Connect with us

देश

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में मुठभेड़ में जवान शहीद, लश्कर का कमांडर ढेर, सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी

Published

on

श्रीनगर । जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियोंके बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान लश्कर ए तैयबा का कमांडर भी मारा गया। सुरक्षाबलों को अनंतनाग के दारू इलाके में आतंकवादी गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। परिणामस्वरूप मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान लश्कर ए तैयबा का कमांडर अबू उकाशा मारा गया। सूत्रों ने बताया, सेना के तीन जवान घायल हुए हैं, जिसमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया- “खुफिया सूचना के आधार पर इस ऑपरेशन को चलाया गया। इस अभियान के दौरान हमने अपने एक जवान को खो दिया है जबकि एक आतंकी मारे गए। अनंतनाग, श्रीनगर और बडगाम जिले में मुठभेड़ के चलते इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई है।

सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी

श्रीनगर के नूरबाग इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां तलाशी अभियान चलाया था। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान गोलियां चलने की आवाजें आई, बाद में एक नागरिक का शव मिला जिसकी पहचान मोहम्मद सलीम के रूप में की गई। अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सलीम को सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई गोली लगी या आतंकवादियों की। हालांकि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सुरक्षाबलों की गोलीबारी से सलीम की मौत हुई। उन्होंने बताया कि गुस्साए लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। झड़पें अभी जारी हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विमान में बम की सूचना के बाद रोकी गई मुंबई-लखनऊ इंडिगो उड़ान, मचा हड़कंप

Published

on

मुंबई । दिल्ली के रास्ते मुंबई से लखनऊ जाने वाली इंडियो की उड़ान को बम की सूचना के बाद रोक दिया गया। एक महिला यात्री ने शनिवार को मुंबई हवाईअड्डे के अधिकारियों को विमान में बम होने की सूचना दी थी। एक सूत्र ने बताया कि यात्री की पहचान उमा नारायण कन्नदासन (41) के रूप में हुई है, जो गोएयर की उड़ान संख्या जी8-329 से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही थी, उसने इंडिगो के चेक-इन काउंटर पर अधिकारियों को सूचित किया कि एयरलाइन की उड़ान संख्या 6ई3612 में बम है।

उसने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाई और दावा किया कि बम रखने के पीछे उन लोगों का हाथ है और यह देश के लिए खतरा साबित हो सकता है। सीआईएसएफ उसे लेकर तुरंत हवाईअड्डे के पुलिस स्टेशन गई और इस मामले में उससे पूछताछ की जाने लगी।

इस बीच, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बम की धमकी के बारे में घोषित कर दिया और सभी यात्रियों की अच्छे से जांच की गई। हालांकि, बाद में इंडियो ने दावा किया कि महिला यात्री की मानसिक स्थिति सही नहीं है। एयरलाइन ने कहा कि उसने इस मामले की सूचना अधिकारियों को दे दी है और विमान ने एक घंटे की देरी से सुबह सात बजे के आसपास उड़ान भरी।

धमकी भरे कॉल से मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो सिक्यॉरिटीज को मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली दिल्ली-मुंबई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन कॉल आया था। धमकी भरे कॉल के बाद एयरलाइंस और मुंबई हवाई अड्डे दोनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले इस विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया, हालांकि इंडिगो ने बाद में बताया कि उड़ान को रोका नहीं गया था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

राफेल डील : राहुल के साथ नहीं अखिलेश, दिया ये बड़ा बयान, पढ़ें “सुप्रीम” फैसले के बाद नेताओं के बयान

Published

on

लखनऊ। राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को मोदी सरकार को राहत मिलने के बाद जहां भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर हैं तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस के इतर जाते हुए बड़ा बयान दिया है।

यह कहा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी है। इस पर टिप्पणी करना अब ठीक नहीं है, लेकिन अब भी अगर किसी को लगता है तो उसे अपनी बात सुप्रीम कोर्ट में ही रखनी चाहिए। राफेल डील का मामला कांग्रेस की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को दिए जाने की मांग पर अखिलेश ने कहा कि हमारी अब जेपीसी की मांग नहीं है। यह मांग तब थी जब मामला सुप्रीम कोर्ट में नहीं आया था।

राहुल ने बोला हमला

वहीं बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने सरकार से नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट के बारे में पूछा था। राहुल ने सुप्रीम कोर्ट की उस टिप्पणी का हवाला दिया जिसमें शीर्ष न्यायालय ने कहा कि राफेल की कीमत की चर्चा सीएजी की रिपोर्ट में है और यह रिपोर्ट संसद की पीएसी के पास है। राहुल ने इस रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह की कोई रिपोर्ट पीएसी के सामने नहीं आई है। राहुल ने कहा कि पीएसी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हैं लेकिन उन्हें इस तरह की रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

