Connect with us

देश

दिल्ली में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने में करेंगे केंद्र का पूरा सहयोग : केजरीवाल

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में अपराध दर में बढ़ोत्तरी के मुद्दे पर उनका रुख केंद्र सरकार के प्रति नरम नहीं हैं पर एक दूसरे पर आरोप लगाने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता। अपराध रोकने के लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार का पूरा सहयोग करेगी।

डार्क स्पोट पर एलईडी लाईट्स का भी इंतजाम किया जा रहा

अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली के आवासीय क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाने का शुभारंभ करने के दौरान कहा कि नागरिकों की सुरक्षा दिल्ली सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ही दिल्ली सरकार अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले हर प्रयास में जुटी है। उनकी सरकार पूरी दिल्ली में लगभग तीन लाख सीसीटीवी कैमरे लगवा रही है। डार्क स्पोट पर एलईडी लाईट्स का भी इंतजाम किया जा रहा है।

कोई भी गलत काम करने से पहले सौ बार सोचेगा

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को भी दिल्ली में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। दिल्ली सरकार अपने अपने अधिकार क्षेत्र में जो हो सकता है वो कर रही है। लेकिन दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के अधीन आती है ऐसे में केंद्र सरकार को अपने तहत आने वाली जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी लगाने का एक फायदा यह होगा कि कोई भी गलत काम करने से पहले सौ बार सोचेगा। इससे अपराध में कमी आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सीसीटीवी काफी हाई क्वालिटी के है जो रात में भी काम करेंगे। उन्होंने हाल ही में एक छह वर्षीय मासूम के साथ हुए दुष्कर्म का जिक्र करते हुए कहा कि सीसीटीवी की मदद से ही अपराधी को महज कुछ घंटो में ही पकड़ने में सफलता मिली थी। https://kanvkanv.com

Trending