आरक्षण देने से पहले आंकड़े मुहैया कराने के लिए कहा था। शीर्ष अदालत ने अपने 2006 के फैसले में कहा था, राज्य को पदोन्नति में आरक्षण के प्रावधान करने से पहले प्रत्येक मामले में अनिवार्य कारणों यानी की पिछड़ापन, प्रतिनिधित्व की अपर्याप्तता और समग्र प्रशासनिक दक्षता की स्थिति को दिखाना होगा। इस फैसले को नागराज मामले के नाम से जाना जाता है।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ, न्यायामूर्ति रोहिंटन फली नरीमन, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति इंदू मल्होत्रा की पीठ ने एससी/एसटी के भीतर क्रीमी लेयर की अवधारणा को स्पष्ट करते हुए पहले कहा था, हो सकता है जो कुछ लोग (एससी/एसटी के भीतर आने वाले) इस दाग से उबर चुके हो लेकिन यह समुदाय इसका अभी भी सामना कर रहा है। पीठ ने 30 अगस्त को इस मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

क्या है एम नागराज का फैसला?

सुप्रीम कोर्ट ने 2006 में केस में एम. नागराज को लेकर फैसला दिया था. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि ‘क्रीमी लेयर’ की अवधारणा सरकारी नौकरियों की पदोन्नतियों में एससी-एसटी आरक्षण में लागू नहीं की जा सकती, जैसा अन्य पिछड़ा वर्ग में क्रीमी लेयर को लेकर पहले के दो फैसलों 1992 के इंद्रा साहनी व अन्य बनाम केंद्र सरकार (मंडल आयोग फैसला) और 2005 के ईवी चिन्नैय्या बनाम आंध्र प्रदेश के फैसले में कहा गया था. लेकिन आरक्षण के लिए राज्य सरकारों को मात्रात्मक डेटा देना होगा.

नागराज फैसले पर क्या था केंद्र का तर्क?

दरअसल, इससे पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि 2006 में नागराज मामले में आया फैसला ST/SC कर्मचारियों के प्रमोशन में आरक्षण दिए जाने में बाधा डाल रहा है. लिहाजा इस फैसले पर फिर से विचार की ज़रूरत है.

हालांकि, 12 साल बाद भी न तो केंद्र और न राज्य सरकारों ने ये आंकड़े दिए. इसके बजाय कई राज्य सरकारों ने प्रमोशन में आरक्षण के कानून पास किए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते ये कानून रद्द होते गए. एससी/एसटी संगठनों ने प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर 28 सितंबर को बड़े आंदोलन का ऐलान कर रखा है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
हेल्थ3 hours ago

निकालना था पेट, डाक्टर से बोला मरीज, साहब प्लीज एक बार बिरयानी खा लेने दो

खेल4 hours ago

सायना नेहवाल इस खिलाड़ी से करने जा रहीं शादी, डेट फाइनल, 10 साल से है अफेयर

टेक्नोलॉजी4 hours ago

वोडाफोन और आइडिया के ग्राहकों को मिलेगा कैशबैक, कंपनी तैयार कर रही शानदार प्लान

देश4 hours ago

वीडियो : बिहार में बढ़ रहे अपराधों को लेकर पप्पू यादव ने सरकार को घेरा, उठाए कई सवाल

दुनिया4 hours ago

राफेल करार दो सरकारों के बीच का था सौदा, तब मैं राष्ट्रपति नहीं था : एमैनुएल मैक्रों

राज्य5 hours ago

बरेली : सपा के पूर्व सांसद ने दिया भड़काऊ बयान, दारोगा ने दर्ज कराया मुकदमा

देश5 hours ago

एक और बाबा की दरिंदगी बेनकाब, छात्राओं का आरोप, हर रोज कमरे में भेजी जाती थी एक लड़की

मनोरंजन6 hours ago

नाना पाटकेर पर अभिनेत्री ने लगाया यौन उत्‍पीड़न का अारोप, कहा-हीरोइनों को सेट पर पीटते भी थे