मोदी जी ने पीएमओ में एक अलग पीएसी बनाई

राहुल ने कहा, ‘सरकार को हमें यह बताना होगा कि यह सीएजी रिपोर्ट कहां पर है। अगर है तो इसे सीएजी के चेयरमैन खड़गे को दिखाया जाए।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा, ‘हो सकता है कि एक अलग संसद में पीएसी के समानांतर एक अलग पीएसी चल रही हो।

हो सकता है कि यह पीएसी फ्रांस में हो और यह भी हो सकता है कि मोदी जी ने पीएमओ में अपनी एक अलग पीएसी बनाई हो। उन्होंने कहा, ‘जिस दिन राफेल मामले में संसदीय जांच हो गई उस दिन दो नाम नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी के निकलेंगे। पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है और हम इसे साबित करके दिखाएंगे।

देश से माफी मांगे राहुल

वहीं इस मामले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर हल्ला बोल दिया है। शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को गुमराह करने और सेना के बारे में संदेह पैदा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। शाह ने कहा कि देश को गुमराह करने की ऐसी कोशिश पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘ राहुल गांधी देश की जनता को जवाब दें कि वह किस आधार पर देश की जनता को गुमराह कर रहे थे और उनके आरोपों के बारे में जानकारी का स्रोत कौन था।

देश कभी नहीं मानेगा कि चौकीदार चोर है

शाह ने कहा कि देश की जनता कभी नहीं मानेगी कि चौकीदार चोर है। एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि चुनाव में हानि-लाभ अलग बात है, लेकिन देश की सुरक्षा से जुड़े मसले पर ऐसे आरोप नहीं लगाने चाहिए। शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी को सलाह है कि सूरज के सामने कितनी भी मिट्टी उछाल लें, कीचड़ उछाल लें वह खुद पर गिरती है।

सदन में चर्चा से भाग रही कांग्रेस

शाह ने कहा कि सरकार राफेल डील को लेकर सदन में चर्चा को लेकर तैयार है। चर्चा के दौरान सदन नहीं गिरेगा, इसकी गारंटी मैं देता हूं। कांग्रेस चर्चा के लिए सभी सुबूत लेकर सदन में आए। लेकिन कांग्रेस सदन में चर्चा से भाग रही है। राहुल गांधी ने सेना के मनोबल को ठेस पहुंचाने की कोशिश की।

राहुल ने देश की छवि को प्रभावित किया ः राजनाथ

वहीं इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन पर सरकार को बदनाम करने का प्रयास करने तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब करने का भी आरोप लगाया। सिंह ने कहा, ‘‘कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष ने सियासी फायदे के लिए राफेल मामले में देश को गुमराह करने की कोशिश की और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देश की छवि को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को इस सदन से और देश से माफी मांगनी चाहिए।

PM मोदी से माफी मांगे राहुल गांधी-अनुराग ठाकुर

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल को लेकर सदन और सदन के बाहर झूठ बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान किया और राहुल गांधी को इस पर माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी राजनीति से आगे कुछ नहीं देख रही है इस पूरे मामले में हम देश हित की बात करते हैं।

राज्य सभा में हो चर्चाः जेटली

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील के फैसले के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्य सभा में इस डील को लेकर चर्चा कराए जाने की मांग की है।

क्या कहा था सुप्रीम कोर्ट ने

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय वायु सेना के लिए फ्रांस से खरीदे जाने वाले अरबों रुपए के राफेल विमान डील पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि उसे 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के NDA सरकार के फैसले में कोई अनियमितता नहीं मिली है। इसके साथ ही कोर्ट ने राफेल डील को लेकर दाखिल की गई सारी याचिकाएं भी खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि डील पर कोई संदेह नहीं है। विमान हमारे देश की जरुरत है।  सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर 14 नवंबर को सुनवाई पूरी की थी।

विमान की कीमत देखना हमारा काम नहींः  CJI

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि राफेल सौदे में कोई संदेह नहीं है। राफेल की गुणवत्ता में पर कोई सवाल नहीं है। हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया पढ़ी है। विमान की कीमत देखना हमारा काम नहीं है। साथ ही इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कोर्ट की देखरेख में कराना सही नहीं होगा। (CJI) रंजन गोगोई ने कहा, पसंद का ऑफसेट पार्टनर चुने जाने में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं है, और व्यक्तिगत सोच के आधार पर रक्षा खरीद जैसे संवेदनशील मामलों में जांच नहीं करवाई जा सकती। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सहपाठी छात्र से बात करना छात्रा को पड़ा महंगा, भाई ने रेता गला

Published

on

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले के पूसा थाना क्षेत्र में एक छात्रा के लिए अपने सहपाठी लडक़े से बात करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि छात्रा के भाई को सहपाठी छात्र से अपनी बहन का बात करना इतना नागवार गुजरा कि उसने अपने दोस्त की मदद से बहन का ही गला रेत दिया। घायल अवस्था में छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार, मोहनपुर की रहने वाली छात्रा पास के ही काशीपुर स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढऩे जाती थी। वह उसी कोचिंग में पढऩे वाले एक छात्र से वह बात किया करती थी। दो दिन पूर्व छात्रा अपने सहपाठी छात्र से बात कर रही थी, तभी छात्रा का भाई छोटू भी वहां पहुंच गया। घर आकर छोटू ने अपनी बहन को काफी भला-बुरा कहा। यह सुनकर छात्रा नाराज होकर अपनी बड़ी बहन के घर चंदौली गांव चली गई।

