Connect with us

देश

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

Published

on

पटना। बिहार के जमुई जिले के डीएम धर्मेंद्र कुमार की पत्नी वत्सला सिंह अपने पति के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं। वत्सला सिंह से तलाक के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की है। न्यायालय में तलाक की अर्जी पर चल रही सुनवाई के बीच बुधवार को डीएम पति धर्मेन्द्र कुमार के साथ रहने के लिए उनकी पत्नी वत्सला सिंह परिजन के साथ उनके सरकारी आवास पर  पहुंच गईं।

वत्सला सिंह अपनी मां के साथ बुधवार को जमुई पहुंची और जब वह जिलाधिकारी के घर में घुसने की कोशिश कर रही थीं तब वहां पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। इसी के विरोध में वत्सला अपने जिलाधिकारी पति के विरोध में वही पर धरने पर बैठ गईं। हालांकि, 24 घंटे के ड्रामे के बाद आखिरकार जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार की पत्नी जो उनके आवास पर धरने पर बैठी थीं, उन्हें वहां से पुलिस ने हटा दिया है।  इधर एसपी जे रेडडी, एसडीओ लखीन्द्र पासवान व  एसडीपीओ रामपुकार सिंह धरना पर बैठी वत्सला सिंह को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन बात नहीं बन पाई।

दोनों की शादी 11 मार्च 2015 को हुई थी

बिहार: DM ने कोर्ट में दी है तलाक की अर्जी, घर के बाहर धरने पर बैठी पत्नी, जानिए

दरअसल, 2013 बैच के आईएएस धर्मेंद्र कुमार और उनकी 26 वर्षीय पत्नी वत्सला सिंह के बीच वैवाहिक विवाद काफी समय से चल रहा है। दोनों की शादी 11 मार्च 2015 को हुई थी। शादी के 2 साल के अंदर ही मियां बीवी के बीच विवाद इतना बढ़ चुका है कि तलाक तक की नौबत आ चुकी है। इसी साल मार्च महीने में धर्मेंद्र कुमार ने पटना के परिवार कोर्ट में वत्सला से तलाक के लिए अर्जी भी दायर की है जिस पर सुनवाई चल रही है।

बिजनेसमैन की बेटी हैं वत्सला

जमुई में अपने पति के घर के बाहर धरने पर बैठी वत्सला सिंह का कहना है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनके पति ने उनसे तलाक देने के लिए किस कारण अर्जी दी है। उसका कहना है कि उसके ससुराल वाले हमेशा धर्मेंद्र का पक्ष लेते हैं और उस पर आरोप लगाते हैं कि वह केवल अंग्रेजी में बातें करती है और छोटे कपड़े पहनती है। वत्सला पटना के पाटलिपुत्र इलाके में स्थित एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी है।

वत्सला का आरोप है कि वह अपने पति के साथ सुलह करने की कोशिश कर रही है मगर इसमें उनके पति धर्मेंद्र कुमार साथ नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विवाद सुलझाने के लिए परिवार कोर्ट समेत राष्ट्रीय महिला आयोग ने कई बार परामर्श के लिए बुलाया मगर वह प्रस्तुत नहीं हुए। हालांकि, जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र कुमार ने इस पूरे मुद्दे पर बात करने से इंकार कर दिया है और कहा है कि, क्योंकि यह मामला कोर्ट में चल रहा है इसीलिए वह केवल कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने वत्सला पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। करीब 20 घंटे तक अपने पति से मिलने की जिद में धरने पर बैठी वत्सला सिंह लोगों के समझाने-बुझाने के बाद गुरुवार को पटना लौट गईं।

नालंदा के निवासी हैं डीएम

जमुई के डीएम धर्मेन्द्र कुमार नालंदा जिलान्तर्गत हिलसा के रहने वाले हैं। साधारण परिवार से होकर यूपीएससी की परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की। पहली पोस्टिंग डीएम के रूप में जमुई में हुई है। धर्मेन्द्र कुमार की पहचान एक कड़क और ईमानदार आइएएस के रूप में है। उन्होंने अपने पारिवारिक मामलों को छुपाने का प्रयास नहीं किया। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 19 की मौत, वीडियो में देंखें कैसे 5वीं मंजिल से कूद रहे छात्र

Published

on

सूरत। गुजरात में सूरत शहर के सरथाणा क्षेत्र में शुक्रवार को पांच मंजिली तक्षशिला आर्केड की दूसरी मंजिल पर चल रहे ट्यूशन क्लास में अचानक आग लग गयी। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से ज्यादा छात्र शामिल थे। हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही दमकल की 21 गाडियों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी भवन में फंसे ट्यूशन क्लास के विद्यार्थियों को बचाने और आग बुझाने में लगे हुए हैं। इस घटना के कई वीडियो भी सामने आये हैं। जिसमें आग के डर से छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है।