देश6 hours ago

एससी/एसटी को प्रमोशन में आरक्षण दे सकती हैं राज्य सरकारें : सुप्रीम कोर्ट

राज्य7 hours ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

देश7 hours ago

बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर के लिए जरूरी नहीं आधार, पढ़ें सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 10 बड़ी बातें

राज्य22 hours ago

कन्नौज : कांग्रेसियों ने रामधुन गाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण

राज्य22 hours ago

कन्नौज : जब बेटियां नहीं होंगी तो दुनिया होगी वीरान : डा. सविता

राज्य22 hours ago

लखीमपुर-खीरी में फरियादी की हालत देख द्रवित हुए डीएम, शिकायत सुनने से पहले किया ये काम

राज्य22 hours ago

कन्नौज : महिला मोर्चा की कार्यकारिणी घोषित

राज्य22 hours ago

कन्नौज : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम को लेकर भाजयुमो की बैठक

राज्य22 hours ago

कन्नौज : जिला जेल के संयुक्त निरीक्षण में बंदियों के भोजन और स्वास्थ्य पर जोर

राज्य22 hours ago

कन्नौज : विकलांग बोर्ड की हर बैठक में अब उपलब्ध होंगे मतदाता पंजीकरण फार्म

देश3 weeks ago

विधायक की होने वाली दुल्हनिया प्रेमी संग फरार, शादी में सीएम व डिप्टी सीएम थे आमंत्रित

राज्य1 week ago

मेरा किसी से बुआ-भतीजे का रिश्ता नहीं, सम्मानजक सीटें मिलीं तभी गठबंधन : मायावती

राज्य2 weeks ago

शिवपाल यादव ने जारी 9 प्रवक्ताओं की लिस्ट, अखिलेश सरकार के मंत्रिमंडल में रहे दो बड़े चेहरे भी शामिल

राज्य4 weeks ago

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने छोड़ी पार्टी, बोलीं-अब सपा में दम घुटता है, थामेंगी ‘हाथ’!

राज्य4 weeks ago

शिवपाल का एेलान, UP की सभी 80 सीटों पर सेक्युलर मोर्चा लड़ेगा चुनाव, इस सीट से खुद लड़ेंगे चुनाव!

देश4 weeks ago

आखिरकार शिवपाल यादव ने बनाई नई पार्टी, दिया ये नाम, कहा-मुलायम भी आएंगे साथ

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

देश के इस राज्य में किराए पर एक साल के लिए मिलती हैं मनपसंद बीवियां

हेल्थ3 weeks ago

रोजाना सुबह खाली पेट खाएं 4 बादाम, जड़ से खत्‍म हो जाएंगे ये 7 रोग

राज्य2 days ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

देश3 weeks ago

महिला आईआरएस अफसर सुसाइड केस में खुलासा, आईएएस पति नौकरानी से भी बनाता था संबंध

राज्य3 weeks ago

दीनानगर : कैबिनेट मंत्री के सुरक्षाकर्मी राकेश कुमार को मिली तरक्की, बनाये गए एएसआई

देश4 weeks ago

देश के इस राज्य में शादी के बाद महिला को 5 दिन तक रहना पड़ता है बिना कपड़ों के

राज्य2 weeks ago

सीवान में तीन दिन से लापता युवक की हत्या, आक्रोशित लोगों ने बड़हरिया थाने को घेरा

देश2 weeks ago

कभी ‘CM मोदी’ ने मुस्लिम टोपी पहनने से किया था मना, अब ‘PM मोदी’ ने मस्जिद में ओढ़ी शॉल, चूमी तसबीह

देश1 week ago

बाबा रामदेव बोले-नहीं करूंगा मोदी का प्रचार, 40 रुपये लीटर पेट्रोल-डीजल बेचने को मांगी इजाजत

देश2 weeks ago

नया खुलासा : पति की प्रेमिका की ‘आत्मा’ करती थी परेशान, पढ़ें सुसाइड नोट की हैरान करने वाली बातेें

देश4 weeks ago

मिशन-2019 : दिल्ली में PM के नेतृत्व में मंथन जारी, ये 5 CM तय करेंगे मोदी की सत्ता में वापसी

राज्य3 days ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

Trending