रास्ते में दिया वारदात को अंजाम

पीडि़त छात्रा ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को उसका भाई छोटू अपने दोस्त चंदन के साथ चंदौली गांव पहुंचा और उसे मोटरसाइकिल से लेकर अपने गांव लौटने लगा। आरोप है कि रास्ते में श्रीरामपुर गांव के समीप एक बगीचे में छोटू ने मोटरसाइकिल रोक दी और चंदन के साथ उसके गर्दन पर चाकू से वार कर दिया। छात्रा के चिल्लाने की आवाज सुनकर खेत में काम करने वाले मजदूर पहुंच गए तब दोनों आरोपी वहां से भाग गए।

आरोपी फरार, पुलिस कर रही तलाश

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पीडि़त छात्रा को समस्तीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया। पूसा के पुलिस अधिकारी विजय शंकर उपाध्याय ने शनिवार को बताया कि छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
लाइफ स्टाइल18 mins ago

जानें आपसे कौन बोल रहा है सच और झूठ, सिर्फ इन तरीकों से हो जाएगा साफ

राज्य30 mins ago

अम्बेडकर नगर में खड़े ट्रक में घुसी कार, भाई-बहन की दर्दनाक मौत, दो बच्चियां मरणासन्न

Uncategorized38 mins ago

यह हिन्दू और सनातन धर्म की विजय है कि धर्म को कोसने वाले भी खुद को हिन्दू दर्शाने में जुटे : CM योेगी

खेल53 mins ago

देखें वीडियो : दूसरे दिन कंगारुओं पर जमकर बरसे कोहली-रहाणे, भारत 172/3

बिज़नेस1 hour ago

20 दिसंबर तक निपटा लें जरूरी काम, 21 से 26 दिसंबर तक 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्या है कारण

बिज़नेस2 hours ago

10 साल की बेटी ने की स्मार्टफोन दिलाने की मांग तो माता-पिता ने रख दीं ये 12 शर्तें

मनोरंजन2 hours ago

प्रियंका चोपड़ा के बाद अब परिणीति चोपड़ा भी बनेंगी दुल्हन, मिलिए दूल्हे राजा से

दुनिया2 hours ago

शिक्षक-छात्रों ने महात्मा गांधी पर लगाया ये आरोप, हटवा दी विश्वविद्यालय से मूर्ति

देश3 hours ago

विमान में बम की सूचना के बाद रोकी गई मुंबई-लखनऊ इंडिगो उड़ान, मचा हड़कंप

वीडियो3 hours ago

वीडियो : अभिनेत्री हिना खान का खुलासा, बताया पहली बार एडल्ट फिल्म देखना का एक्सपीरियंस

टेक्नोलॉजी3 hours ago

एयरटेल के ग्राहकों को अब मिलेगा ज्यादा डेटा, जियो को टक्कर देने के लिए बदला ये प्लान

हेल्थ4 hours ago

हड्डियों और जोड़ों के दर्द को नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, इस गंभीर बीमारी का हो सकता है संकेत

देश4 hours ago

राफेल डील : राहुल के साथ नहीं अखिलेश, दिया ये बड़ा बयान, पढ़ें “सुप्रीम” फैसले के बाद नेताओं के बयान

देश4 hours ago

सहपाठी छात्र से बात करना छात्रा को पड़ा महंगा, भाई ने रेता गला

देश4 hours ago

पुलवामा में मोस्ट वॉन्टेड समेत तीन आतंकियों का खात्मा, संघर्ष में 7 नागरिकों की मौत, एक जवान शहीद

देश19 hours ago

राफेल डील : पीएम मोदी से राहुल गांधी ने मांगी ये रिपोर्ट, कहा-साबित कर दूंगा कि चौकीदार चोर है

देश19 hours ago

सायना नेहवाल ने इस खिलाड़ी से की शादी, 10 साल से था अफेयर

राज्य21 hours ago

श्रावस्ती : क्रय केंद्र शासनादेश के विपरीत, धान बेचने को चक्कर काट रहे किसान

देश5 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश2 weeks ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश2 weeks ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

दुनिया1 week ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

देश1 day ago

अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर महिला न्यूज़ एंकर की मौत, साथी पत्रकार हिरासत में

देश2 weeks ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : निक जोनास के साथ शादी के बंधन में बंधीं प्रियंका चोपड़ा, देश-विदेश से मेहमान हुए शामिल

देश3 days ago

जानिए MP के संभावित CM सिंधिया का राजश्री ठाट बाट, राजकुमारी से हुई है शादी, एेसी है इनकी लव स्टोरी

राज्य4 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश1 week ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

Trending