Connect with us

देश

सीएम नीतीश ने गिनाईं उपलब्धियां, बोले-मेरी सरकार में आरक्षण से खुश हैं महिलाएं

Published

on

संतोष राज पांडेय

पटना । आज बापू सभागार में जदयू द्वारा समाज सुधार वाणी के चेतना महासम्मेलन में खचाखच भरे महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंचायत एवं नगर निगम स्तर पर हमने 50 प्रतिशत आरक्षण लागू किया ताकि एक-तिहाई आरक्षण महिलाओं को मिले।
इस मौके पर मीनापुर विधानसभा क्षेत्र  से जदयू समाज सुधार वाहिनी की समाज सुधार चेतना महासम्मेलन में एनएच-77 धर्मपुर पेट्रोल पंप से श्रीमती वीणा यादव, जिप सदस्य-35, मीनापुर सह प्रदेश महासचिव, समाज सुधार वाहिनी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में महिलाओं और सैकड़ों की संख्या में गाड़ी से सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर, बापू सभागार, पटना में गांधी जयंती 150 वीं के अवसर पर शामिल हुई जिसमें मीनापुर के मुखिया संघ अध्यक्ष नीलम कुशवाहा,  जदयू महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष शकुंतला गुप्ता, सुनीता देवी, सुमित्रा देवी, रीना देवी, श्यामवती देवी इत्यादि साथ में जिला पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष श्री मिथिलेश यादव, शिवचंद्र प्रसाद, शिव शंकर सिंह, राजीव झा, बरूण सरकार, रवि शंकर प्रसाद यादव, नवल प्रसाद यादव, शिवा मंडल, मोईम अंशारी, मुनेश्वर दास, नंन्दकिशोर यादव, दिनेश यादव लोग भी शामिल हुए।

नीतीश सरकार में आरक्षण लागू किया

इस मौके पर श्रीमती वीणा यादव, जिप सदस्य-35, मीनापुर सह प्रदेश महासचिव, समाज सुधार वाहिनी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद सबसे पहले नारी सशक्तिकरण पर जोरदार काम किया। पुरूषों के बराबर महिला की भी समाज में भागीदारी होनी चाहिए। क्योंकि महिला के बिना पुरूष एक इंच भी आगे नहीं बढ़ सकता। समाज सुधार हेतु हमारी टीम ने सामाजिक चेतना और विकास लाभ हो, जिसका असर दिखने लगा। नवम्बर, 2005 में जब नीतीश सरकार बनी तब पुरूषों के समान महिलाओं के लिए भी आरक्षण लागू किया। इसके लिए वीणा देवी ने नीतीश कुमार को साधुवाद दिया।

जीविका संस्था में हमारी नौ लाख दीदीयां काम कर रही

इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे शासन में तीन पंचायत चुनाव और तीन नगर निगम का चुनाव हुआ है। लोग कहने लगे कि कितने महिलाएं चुनाव लड़ेगी। मगर सभी महिलाएं पंचायत और नगर निगम का चुनाव लड़ी और काम भी कर रही है। जीविका संस्था में हमारी नौ लाख दीदीयां काम कर रही है। हमारा टारगेट है कि दस लाख वाली जीविका संस्था बनाया जाये। अभी आठ लाख महिलाएं जीविका से जुड़ी है। अब जीविका द्वारा सभी महिलाएं बैंक से ऋण लेकर लोगों को रोजगार दे रही है। जीविका में अमीर नहीं बल्कि केवल गरीब महिलाएं ही काम कर रही है।

हमने साइकिल योजना की शुरूआत की : नीतीश

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में जनवितरण प्रणाली वाले बराबर हड़ताल करते हैं कि हमें कोई बचत नहीं होती है वहीं अब जीविका द्वारा चलाया जा रहा है और समय पर अनाज भी दी जा रही है और उससे लाभ भी कमा कर बहुत खुश है। जो गरीब महिलाएं बैंक से ऋण लेती है उस ऋण को चुकता कर देती है। वहीं देश में अमीर लोग अरबो-खरबो रुपया ऋण लेकर देश छोड़ विदेशों में भाग जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा कि कक्षा छह के बाद छात्राएं स्कूल नहीं जाया करती थी क्योंकि उन्हें ठीक ढंग का पोशाक नहीं मिला करती थी। उनके माता-पिता के पास पैसे नहीं होने और वस्त्र के अभाव में स्कूल जाना बंद कर देती थी हमने पोशाक योजना शुरू की और प्रति छात्रा 400 रुपया देने लगा। वहीं गरीब लड़कियां पढऩे के लिए दूर-दराज के स्कूल में नहीं जाती थी इसलिए हमने साइकिल योजना की शुरूआत की।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना शुरू किया

