ममता बनर्जी का का जलवा कायम: कोलकाता नगर निगम चुनाव में TMC ने 134 सीटें जीती , भाजपा को मिली सिर्फ 3 सीटें

पश्चिम बंगाल​ विधानसभा में जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जलवा कोलकाता नगर निगम (KMC ELECTION RESULT) में भी कायम है।  तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 134 सीटों पर कब्जा जमा लिया। 
 
 TMC won 134 seats in Kolkata Municipal Corporation elections
KMC ELECTION RESULT

कोलकाता। पश्चिम बंगाल​ विधानसभा में जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जलवा कोलकाता नगर निगम चुनाव (KMC ELECTION RESULT) में भी कायम है।  तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 134 सीटों पर कब्जा जमा लिया। 

यही नहीं तीन वॉर्डों में जीत हासिल करने वाले निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी टीएमसी से जुड़ने की इच्छा जताई है। इस तरह कोलकाता नगर निगम चुनाव की 137 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस का परचम लहराने वाला है।  वहीं भाजपा के खाते में सिर्फ 3 सीटें आईं। कांग्रेस और सीपीएम का हाल तो निर्दलीय उम्मीदवारों से भी बुरा रहा है। दोनों दलों को 2-2 सीटों पर ही जीत मिल सकी है।

ममता बोलीं- देश को राह दिखाएंगे बंगाल और कोलकाता के लोग
गोवा और यूपी के विधानसभा चुनावों में भी एंट्री की तैयारियों में जुटीं ममता बनर्जी ने इन नतीजों को विपक्ष के लिए सबक बताया है। ममता बनर्जी ने कहा, 'कोलकाता के लोगों ने भाजपा और लेफ्ट को धोकर रख दिया है। इन दो लूजर्स के बीच कांग्रेस भी दबकर रह गई है। यह राष्ट्रीय राजनीति में भी दिख रहा है। मेरा पूरा विश्वास है कि बंगाल और कोलकाता के लोग पूरे देश को रास्ता दिखाएंगे।'

टीएमसी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अकेले बटोर लिए 92.36% वोट
वोट शेयर पर नजर डालें तो टीएमसी की जोरदार सफलता का पता चलता है। निकाय चुनाव में टीएमसी को अकेले 92.36% वोट मिले हैं। वहीं भाजपा को 2 फीसदी और कांग्रेस एवं लेफ्ट को 1.39 फीसदी वोटों से ही संतोष करना पड़ा है। भाजपा को वॉर्ड नंबर 22, 23 और 50 में ही जीत मिली है। इसके अलावा कांग्रेस को वॉर्ड 45 और 137 में विजय हासिल हुई है। लेफ्ट पार्टियों को 92 और 103 नंबर वॉर्ड में विजय प्राप्त हुई है।