Connect with us

देश

कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में शामिल पत्रकार निकाला Corona positive, पूर्व सीएम ने खुद को किया आइसोलेट

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब खबर आई कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होने वाला एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव  (Corona positive) पाया गया है। पत्रकार के साथ साथ उसकी बेटी भी कोरोना से संक्रमित है। इसके बाद कमलनाथ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है।

20 मार्च को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री आवास में प्रेस कांफ्रेंस बुलाई थी। इसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, पार्टी के विधायक और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों समेत करीब 200 पत्रकार भी मौजूद थे। इसमें वो पत्रकार भी था जो बाद में कोरोना पॅजिटिव निकला।

खबर आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकारों को खुद को आइसोलेट करने की सलाह दी है। हालांकि अभी प्रेस कांंफ्रेंस में शामिल अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और विधायकों के बारे में कोई सूचना नहीं है कि उन्हें विभाग की ओर से क्या हिदायत दी गई है या वे क्या एहतियात बरत रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि गत दिनों कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता का कोरोना संक्रमण सेंपल भी पॉजिटिव आया है। सीएचएमओ डेहरिया ने बताया कि पत्रकार के संपर्क में आये प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता है। इसके साथ ही 6 से 7 दिनों में सर्दी, खांसी के साथ बुखार आने पर तुरन्त कंट्रोल रूम से संपर्क करने की हिदायत दी जा रही है।

कोरोना पीड़ित लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार उससे मिलने-जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिये भेजे गए थे। उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं। उनकी माताजी, भाई, घर में काम करने वाले लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिन्हें इलाज के लिये एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है।

 

Trending