कक्षा नौ में पढऩे वाले सभी छात्रा को साइकिल दिया गया। बहुत जगहों पर छात्रों ने कहा कि अंकल मुझे साइकिल नहीं मिलेगा तो उनके लिए भी साइकिल योजना शुरू कर दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि दहेज के कारण कम उम्र में ही लड़कियों को शादी कर दी जाती थी अब लड़कियां 18 साल और लडक़े को 21 साल में शादी करना है। इसके लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना शुरू किया। जो बीपीएल परिवार है और उनकी आय 60,000 रुपया है उनकी बेटी को शादी करने के लिए पांच हजार रुपया दिया जायेगा। घर में बिटिया जन्मने पर 2 हजार रुपया, एक वर्ष पूरा होने पर अगर उन्हें आधार कार्ड से जोड़ा गया तो एक हजार रुपया अगर 2 वर्ष में संपूर्ण टीकाकरण किया गया तो उन्हें 2 हजार रुपया नगद देंगे।

जिस घर में बिटिया जन्म लेगी उसे पांच हजार रुपया मिलेगा

अब जिस घर में बिटिया जन्म लेगी उसे पांच हजार रुपया मिलेगा और जो बिटिया आंगनबाड़ी केन्द्र में पढऩे जायेगी उसे पोशाक राशि भी दी जायेगी। जिसे बढ़ाकर 400 से 600 रुपया कर दिया गया। वर्ग तीन और पांच की छात्राओं के पोशोक के लिए 500 रुपया से 700 रुपया कर दिया गया। कक्षा छह एवं आठ के लिए 700 से बढ़ाकर 1000 रुपया कर दिया गया। नौवीं और बारहवीं कक्षा के लिए 1000 से बढ़ाकर 1500 रुपया कर दिया गया। छात्राओं के स्वास्थ्य के लिए सेनेटरी नैपकीन के लिए 150 रुपये से 300 रुपया कर दिया गया।
यह राशि सात से बारह कक्षा तक के छात्राओं को दिया जायेगा। मुख्यमंत्री बालिका इंटरमीडिएट प्रोत्साहन योजना के तहत अविवाहित को इंटरमीडिएट प्लस-टू प्रथम श्रेणी आने पर 10 हजार रुपया उनके खाते में दिया जायेगा और जो छात्रा स्नातक में प्रथम श्रेणी लायेगी उसे 25 हजार रुपया दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी योजनाओं को एक कन्या के जन्म से स्नातक तक कुल 54 हजार 100 रुपया मिल जायेगा। अब उनके अभिभावक जल्दबाजी में शादी नहीं करेंगे और बच्चियों को पढ़ायेंगे।

दहेज के लिए हमने कानून बनाया

पहले कहीं देहात में अगर कहीं बिटिया जन्म ले ली तो अशुभ मानते थे लेकिन अब शुभ मानते हैं। उन्होंने कहा कि दहेज के लिए हमने कानून बनाया पहले दहेज के लिए कम उम्र ही बच्चियों की शादी कर दी जाती थी अब दहेज लेना अपराध है अगर कहीं दहेज लिया जाता है तो उनके घर में भोजन करने नहीं जायें। उन्होंने कहा कि एक कार्यक्रम में मुझे एक महिला ने कहा कि शराब बंद कीजिये तो हमने शराब बंद दिया।

