रेप वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी, कहा था- रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मुझे माफी मांगने में कोई दिक्कत नहीं है।
 
KR Ramesh Kumar, Congress MLA in Karnataka Assembly.jpg
कांग्रेस विधायक ने मांगी माफी

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मुझे माफी मांगने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं। इस मामले पर स्पीकर वीएच कागेरी ने कहा है कि विधायक ने माफी मांग ली है, अब इस मुद्दो को तूल ना दें।

कांग्रेस विधायक के इस बयान को समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन ने शर्मनाक करार किया है। उन्होंने कहा, ''शर्मनाक हरकत। पार्टी को उनसे निपटना चाहिए और बहुत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि दूसरों के लिए यह एक उदाहरण हो कि इस तरह की चीजों के बारे में सोचने की भी कोशिश ना करें।'' उन्होंने आगे कहा, ''अगर आपके पास ऐसी मानसिकता वाले लोग विधानसभा या संसद में बैठे हैं, तो चीजें कैसे बदल सकती हैं? हमें उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देकर एक मिसाल कायम करनी होगी ताकि कोई कभी इस तरह बोलने की हिम्मत न करे। यह घृणित है, मैं स्तब्ध हूं।''

क्या कहा था कांग्रेस विधायक ने?
बेंगलुरु से लगभग 505 किलोमीटर दूर बेलगावी में चल रहे शीतकालीन सत्र में बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष से रमेश कुमार ने कल कहा था कि आपकी स्थिति उस कहावत की तरह है कि रेप को रोक नहीं सकते तो लेटकर उसका आनंद लीजिए। रमेश कुमार के लिए ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरह की टिप्पणी की है। दो साल पहले भी बलात्कार के मुद्दे पर वो इस तरह की टिप्पणी कर चुके हैं।