जांच के आदेश

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने इस घटना में 19 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

इमारत से कूदने से 4 की मौत

स्थानीय लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ियां आग लगने के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचीं। लेकिन, उस वक्त उनके पास जरूरी उपकरण नहीं थे, जिनके जरिए आग में फंसे बच्चों को बाहर निकाला जा सके।

हादसे के बाद फुटेज भी सामने आया, जिसमें लोग चौथी मंजिल से छलांग लगाते नजर आ रहे हैं। डिजाइनिंग इंस्टिट्यूट दूसरी मंजिल पर स्थित था। इसी मंजिल पर आग लगी थी। इसके बाद यहां पढ़ाई कर रहे छात्र चौथी मंजिल पर चले गए। जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे 4 छात्रों की मौत होने की बात सामने आ रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

यूपी से मोदी मंत्रिमंडल के 9 मंत्री लड़े थे लोकसभा चुनाव, जानिए किसकी हुई हार और किसकी जीत

Published

on

लखनऊ। मोदी मंत्रिमंडल के नौ सदस्यों को भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की विभिन्न सीटों पर उम्मीदवार बनाया था, जिनमें से आठ ने जीत दर्ज कराई है, जबकि एकमात्र मंत्री मनोज सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा है। सिन्हा केंद्र सरकार में रेल राज्यमंत्री रहे हैं।

अमेठी से स्मृति ने राहुल को हराया

सबसे बड़ी जीत केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को मिली है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55,120 वोटों से हाराया है। उप्र की वीआईपी सीट में शुमार अमेठी पर पूरे देश के निगाहें थीं। यह सीट गांधी परिवार से दूसरी बार छिनी है।

सुलतानपुर से मेनका ने सोनू को हराया

इसके अलावा सुलतानपुर सीट पर महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने गठबंधन प्रत्याशी बसपा के चंद्रभद्र सिंह सोनू को 14,526 वोटों से मात देकर जीत दर्ज कराई है। पिछली बार इस सीट से सांसद उनके बेटे वरुण गांधी थे। लेकिन इस चुनाव में दोंनों ने आपस में यह सीट बदल ली थी।

गजियाबाद से वीके सिंह ने सुरेश बंसल को हराया

दिल्ली से सटी गजियाबाद पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वी़ क़े सिंह ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के सुरेश बंसल को 501,500 मतों से पराजित किया है।

गौतम बुद्घ नगर से महेश शर्मा ने सतवीर को हराया

पर्यावरण एवं वन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा ने गौतम बुद्घ नगर सीट से बसपा के सतवीर को 336,922 मतों से हराकर इस सीट पर कब्जा बरकरार रखा है।

फतेहपुर से निरंजन ज्योति ने सुखदेव प्रसाद वर्मा को हराया

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फतेहपुर सीट से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी गठबंधन उम्मीदवार बसपा के सुखदेव प्रसाद वर्मा को 198,205 वोटों से हरा कर अपना कब्जा बरकार रखा है।

बरेली से संतोष गंगवार ने भगवत शरण को हराया

केन्द्रीय श्रम एवं सेवायोजन मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली सीट से गठबंधन प्रत्याशी सपा के भगवत शरण गंगवार को 167,282 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है।

मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल ने राम चरित्र निषाद को हराया

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी अपना दल-सोनेलाल की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर सीट से गठबंधन उम्मीदवार सपा के राम चरित्र निषाद को 232,008 वोटों से हरा कर संसद में अपनी जगह बरकरार रखी है।

बागपत से सत्यपाल सिंह ने जयंत चौधरी को किया पराजित

मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने बागपत सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रालोद उम्मीदवार जयंत चौधरी को 23,502 मतों से पराजित कर दिया है।

गाजीपुर से मनोज सिन्हा हारे

लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गाजीपुर सीट पर निराशा हाथ लगी है। यहां से रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा गठबंधन बसपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी के हाथों 119,392 मतों से चुनाव हार गए। जबकि सिन्हा ने अपने मंत्रित्वकाल में कथित तौर पर गाजीपुर में खूब विकास कार्य करवाए थे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

ये हैं वो 18 राज्य जहां कांग्रेस नहीं जीत पाई एक भी लोकसभा सीट, सूपड़ा हो गया साफ, जानें कौन पार्टी जीती