शराबबंदी हो जाने से गरीबों के घर में खुशी की लहर

पहले शराब पीकर घर में आते थे और महिलाओं के साथ मारपीट करना रोजमर्रा की बात थी लेकिन अब शराब न पीकर सब्जी और मिठाई लेकर आते हैं और बचे हुए पैसे से अपने बच्चों के लिए पोशोक समेत अन्य सामग्री खरीदकर लाते हैं अब शराबबंदी हो जाने से गरीबों के घर में खुशी की लहर है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी एवं गड़बड़ी करने वाले को तुरंत पुलिस को सूचना दें आपका नाम गुप्त रखा जायेगा पुलिस अपने आप पहुंच जायेगा। इसके लिए टॉल फ्री नम्बर- 18003456268 है। इस मौके पर जदयू नेता मिथलेश यादव ने कहा कि बिहार ही नही पूरे देश मे नीतीश कुमार का कोई विकल्प नही है। उन्होंने शराबबंदी को सफल बताते हुए कहा कि नीतीश जी के इस अभियान से नशामुक्त बिहार बना है।  https://www.kanvkanv.com

देश

सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर ढेर, हिंसक झड़प

Published

on

जम्मू। जम्मू -कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर के वारपोरा क्षेत्र में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच शुक्रवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के शवों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार व गोला- बारूद बरामद किया है। मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। मुठभेड़ समाप्त होने के बावजूद सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित करने के साथ ही क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक प्रतिबंध लागू किए हैं।

गुरुवार देर रात आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना, एसओजी तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने जिले के सोपोर के वारपोरा क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की गिरफ़्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। लगभग आठ घंटे के तलाशी अभियान के बाद शुक्रवार सुबह आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकी को मार गिराया । मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

हिंसक झड़प

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अन्य आतंकियों की संभावना के चलते पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान जारी रखा है। वहीं सोपोर में मुठभेड़ की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं ने मुठभेड़ स्थल की तरफ आने का प्रयास किया। इस दौरान युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी की तथा प्रदर्शन शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई। हिंसक झड़प देर शाम तक जारी रही मगर फिलहाल झड़प में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। प्रशासन द्वारा सोपोर में दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इस दौरान क्षेत्र में चार से ज्यादा लोग एक ही स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

ये ही हैं दोनों जैश के आतंकी, जिसे आज यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, जानें क्या था इनका पूरा प्लान

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने सहारनपुर जिले के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद (जैश) के दो आतंकवादी गिरफ्तार किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि शाहनवाज आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का सक्रिय सदस्य है। शाहनवाज के साथ ही आकिब अहमद मलिक को भी गिरफ्तार किया गया है। शाहनवाज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है जबकि दूसरा आतंकी का आकिब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। DGP ने कहा, हम इनके बाकी साथियों की तलाश कर रहे हैं।

जैश के लिए काम करते हैं दोनों, नये लड़कों को जोड़ने का कर रहे थे काम

डीजीपी ने बताया कि दोनों आतंकी संगठन जैश के लिए काम करते हैं। शहनवाज को हेड ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है, जो ग्रेनेड कैसे लांच किया जाता है लॉबी किया जाता है। इसका वह एक्सपर्ट है। डीजीपी ने बताया कि वह जैश के लिए नये लड़कों को जोड़ने का काम करता था। देवबंद में भी नई भर्ती के लिए कई लड़कों के संपर्क में था। उसका शुरुआती काम लोगों का ब्रेनवॉश कराने का भी था। इस बात की जांच की जा रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों की भर्ती कराई है और उनका टॉरगेट क्या था। पकड़े गए लोगों के बारे में ज्यादा खुलासा बाद में होगा। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की उम्र 20-25 साल के बीच है।

देवबंद से गिरफ्तार किए गए शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद (फोटो-शिवेंद्र)

देवबंद से गिरफ्तार किए गए आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद 

रिमांड के बाद ये राज उगलवाएगी पुलिस

डीजीपी सिंह ने कहा कि दोनों को ट्रांजिड रिमांड में लेकर लखनऊ कोर्ट में पेश किया जायेगा। इनको पुलिस रिमांड में लिया जायेगा। इनसे हम यह जानना चाहेंगे कि यह लोग कश्मीर से यहां कब आये, इनके और कौन साथी व एसोसिएट है। इसके अलावा इन्होंने अभी तक जैश के लिए किन लोगों को जोड़ा है। इनकी क्या-क्या योजनाएं थी। सबसे बड़ी चीज है कि इनकी फंडिग कौन कर रहा है इनका टारगेट क्या था। इन सब के बारे में पूछताछ करना बाकि है। हम जम्मू कश्मीर की पुलिस से सम्पर्क हैं।

