अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर से मिले बड़ी कर चोरी के सबूत, इनकम टैक्स के छापे में खुलासा

मुंबई। फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग (इनकम टैक्स डिपार्टमेंट) ने बड़े पैमाने पर आयकर चोरी के सबूत मिलने की बात कही है।

 

विभाग का कहना है कि 5 करोड़ रुपये कैश पेमेंट लेने की रसीदें तापसी पन्नू के घर से बरामद हुई हैं। एजेंसी का कहना है कि यह पेमेंट इसलिए कैश में ली गई थी ताकि टैक्स से बचा जा सके।

गुरुवार को छापे के बारे में बताते हुए आयकर विभाग की ओर से कहा गया कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और अन्य लोगों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। दरअसल, फिल्म प्रोडक्शन फाउस फैंटम फिल्म्स ने बॉक्स ऑफिस पर जितने कलेक्शन की बात कही थी, उससे ज्यादा रकम की जानकारी मिली है।

फैंटम कंपनी के अधिकारी 300 करोड़ रुपये की रकम के बारे में जानकारी नहीं दे सके। दरअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से फैंटम फिल्म्स के संस्थापक रहे अनुराग कश्यप, विकास बहल, मधु मंतेना और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के कई ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की गई थी।

जांच एजेंसी ने कहा कि फैंटम फिल्म्स की हिस्सेदारी बेचने में उसका अंडरवैल्यूएशन किया गया था। फिल्म डायरेक्टर्स और शेयरहोल्डर्स के शेयरों के लेनदेन को अंडरवैल्यूएट करके बताया गया था। आयकर विभाग का कहना है कि कुल 350 करोड़ रुपये के टैक्स की अनियमितता का मामला है। इसके अलावा 5 करोड़ रुपये के कैश लेनदेन की रसीदों के सबूत तापसी पन्नू से बरामद हुए हैं।