पश्चिम बंगाल : टीएमसी सांसद अभिषेक की पत्नी से सीबीआई ने की डेढ़ घंटे तक पूछताछ

कोलकाता। कोयला घोटाला मामले में संदिग्ध संलिप्तता के आरोप में फंसी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रूजीरा से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ की है। इसके बाद अधिकारियों की टीम वापस लौट गई।

मंगलवार अपरान्ह सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची। टीम में महिला अधिकारी भी शामिल थीं। जानकारी मिली है कि सीबीआई की टीम ने रूजीरा बनर्जी से कोयला घोटाले से संबंधित कई सवाल किए हैं। सूत्रों के अनुसार बैंकॉक में पली-बढ़ी रूजीरा से जांच अधिकारियों ने उनकी नागरिकता के बारे में सवाल पूछा है।

उनके पास कितने पासपोर्ट हैं, वह किसी रजिस्टर्ड संस्था के साथ जुड़ी हुई हैं या नहीं, किसी संस्था के पदाधिकारी हैं या नहीं आदि के बारे में भी सीबीआई ने पूछताछ की है। खबर है कि कई सारे सवालों के जवाब रूजीरा ने नहीं दिया है और कुछ सवालों को टाल गई हैं। जांच अधिकारियों ने बताया कि उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए हैं और आवश्यकता पड़ने पर उनसे दोबारा पूछताछ हो सकती है। यह भी खबर है कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा और साली मेनका गंभीर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है।