ये सामान आतंकियों के पास से हुआ बरामद

डीजीपी सिंह ने कहा कि इन दोनों के पास से 32 बोर की दो पिस्टल और 30 जिंदा कारतूस मिले। इसके साथ ही दोनों के पास से जेहादी चैट्स,  वीडियो व फोटो का प्रमाण और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। फिलहाल टीम मोबाइल के चैट बॉक्स और वीडियो को खंगाल रही है।

खुद को छात्र बताकर रह रहे थे आतंकी

डीजीपी सिंह ने कहा कि शाहनवाज लंबे समय से देवबंद में रहकर पढ़ाई कर रहा था। लेकिन इसका नाम मदरसे के आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। वहीं आकिब भी बिना प्रवेश के छात्र के रुप में पढ़ाई कर रहा था। डीजीपी बताया कि दोनो आतंकी बगैर किसी कॉलेज या इंस्टिट्यूट में एडमिशन के खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे।

लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अभी दोनों से पूछताछ हो रही है। हमको लगता है कि कुछ और अहम जानकारियां मिलेंगी जो भी बड़ी जानकारी मिलेगी उसे मीडिया से साझा करेंगे।  इस कार्रवाई में हम जेके पुलिस के साथ लगातार संपर्क में रहे। हमारी टीम ने बेहद शानदार काम किया है और आगे चलकर टीम को सम्मानित किया जाएगा।

देश के दुश्मन बच नहीं सकते : केशव प्रसाद मौर्य 

आतंकियों की गिरफ्तारी पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी एटीएस ने जैश के दो आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है और उनसे हथियार भी बरामद किए हैं। यह देश के दुश्मनों को संदेश है कि अब आतंकवादी कहीं भी छिप नहीं सकते हैं। https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading

देश

राजनाथ सिंह बोले, अब PAK से होगी निर्णायक लड़ाई, जानें-हमले के बाद भारत ने अब तक क्या कार्रवाई की

Published

on

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि पाकिस्तान से बातचीत का वक्त अब निकल चुका है। अब निर्णायक लड़ाई का वक्त है, अब आतंकवाद पर जो लड़ाई होगी वह निर्णायक होगी।

गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जनता के भरोसे को टूटने नहीं देगी अभी जो कदम उठाए जा रहा हैं, वह सिर्फ शुरुआत है। पुलवामा हमले का जवाब पुरजोर तरीके से दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सख्त बयान दिया है और काम भी कठोरता के साथ किया जाएगा।

देश निराश नहीं होगा

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का हुक्का-पानी बंद होने से हमें संतोष नहीं है, अभी यह सिर्फ शुरुआत है। जब राजनाथ सिंह से सवाल पूछा गया कि क्या भारत भी उसी प्रकार की कार्रवाई कर सकता है जैसे अमेरिका ने अलकायदा प्रमुख ओसामा पर की थी। तो उन्होंने कहा कि अमेरिका को भी इस कार्रवाई करने में ढाई साल लगे थे, हमें इतना वक्त नहीं लगेगा। अभी आप प्रतीक्षा कीजिए, देश निराश नहीं होगा।

पाकिस्तान में अब खलबली मच गई है

राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक समुदाय को एक मंच पर लाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज दुनिया के तमाम देश पुलवामा हमले की आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि चीन भी पुलवामा हमले के बाद हमारे साथ खड़ा हुआ है और पाकिस्तान एक दम अलग-थलग है।

 उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवान और ज्यादा चौकन्ने हो गए हैं। पाकिस्तान में अब खलबली मच गई है और वहां सीमा से सटे गांवों को खाली कराया जा रहा है। राजनाथ ने कहा कि भारत क्या करेगा, इस बारे में बता नहीं सकते लेकिन प्रधानमंत्री ने साफ किया है कि हमने जवानों को खुली छूट दे रखी है, यह काफी सख्त बयान है।

पाकिस्तान पर भारत का अब तक का साइलेंट अटैक

मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया

भारत ने पाकिस्तान को 1996 में मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिया था। जिसके चलते वो अबतक बिना सीमा शुल्क के भारत को सामान निर्यात करता आ रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

