Connect with us

देश

पीएम मोदी ने बताया, सपा-बसपा ने क्यों किया गठबंधन, कांग्रेस पर भी जमकर बरसे, पढ़ें बड़ी बातें

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्षी महागठबंधन को एक ‘विफल प्रयोग’ करार देते हुए इसे खारिज कर दिया और कहा कि ये सभी राजनीतिक दल सिर्फ एक व्यक्ति को हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं, ताकि एक ‘मजबूर’ सरकार बना सकें, जबकि देश एक ‘मजबूत’ सरकार चाहता है। अपनी सरकार में एक भी घोटाला नहीं होने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि यह सबूत है कि सरकार बिना भ्रष्टाचार के भी चल सकती है।

महागठबंधन भारतीय राजनीतिक इतिहास का एक विफल प्रयोग

यहां रामलीला मैदान में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद में अपने समापन भाषण में विपक्षी दलों पर जमकर बरसते हुए उन्होंने कहा कि वे ‘स्व हित’ के लिए एकजुट हो रहे हैं, जबकि भाजपा नीत राजग सरकार राष्ट्रहित के लिए लड़ रही है। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ महागठबंधन बनाने वाले अधिकतर क्षेत्रीय दलों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “इन दिनों महागठबंधन के प्रचार के लिए एक अभियान चल रहा है। महागठबंधन भारतीय राजनीतिक इतिहास का एक विफल प्रयोग है। वे राजनीतिक दल, जो एक जमाने में कांग्रेस के तौर-तरीकों को सही नहीं मानते थे, वे आज एकजुट हो रहे हैं।

बड़े-बड़े नेता जमानत पर

जिला स्तर से लेकर शीर्ष पदाधिकारियों सहित 12 हजार प्रतिनिधियों से उन्होंने कहा, “वे राजनीतिक दल एकजुट हो रहे हैं, जो कभी कांग्रेस के तौर तरीकों से सहमत नहीं थे। जब सबसे पुरानी पार्टी के बड़े-बड़े नेता जमानत पर हैं, तब ये दल कांग्रेस के सामने सरेंडर कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “वे दल (क्षेत्रीय पार्टिया) जो कांग्रेस के खिलाफ विकल्प के रूप में उभरे थे, उन्होंने लोगों के विश्वास और जनादेश के साथ धोखा किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “जब ऐसे गठबंधन आकार लेते हैं तो उन राज्यों की सरकारें राजनीतिक मजबूरियों के अंतर्गत कार्य करती हैं। कर्नाटक, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हालिया घटनाक्रम इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा, “कर्नाटक के मुख्यमंत्री (एच.डी.कुमारस्वामी) का कहना है कि वह मुख्यमंत्री की तरह नहीं बल्कि एक क्लर्क की तरह कार्य कर रहे हैं। राजस्थान और मध्य प्रदेश में सरकार को सहयोगियों द्वारा मामलों को वापस लेने या परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही है।

‘उन्होंने 12 साल तक मुझे परेशान किया’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब 12 साल तक उन्हें परेशान किया गया। हर तरह से उन्हें सताया गया। उनसे घंटों पूछताछ की गई। उन्होंने यह भी कहा कि वे कानून को मानने वाले लोग हैं और उन्होंने पूरा सहयोग किया। गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज उन्हें सीबीआई स्वीकार नहीं है, कल कोई दूसरी संस्था स्वीकार नहीं होगी. सेना, पुलिस, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, सीएजी, सब गलत हैं, लेकिन एकमात्र वही सही हैं।

मोदी ने इन घटनाओं को महागठबंधन का ट्रेलर करार दिया

मोदी ने इन घटनाओं को महागठबंधन का ट्रेलर करार दिया। मोदी ने कहा, “राजनीति विचारधाराओं के आधार की जाती है और गठबंधन दृष्टिकोण के आधार पर बनते हैं, लेकिन पहली ऐसा हो रहा है, जब सभी एक व्यक्ति के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। उन्होंने कहा, “आपको समझने और लोगों को यह समझने की जरूरत है कि उनके इरादों के पीछे क्या है। उन्होंने ‘मजबूर’ सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाया है, क्योंकि वे एक मजबूत सरकार नहीं देखना चाहते, जिसने सभी भ्रष्ट गतिविधियों को समाप्त कर दिया है।”

किसान को सशक्त बनाने के लिए एक मजबूत सरकार चाहते हैं

मोदी ने कहा, “वे अपने परिवार और रिश्तेदारों का भला करना चाहते हैं, जबकि देश एक मजबूत सरकार चाहता है, ताकि सभी का विकास हो सके। वे ऐसी सरकार चाहते हैं, जो रक्षा सौदों में दलाली कर सके, जबकि देश एक मजबूत सरकार चाहता है, जो सशस्त्र बलों की हर जरूरतें पूरी करे। उन्होंने कहा, “वे एक असहाय सरकार चाहते हैं, ताकि वे किसानों की कर्जमाफी के नाम पर घोटाले कर सकें, जबकि हम किसान को सशक्त बनाने के लिए एक मजबूत सरकार चाहते हैं। वे एक ऐसी सरकार चाहते हैं, जिसमें यूरिया घोटाला हो सके, जबकि हम एक ऐसी सरकार चाहते हैं, जिसमें किसानों को समय पर खाद और उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल सके।”

संप्रग शासन के दौरान कथित 2जी, 3जी और सीडब्ल्यूजी जैसे विभिन्न भ्रष्टाचार के मामलों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर हमला बोला और कहा कि उनकी सरकार बच्चों को आधुनिक सुविधाएं दे रही है, ताकि वे ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा, “हम एक मजबूत सरकार चाहते हैं, ताकि देश में हर कोई डिजिटल इंडिया मिशन का लाभ उठा सके। देश गगनयान की सफलता पर गर्व महसूस कर सके, और देश को खदानों से लाभ मिल सके। अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 10 करोड़ परिवारों को मुफ्त इलाज देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जबकि विपक्ष एक ऐसी सरकार चाहता है, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में घोटाले कर सके।

