बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव

कोरोना को लेकर बिहार से बड़ी खबर आ रही है।   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव  हो गए हैं। सीएमओ की ओर से सोमवार की शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई।
 
Nitish Kumar
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव

पटना। कोरोना को लेकर बिहार से बड़ी खबर आ रही है।   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव  हो गए हैं। सीएमओ की ओर से सोमवार की शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई।

गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री आवास में भी एक साथ कई लोग संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए बगल में एक दूसरा आवास तैयार किया जा रहा था, जहां पर उनके रहने की व्यवस्था की जा रही थी, लेकिन उसके ठीक पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संक्रमित पाए गए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर जारी आदेश के बाद 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू हुआ है। रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू है। स्कूल-कॉलेज-कोचिंग तक बंद कर दिए गए हैं। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी क्षमता के साथ काम किया जा रहा है।

राजनाथ सिंह भी कोरोना संक्रमित, घर पर क्वारंटीन

नई दिल्ली।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह अपने घर पर क्वारंटीन हैं और उनमें कोरोना के कोई बड़े लक्षण नहीं हैं।

 राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "मैं आज हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मैं होम क्वारंटाइन में हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपना टेस्ट कराएं।"

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। भारत में सोमवार को कोरोना वायरस बीमारी के 1,79,723 मामले दर्ज किए गए। सक्रिय मामलों की संख्या भी 700,000 का आंकड़ा पार कर गई है। 

ऐसा लग रहा है जैसे भारत कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से गुजर रहा है क्योंकि वायरस राज्यों में तेजी से फैल रहा है, जिससे दैनिक संक्रमण में वृद्धि हो रही है। यह लगातार चौथा दिन है जब भारत में कोरोना के दैनिक मामले 1 लाख के पार आ रहे हैं।