अब पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत के हिस्से का पानी

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, अपने हिस्से का पानी पाक नहीं जाने देंगे, कश्मीर और पंजाब में सप्लाई करेंगे। छह नदियों के पानी में से 20 प्रतिशत पानी पर हमारा हक, अबतक हम अपने हिस्से का 95% इस्तेमाल कर रहे थे, 5% पाकिस्तान जा रहा था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। गडकरी के मताबिक, हम पूर्व की नदियों से पानी मोड़कर इसे जम्मू-कश्मीर और पंजाब में सप्लाई करेंगे।

पाकिस्तान से आने वाले सामान पर लगा दिया 200% टैक्स

पिछले साल भारत ने पाकिस्तान से 13724 करोड़ रुपए के सामान का आयात किया था। टैक्स लगने के बाद उस पर बड़ी मार पड़ेगी।

बंद हो गई श्रीनगर-मुजफ्फराबाद बस सेवा

– पुलवामा हमले के बाद सरकार ने श्रीनगर और पाकिस्‍तान के कब्जे वाले कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस सेवा ‘कारवां-ए-अमन’ को भी रद्द कर दिया। इसके साथ ही जम्मू क्षेत्र के पुंछ और पीओके के रावलाकोट के बीच सीमापार बस सेवा भी रद्द कर दी गई।

निर्यात बंद करने से व्यापारियों को हो रहा नुकसान, सब्जियों के दाम पहुंचे आसमान पर

भारतीय किसानों के पाकिस्तान को टमाटर और बाकी सब्जियां निर्यात नहीं करने के फैसले के बाद वहां इन चीजों के दाम आसमान छूने लगे हैं। लाहौर में टमाटर की कीमत 180 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।
पाकिस्तान से आयात पर 200 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाए जाने के बाद भारतीय आयातकों ने पाकिस्तान के सीमेंट निर्यातकों से सीमेंट की डिलीवरी लेने से इनकार कर दिया है। साथ ही सीमेंट के कंटेनर वापस बुलवाने के लिए कहा है। भारत अबतक पाकिस्तान से सालाना 7 से 8 करोड़ डॉलर (500-572 करोड़ रुपए) की सीमेंट खरीदता रहा है। भारत की ओर से वापस किए गए सीमेंट के कंटेनर फिलहाल कराची, कोलंबो और दुबई पोर्ट पर खड़े हैं।

बता दें कि भारत जहां पाकिस्‍तान को टमाटर, गोबी, चीनी, चाय, ऑयल केक, पेट्रोलियम ऑयल, कॉटन, टायर, रबड़ समेत 137 वस्‍तुओं का निर्यात करता है। वहीं पाकिस्तान से वो ड्राइ फ्रूट्स, फल, फ्रेबिक कॉटन, साइक्लिक हाइड्रोकॉर्बन, पेट्रोलियम गैस, पोर्टलैंड सीमेंट, कॉपर वेस्‍ट और स्‍क्रैप, कॉटन यॉर्न जैसे 264 प्रमुख उत्‍पादों का आयात करता है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
वीडियो7 hours ago

शहीद मेजर विभूति की शादी का वीडियो हुआ वायरल, पत्नी के साथ ऐसे मनाई थी खुशियां, आप भी देखें

राज्य7 hours ago

बहराइच : चोरी की 4 बाइक व अवैध तमंचा-कारतूस के साथ 2 गिरफ्तार, टीम को किया पुरस्कृत

राज्य7 hours ago

बहराइच : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सभी पात्र कृषकों को आच्छादित कराएं : जिलाधिकारी

राज्य7 hours ago

राम मंदिर का रास्ता जरूर निकेलगा, नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही नरेंद्र मोदी : योगी 

राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : सीएचसी गिलौला में फैली गंदगी दे रही संक्रामक रोगों को न्यौता

राज्य8 hours ago

गोंडा में मामूली विवाद पर दो युवकों की धारदार हथियार से हत्या, आक्रोश

राज्य8 hours ago

अयोध्या : आईजी डॉ. संजीव गुप्ता ने संभाला कार्यभार, कहा- कानून व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता

राज्य8 hours ago

कन्नौज : दो अरब 26 करोड़ की जिला योजना को प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता वाली समिति ने दी मंजूरी

राज्य8 hours ago

कन्नौज : मित्रसेनपुर में लगा विधिक साक्षरता शिविर, योजनाओं के बारे में दी गयी जानकारी 

राज्य8 hours ago

सुल्तानपुर : सात साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने 12 घंटे में किया बरामद

