कांग्रेस का झंडा स्थापना दिवस के दिन ही गिरा , फहरा रही थीं सोनिया गांधी, देखें वीडियो

कांग्रेस आज यानी कि मंगलवार को अपना 137वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी का झंडा फहरा रही थीं और झंडा नीचे गिर गया। कांग्रेस का झंडा सोनिया गांधी के हाथ पर आ गिरा।
 
The party's flag fell on the foundation day of Congress
कांग्रेस के स्थापना दिवस के दिन ही गिरा पार्टी का झंडा

नई दिल्ली। कांग्रेस आज यानी कि मंगलवार को अपना 137वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी का झंडा फहरा रही थीं और झंडा नीचे गिर गया। कांग्रेस का झंडा सोनिया गांधी के हाथ पर आ गिरा।

बता दें कि कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाने के लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली में कांग्रेस के मुख्यालय पर इकट्ठा हुए थे. इस कार्यक्रम में आज वंदे मातरम गाया गया. जिसके बाद सोनिया गांधी ने कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की.

वीडियो- साभार एएनआई


कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी ने एक संदेश जारी किया. जिसमें उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस का स्थापना दिवस बड़े व्यापक रूप से मनाया जा रहा है. कांग्रेस केवल एक राजनीतिक पार्टी का ही नाम नहीं है बल्कि कांग्रेस एक आंदोलन का नाम है. कांग्रेस की स्थापना किन परिस्थितियों में हुई ये मुझे बताने की जरूरत नहीं है. आजादी के आंदोलन में कांग्रेस और इसके नेताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जेलों में कठोर यातनाएं झेलीं और बहुत से देशभक्तों ने अपने प्राणों तक का बलिदान दे दिया तब जाकर हमें कहीं आजादी मिली.

सोनिया गांधी ने कहा कि जिन लोगों ने आजादी के आंदोलन में भागीदारी नहीं की वे इसकी कीमत कभी नहीं समझ सकते. आज भारत की उस मजबूत बुनियाद को कमजोर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इतिहास को झुठलाया जा रहा है. हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश हो रही है. देश का आम नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है. लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार किया जा रहा है, ऐसे में कांग्रेस चुप नहीं रह सकती.