गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंडो नेपाल की सीमा पर बढ़ी चौकसी

निर्मली। राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के अवसर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए इंडो – नेपाल की खुली सीमा पर एसएसबी के जवानो व सीमावर्ती थाना के पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है।इंडो नेपाल की सीमा पार करने वाले सभी आने जाने वाले लोगों की संघन तलाशी की जा रही हैं ।

गणतंत्र दिवस को लेकर थानों,एसएसबी , पुलिस व खुफिया एजेंसी को हाई अलर्ट कर दिया गया हैं। सीमा की सतत निगरानी के साथ -साथ कोसी के जल मार्ग पर पैनी निगाहें रखने का निर्देश जारी किया है । इसी के तहत सीमा के पार जाने वाले दो चक्का वाहन,चार चक्का वाहन और मुसाफिर को भी संघन तलाशी ली जा रही हैं।

एसएसबी से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी के रिपोर्ट पर एसएसबी मुख्यालय के निर्देशानुसार जवानों ने नेपाल -भारत से जुड़े सभी मार्गों पर चौकसी बढा दी है व संदिग्ध चेहरे पर नजर रख रहे है । एसएसबी ने अपने सभी बीओपी को भी अलर्ट कर दिया है ।

नो मेंस लैंड पर तैनात एसएसबी जवान सभी आने – जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रख रही हैं। कुनौली एसएसबी कैम्प के इंचार्ज इंस्पेक्टर अवनीश महतों ने कहा कि गणतंत्र दिवस और कश्मीरी मामले को लेकर सीमा पर एसएसबी ने अपनी गतिविधि बढा दी है । राजपुरा व नेउर बीओपी मे तैनात जवानो को अलर्ट रहने को कहा गया है।