देश8 hours ago

सोपोर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर ढेर, हिंसक झड़प

राज्य8 hours ago

अयोध्या : पुलवामा हमले के विरोध में मुस्लिम समुदाय में उबाल, जुमे की नमाज के बाद निकाला विरोध मार्च

राज्य8 hours ago

अयोध्या : सात फेरे लेने के बाद फरार हुई दुल्हन, छोटी बहन ने शादी कर बचाई लाज

दुनिया10 hours ago

पुलवामा पर संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव, चीन ने भी नहीं दिया पाकिस्तान का साथ, पढ़ें बड़ी बातें

खेल11 hours ago

पाकिस्तान को अब मिलेगा किक्रेट में बड़ा झटका, BCCI ने ICC को लिखा खत, कही ये बातें

राज्य11 hours ago

कम करना है वजन तो बस 2 मिनट में करें ये वर्कआउट, जिम से ज्यादा है फायदेमंद 

दुनिया12 hours ago

पाक को एक और झटका, 200 दिनों में नहीं की कार्रवाई तो ‘ब्लैक लिस्ट’ में डाल देगा FATF, जानें क्या है ये

राज्य12 hours ago

देवीपाटन मंडल :  सेवा करने का मौका तो श्रावस्ती को बनाएंगे देश का मॉडल : निखिल चंद शुक्ल

खेल1 week ago

ICC के कहने पर जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया नंबर वन

राज्य7 days ago

यूपी में 64 IAS और 11 IPS व 58 PPS अफसरों के तबादले, 22 जिलों में नए डीएम, देखें पूरी लिस्ट

मनोरंजन4 weeks ago

रवि किशन की बेटी और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे की जोड़ी फिल्मी परदे पर मचाएगी धमाल

देश1 week ago

पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला, 20 जवानों के दूर तक बिखरे थे शव, देखें 20 भयावह तस्वीरें और वीडियो

देश1 week ago

पुलवामा आतंकी हमला : CRPF के 44 जवान शहीद, मोदी बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान, देखें वीडियो

राज्य2 weeks ago

सीतापुर : पीड़ित गिड़गिड़ाते रहे और रसूखदारों को रेवड़ी की तरह बांट दिए शस्त्र लाइसेंस

राज्य3 weeks ago

अय्याश दरोगा ने खाकी को किया शर्मसार, युवती के साथ रंगरेलिया मनाते वायरल हुआ वीडियो

मनोरंजन3 weeks ago

43 साल की कुंवारी एकता कपूर सरोगेसी से बनी मां, बेटे का हुआ जन्म, सोशल मीडिया पर ऐसे आए रिएक्शन

राज्य1 week ago

योगी आदित्यनाथ सरकार को बड़ा झटका, ओम प्रकाश राजभर ने छोड़ा मंत्री पद, CM को लिखा लेटर

देश4 weeks ago

भाजपा को झटका : प्रियंका गांधी की पहल पर कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी!, मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

देश1 week ago

जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में 20 जवान शहीद, 45 घायल

देश1 week ago

शहादत को सलाम : 22 दिन पहले ही पिता बने थे तिलक राज, खबर मिलते ही शोक में डूबा गांव

राज्य2 weeks ago

ESMA के बावजूद 20 लाख कर्मचारी ‘महाहड़ताल’ पर, काटा जाएगा वेतन

राज्य3 weeks ago

योगी के हेलिकॉप्टर को ममता सरकार ने उतरने के नहीं दी इजाजत, लखनऊ से फोन पर गरजे मुख्यमंत्री

देश6 days ago

एलओसी पर आईईडी ब्लास्ट में मेजर शहीद, 19 दिन बाद होनी थी शादी

राज्य5 days ago

यूपी में चली ‘तबादला एक्सप्रेस’, योगी सरकार ने 109 वरिष्ठ PCS अधिकारियों के किए तबादले, देखें लिस्ट

राज्य4 weeks ago

अखिलेश यादव ने संगम में लगाई डुबकी, खाई गंगा मइया की कसम, कहा-सरकार बनने पर…

दुनिया2 weeks ago

शादी को हुए थे सिर्फ 3 मिनट, फिर दूल्हे ने किया ऐसा काम कि दुल्हन ने वहीं दे दिया तलाक

Trending