Connect with us

देश

लाइसेंस इम्यूनिटी बूस्टर का और बना दी कोरोना की दवा, बाबा रामदेव की “कोरोनिल” पर विवाद बढ़ा

Published

on

  • मुश्किलें बढ़ीं
  • पतंजलि को उत्तराखंड सरकार भेजगी नोटिस
  • इम्यूनिटी बूस्टर,कफ और बुखार की दवा बनाने के नाम पर लिया था लाइसेंस
  • लाइसेंस आवेदन में नहीं किया गया था कोरोना वायरस का जिक्र

देहरादून। बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने जांच पूरी होने तक प्रचार- प्रसार पर रोक लगा दी वहीं अब उत्तराखंड सरकार ने अब लाइसेंस को लेकर नोटिस जारी करने का फैसला किया है। कहा गया है कि पतंजलि को इम्यूनिटी बूस्टर, कफ और बुखार ठीक करने की दवा का लाइसेंस दिया गया था।

उत्तराखंड के आयुर्वेद डिपार्टमेंट के लाइसेंस ऑफिसर ने बुधवार को कहा, ”पतंजलि की ओर से दिए गए आवदेन के मुताबिक हमने लाइसेंस दिया था। उन्होंने कोरोना वायरस का जिक्र नहीं किया था। हमने इन्यूनिटी बूस्टर और कफ-बुखार की दवा के लिए लाइसेंस दिया था। हम उन्हें नोटिस जारी करके पूछेंगे कि उन्हें कोविड-19 के खिलाफ किट बनाने का लाइसेंस कैसे मिल जाएगा।”

बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को कोरोना वायरस की दवा बनाने का दवा करते हुए ‘दिव्य कोरोनिल टैबलेट’ को लॉन्च किया था। एक महीने की दवा की किट की कीमत 545 रुपये रखी गई थी। देर शाम तक आयुष मंत्रालय ने इस दवा के प्रचार प्रसार पर यह कहते हुए रोक लगा दी कि इसके लिए अनुमति ही नहीं ली गई।

देश

विश्वकर्मा इंटर प्राइजेज स्टील फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का सामान हुआ खाक

Published

on

यमुनानगर । जगाधरी में विश्वकर्मा इंटर प्राइजेज स्टील फैक्ट्री में अचानक आग लग गई जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शनिवार देर रात को लगी यह आग सुबह तक चलती रही, जिसको बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
करीब 50 लाख रुपए का हुआ नुकसान
 जगाधरी में गौरी शंकर आश्रम लिंक रोड पर विश्वकर्मा इंटर प्राइजेज स्टील फैक्ट्री में आग लगने के बाद भारी संख्या में लोग वहां इकट्ठा हो गए। इसी बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। इस आग से फैक्ट्री में 10 से 12 लाख रुपए का तेल तथा 15 लाख रुपए की भट्ठी व कई मोटरें जल गई। जिससे फैक्ट्री मालिक को करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ। फैक्ट्री मालिक नरेश कुमार ने बताया कि रविवार सुबह छः बजे उन्हें लोगों से सूचना मिली जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को फोन किया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सबसे पहले बिजली की तारों में आग लगी और उसके बाद तेल के टैंक में आग लगी जिससे उसका भारी नुकसान हुआ।
Continue Reading

देश

‘गिड़गिड़ा रहा था विकास दुबे, कह रहा था मुझे यूपी पुलिस के हवाले मत करो’

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन में तैनात एक पुलिस के जवान ने एक स्थानीय अखबार से बातचीत में विकास दुबे को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। जवान ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जब हमारी पुलिस टीम विकास को यूपी पुलिस के हवाले करने जा रही थी तो विकास रास्ते में गिड़गिड़ा रहा था कि मुझे यूपी पुलिस के हवाले मत करो।

जवान के मुताबिक, विकास को पता था कि कानपुर कांड के बाद यूपी में लगातार उसके साथियों का एनकाउंटर हो रहा है। ऐसे में विकास दुबे के मन में भी यह डर बैठा गया था कि उज्जैन पुलिस की टीम जब उसे यूपी एसटीएफ के हवाले करेगी तो उसे छोड़ेगी नहीं। इसीलिए वह ऐसा करने से मना कर रहा था।

उज्जैन जेल में ही रहने दो

जवान के मुताबिक, विकास को यूपी पुलिस के हवाले करने 16 जवानों की टीम गई थी। वह लगातार पुलिस की टीम से कहा रहा था कि मुझे उज्जैन जेल में ही डाल दो। एक जवान ने बताया कि वह उज्जैन में ही रखे जाने को लेकर रास्ते भर गिड़गिड़ा रहा था। एक बार तो पुलिसकर्मियों ने उसे सख्ती दिखाते हुए चुप रहने को कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उज्जैन में पुलिस की पूछताछ के दौरान विकास दुबे कई बार रोया भी था। उसने उज्जैन में अधिकारियों से भी गुहार लगाई थी कि मुझे कोर्ट में पेशी को बाद उज्जैन जेल में ही भिजवा दो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही कोर्ट में उसकी पेश हुई। उसके बाद उज्जैन पुलिस ने गुना बॉर्डर पर ले जाकर उसे यूपी पुलिस के हवाले कर दिया।

एक दिन पहले ही आ गया था इंदौर

उज्जैन के एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि वह गिरफ्तारी से एक दिन पहले ही उज्जैन पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि अलवर से राजस्थान परिवहन निगम की बस से वह झालावाड़ पहुंचा था। झालावाड़ से वह बस के जरिए उज्जैन पहुंचा। वह सुबह 4 बजे के करीब देवास गेट बस स्टैंड पर उतरा था। वहां से ऑटो लेकर रामघाट गया। वहां स्नान ध्यान करने के बाद मंदिर में गया।

एसपी ने कहा है कि उज्जैन में अभी तक किसी भी व्यक्ति के द्वारा उसे संरक्षण देने की बात सामने नहीं आई है। उसके खुलासे पर हम जांचे करेंगे, उसके बाद ही कुछ कह पाएंगे। उज्जैन वह दर्शन करने के लिए ही आया था। हम लगातार यूपी पुलिस को इनपुट्स शेयर कर रहे हैं। जानकारी सामने आने के बाद मीडिया से भी शेयर करूंगा।

Continue Reading

Latest

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

Published

on

श्रीनगर। सोपोर के रेबन इलाके में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं। समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।
इलाके की घेराबंदी कर शुरू की तलाशी 
सुरक्षाबलों को रेबन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी  शुरू की।इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में अभी तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है।
Continue Reading

Trending