कोयला तस्करी के मामले में ममता बनर्जी के मंत्री को ईडी का समन

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की  की मुसीबत बढ़ा दी है।
 
Mamta Banerjee's Law Minister Malay Ghatak
ममता बनर्जी के कानून मंत्री मलय घटक

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की  की मुसीबत बढ़ा दी है। ईडी ने कोयला तस्करी के मामले में ममता सकार के कानून मंत्री मलय घटक को समन जारी कर तलब किया है। 

 इससे पहले ईडी ने इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी को भी 21 सितंबर को पूछताछ के लिए एक नया समन भेजा है। बता दें कि टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के ईडी ने 6 सितंबर को दिल्ली में नौ घंटे तक पूछताछ की थी।

पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जांच एजेंसियों का उपयोग करके वो बंगाल की सत्ता में नहीं आ पाएगी। ईडी ने अभिषेक बनर्जी को दूसरी बार 8 सितंबर को ही तलब किया था लेकिन उन्होंने सूचना दी थी कि वो इतने कम समय में कोलकाता से यात्रा करने में असमर्थ हैं।

 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से पिछले साल कोयला तस्करी मामले में जांच शुरू करने के बाद ईडी ने भी एक समानांतर जांच शुरू की है। आरोप है कि बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में जहां ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कई खदानें चलाती हैं, वहा एक रैकेट के दौरान कई सालों से अवैध रूप से खनन किए गए कोयले को काला बाजार में बेचा गया है।