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करने वाली कांग्रेस इस बार कुल 17 राज्यों में खाता भी खोल नहीं सकी। कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, मणिपुर, त्रिपुरा, नगालैंड, मिजोरम, दिल्ली, ओडिशा, सिक्किम, राजस्थान, चंडीगढ़, दागर एवं नगर हवेली, दमन एवं दीव, लक्षद्वीप में एक भी सीट नहीं जीत पाई है।

गुजरात

गुजरात की जनता पूरी तरह मोदीमय दिखी और 26 की 26 सीटें भाजपा ने जीतीं। प्रदेश में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई।

दिल्ली

दिल्ली में जनता ने मोदी को पूरा समर्थन दिया है और प्रदेश की 7 में से 7 सीट भाजपा ने जीती, कांग्रेस का कोई नेता राजधानी से सीट नहीं जीत पाया।

राजस्थान

भाजपा ने यहां की लोकसभा की 25 में से 24 सीटें जीती, कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी। प्रदेश की नागौर सीट भी एनडीए के सहयोगी दल के पास गई है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में भी माहौल मोदीमय रहा और राज्य की सभी 5 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की। यहां भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला।

आंध्र प्रदेश

यहां भी कांग्रेस खाता नहीं खोल सकी है, प्रदेश में तेलगु देसम ने 3 सीटें और वायएसआरसीपी ने 22 सीटें जीती।

अरुणचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा ने अपना कब्जा जमाया। कांग्रेस यहां भी खाता नहीं खोल सकी।

चंडीगढ़

इस केंद्र शासित प्रदेश में इकलौती लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी ने एक बार फिर से जीत दर्ज की है।

दमन दीव

दमद दीव में भी एक ही लोकसभा सीट है जिसपर भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की।

दादर नगर हवेली

यहां की इकलौती सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

हरियाणा

हरियाणा में भी पीएम मोदी की लहर साफ दिखी, प्रदेश की 10 में से 10 सीट भाजपा ने जीती हैं और कांग्रेस का कोई नेता यहां जीत दर्ज नहीं कर सका है।

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश ने भी मोदी का साथ दिया है और प्रदेश की सभी 4 सीटें भाजपा की झोली में डाली हैं, कांग्रेस का यहां भी सूपड़ा साफ हुआ।

जम्मू कश्मीर

घाटी में भारतीय जनता पार्टी ने 3 सीटें जीती हैं, वहीं जम्मू एंड कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 3 सीटें जीती, यहां से भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।

त्रिपुरा

त्रिपुरा में दो लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की।

मणिपुर

मणिपुर की दो सीटों में भाजपा ने एक सीट और नागा पीपुल्स फ्रंट ने एक सीट जीती है। यहीं भी कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत सकी।

मिज़ोरम

मिज़ोरम की इकलौती लोकसभा सीट पर मिज़ो नेशनल फ्रंट ने जीत दर्ज की है।

नागालैंड

नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने यहां की अकेली लोकसभा सीट जीती।

सिक्किम

सिक्किम में इकलौती लोकसभा सीट पर सिक्किम क्रातिकारी मोर्चा ने जीत दर्ज करकी।

लक्षद्वीप

केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में लोकसभा की एक सीट है। इस सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने जीत हासिल की। इस लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को मात्र 125 वोट मिले।  एकमात्र सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मोहम्मद फैजल पी. पी. ने जीत दर्ज की है। उन्होंने इस सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के हम्दुल्लाह सईद को 823 मतों के अंतर से हराया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य24 mins ago

श्रावस्ती : आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर अधिवक्ताओं का कोर्ट बहिष्कार जारी, वादकारी निराश

राज्य31 mins ago

देवीपाटन मंडल : कहीं खुशी तो कहीं गम, हारे हुए प्रत्याशी मंथन में जुटे

राज्य37 mins ago

बरेली : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हज़रत मौलाना रेहान रज़ा खान का 35वां उर्स

राज्य43 mins ago

फतेहपुर : कोल्ड्रिंक उधार न देने पर गोली मारकर युवक की हत्या

देश2 hours ago

सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 19 की मौत, वीडियो में देंखें कैसे 5वीं मंजिल से कूद रहे छात्र

राज्य4 hours ago

अयोध्या : दिलासीगंज में युवक को ट्रक ने रौंदा, मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

देश4 hours ago

यूपी से मोदी मंत्रिमंडल के 9 मंत्री लड़े थे लोकसभा चुनाव, जानिए किसकी हुई हार और किसकी जीत

