कोलकाता नगर निगम चुनाव में भी "दीदी" का जलवा बरकरार, भाजपा को पछाड़ा

पश्चिम बंगाल​ विधानसभा में जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जलवा कोलकाता नगर निगम (KMC ELECTION RESULT) में भी कायम है। 
 
KMC ELECTION RESULT
कोलकाता नगर निगम चुनाव- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल​ विधानसभा में जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जलवा कोलकाता नगर निगम (KMC ELECTION RESULT) में भी कायम है। 

144 में से 54 सीटों पर जीत हासिल की है और 78 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं BJP को 2 सीटों पर बढ़त मिली है। कांग्रेस और लेफ्ट की पार्टियों को भी दो- दो सीटों पर बढ़त मिली है।

KMC चुनाव में 144 सीटों पर फैसला होना है। पिछली बार के निगम चुनाव में TMC ने 114 सीटों पर जीत दर्ज की थी। काउंटिंग सेंटर पर कांग्रेस और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की जानकारी भी सामने आई है।

19 दिसंबर को हुए निगम चुनाव में BJP ने TMC पर वोट लूटने का आरोप लगाया था। बंगाल विधासभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने रविवार को राज्य के चुनाव आयोग से दोबारा चुनाव कराने की मांग की थी। सुनवाई न होने पर वे भाजपा प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्य चुनाव आयुक्त कार्यालय के अंदर धरने पर बैठ गए थे। कोलकाता में कुल 1,776 पोलिंग बूथ पर वोटिंग हुई थी।

काउंटिंग की हो रही वीडियोग्राफी

मतगणना के लिए कुल 11 काउंटिंग सेंटर बनए गए है। हर मतगणना केंद्र में 7 से 10 टेबल पर गिनती हो रही है। मतगणना केंद्र में 3 लेयर सिक्योरिटी है, 200 मीटर में धारा-144 लागू है और कुल 3 हज़ार पुलिस तैनात हैं. हर मतगणना केंद्र में कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। काउंटिंग की वीडियोग्राफी की जा रही है।