हेल्थ5 hours ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

टेक्नोलॉजी5 hours ago

Redmi K20 फ्लैम रेड के बैक पैनल में होंगे तीन रियर कैमरे, हो सकते हैं ये ख़ास फीचर

मनोरंजन5 hours ago

बॉलीवुड में भी दिखी भाजपा की लहर, इन सेलिब्रिटियों ने लहराया परचम, कुछ को मिली निराशा

देश6 hours ago

ये हैं वो 18 राज्य जहां कांग्रेस नहीं जीत पाई एक भी लोकसभा सीट, सूपड़ा हो गया साफ, जानें कौन पार्टी जीती

देश6 hours ago

ये हैं वो 10 राज्य जहां मोदी की आंधी में उड़ गए सारे विपक्षी, भाजपा ने सभी सीटों पर किया कब्जा

मनोरंजन7 hours ago

प्रचंड जीत पर पीएम मोदी को बॉलीवुड सितारों ने दी बधाई, जानें अक्षय-सलमान सहित सभी ने क्या कहा

देश7 hours ago

राहुल गांधी की हार पर मेनका गांधी का तंज, कहा-राजनीति बच्चों का खेल नहीं, दी ये नसीहत

देश7 hours ago

रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत के लिए ED ने हाईकोर्ट में दी याचिका, कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

देश7 hours ago

IPS राजीव कुमार को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर रोक से किया इनकार, जानें पूरा मामला

देश8 hours ago

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने जिसका उड़ाया था मज़ाक, उसी ने पति को हराया चुनाव

देश8 hours ago

बड़ी कामयाबी : आतंक का पोस्टर बॉय जाकिर मूसा ढेर, इस्लामिक स्टेट बनाना था मकसद

देश1 week ago

जानिए कौन है नीली ड्रेस वाली खूबसूरत पोलिंग अफसर, खुद किया ये बड़ा खुलासा, देखें 13 तस्वीरें

राज्य3 weeks ago

फेसबुक पर इंस्पेक्टर से प्यार, फिर बने संबंध, होने वाली थी शादी, लड़की ने ये सुसाइड नोट लिख चुन ली मौत

राज्य4 weeks ago

अम्बेडकर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सांसद फूलन देवी के पति उम्मेद निषाद का पर्चा खारिज

राज्य3 weeks ago

यूपी की इस सीट पर यदुवंशी शिफ्ट हो रहे भाजपा में, लगा रहे ये नारे, गठबंधन के चेहरे पर चिंता की लकीरें

देश3 weeks ago

BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर बोले, 50 करोड़ रुपए दो तो कर दूंगा पीएम मोदी की हत्या, देखें वीडियो

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार के मंत्री पर महिला ने लगाये रेप के आरोप, मंत्री बोले-दोषी साबित हुआ तो कुत्ते से नुचवा लेना मांस

देश2 weeks ago

जानिए कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसे ढूंढ रही पूरी दुनिया, देखें फोटो

राज्य3 weeks ago

रमजान शरीफ के चांद की शहादत को लेकर दरगाह आला हजरत से जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

देश4 weeks ago

देखें वीडियो : जब डिंपल यादव ने मंच पर छुए मायावती के पैर, बसपा सुप्रीमो यह कहकर दिया आशीर्वाद

वीडियो3 weeks ago

तेज रफ्तार बाइक की टंकी पर बैठ कर लड़की ने लड़के को किया किस, IPS अफसर ने शेयर किया वीडियो

देश4 weeks ago

पिता और पुत्र ने मां-बेटी से किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाकर करने लगे ये काम, जानें पूरा मामला

देश2 weeks ago

सट्टा बाजार में भाजपा को बढ़त, बना रहे मोदी सरकार, जानिए महागठबंधन का क्या है हाल

देश2 days ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

देश3 weeks ago

दोबारा सत्ता में लौटी मोदी सरकार तो इन पांच राज्यों की सरकारों पर मंडराने लगेंगे खतरे का बादल

राज्य4 weeks ago

बरेली : मुक़द्दस रमज़ान 6 या 7 जून से, बरेलवी हाफिजों की दुनिया भर में मांग

देश3 weeks ago

यूपी की इस लोकसभा सीट को जीते बिना सत्ता में नहीं आती है भाजपा, जानिए क्या है बड़ा कारण

देश2 weeks ago

पहली बार जंगल में उतरीं महिला कमांडो, 2 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर

देश2 weeks ago

ममता की प्रत्याशी बोली, बंगाल में राम बोलने की अनुमति नहीं, अल्लाह ही रहेंगे, पुलिसवाले भी समर्थन में

Trending