पार्टी को फिर से सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता

प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता से अपना बूथ मजबूत करने को सुनिश्चित करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में पार्टी को फिर से सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षों ने हमें सिखाया है कि कुछ भी असंभव नहीं है। हमने इसे संभव बनाया है। जब हमने कार्यभार संभाला था, तो हमें एक कमजोर नींव विरासत में मिली थी। आज हमारी नींव मजबूत हो रही है। कल्पना करें कि एक बार फिर से पांच साल का कार्यकाल मिलने पर क्या होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

प्रयागराज कुंभ में खतरे की आशंका, लगाई गई धारा 144, साधु-महात्माओं को मिलेगी ये छूट

Published

on

प्रयागराज। कुंभ नगरी प्रयागराज में रविवार को अराजक तत्वों से खतरे की आशंका को लेकर जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कुम्भ क्षेत्र में अराजक तत्वों से खतरे की आशंका है। जिसके चलते सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही पूरे मेला क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है।

साधु-संतो को मिलेगी छूट

उन्होंने बताया कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति, संस्था व संगठन बिना अधिकारी के अनुमति के बगैर मेला क्षेत्र में धरना प्रदर्शन नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही काेई भी व्यक्ति लाठी, डंडा अथवा किसी प्रकार का घातक हथियार अपने साथ लेकर नहीं चल सकेगा। मेला क्षेत्र में ड्यूटी करने वाले पुलिस और ऐसे साधु महात्मा ही इसको धारण कर सकेगे जिनके द्वारा धार्मिक रूप से शस्त्र ग्रहण किया जाता है , उन्हे छूट रहेगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

मॉर्निंग वॉक पर निकले बीजेपी नेता की हत्या, चार दिनों में दूसरी वारदात, गृहमंत्री ने दिया ये बयान

Published

on

बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में रविवार को सुबह की सैर पर निकले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे का शव खेत में मिला है। उनकी पत्थर से कुचलकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। वहीं राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने हत्या में किसी करीबी के होने की आशंका जताई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बालवाड़ी मंडल के अध्यक्ष ठाकरे रविवार की सुबह लगभग पांच बजे सैर पर निकले थे, मगर उनका शव खेत में मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव के खून से लथपथ मिलने के कारण उनकी पत्थर से कुचलकर से हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

बड़वानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमकार सिंह कलेश ने ठाकरे का शव खेत में मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच की जा रही है। राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने संवाददाताओं से कहा, “ठाकरे की हत्या करने वाले उनके करीबी हो सकते हैं। मंदसौर में भी ऐसा ही हुआ था, वहां भी भाजपा नेता का हत्यारा उनका करीबी निकला।”

ज्ञात हो कि मंदसौर जिले में गुरुवार की रात को नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप भाजपा कार्यकर्ता मनीष बैरागी पर लगा। हत्या की वजह जमीनी विवाद बताया गया। https://www.kanvkanv.com\

Continue Reading

देश

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पूर्व विधायक कांग्रेस से निष्कासित, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

Published

on

भुवनेश्वर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना तथा कोरापुट से कांग्रेस के पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र सगरिया को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोप में इन दोनों को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुशासन कमेटी के संयोजक अनंत सेठी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। सेठी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये दोनों नेता पार्टी के खिलाफ मीडिया में बोल रहे थे तथा पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ भी लगातार बोल रहे थे। इस बात को ध्यान में रखकर पार्टी ने इन दोनों नेताओं को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले श्रीकांत जेना ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक को खुले चुनौती देते हुए पार्टी के समस्त पदों से त्यागपत्र दे दिया था। इसी तरह कोरापुट से विधायक रहे कृष्ण चंद्र सगरिया ने छह नवम्बर को विधानसभा के सदस्य के पद से त्यागपत्र दे दिया था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य3 hours ago

संविदा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बने रणजीत, रहीश वरिष्ठ उपाध्यक्ष

राज्य3 hours ago

बहराइच : शिक्षकों में प्रतिस्पर्धा पैदा कर शिक्षा की गुणवत्ता में लाएं सुधार : जिलाधिकारी  

राज्य3 hours ago

अयोध्या : सपा और बसपा का गठबंधन बेमेल और स्वार्थपरता : मंत्री मोती सिंह

राज्य3 hours ago

अयोध्या : पॉश कॉलोनी कौशलपुरी में कृषि अधिकारी के घर चोरी की बड़ी वारदात

टेक्नोलॉजी11 hours ago

नासा का बड़ा खुलासा : शनि ग्रह पर होता है 10 घंटे का दिन, पढ़ें और क्या बताया

लाइफ स्टाइल11 hours ago

घर पर ऐसे बनाएं बेक्ड पोटैटो विद पीस, जीत लेंगे सभी का दिल

हेल्थ11 hours ago

शोध में खुलासा : बच्चों के पेट के जीवाणु फूड एलर्जी से बचाने में मददगार

देश11 hours ago

प्रयागराज कुंभ में खतरे की आशंका, लगाई गई धारा 144, साधु-महात्माओं को मिलेगी ये छूट

खेल11 hours ago

विराट कोहली ने पत्नी संग रोजर फेडरर के साथ खिंचवाई फोटो, इस वजह से ट्रोल हो गईं अनुष्का शर्मा

देश11 hours ago

मॉर्निंग वॉक पर निकले बीजेपी नेता की हत्या, चार दिनों में दूसरी वारदात, गृहमंत्री ने दिया ये बयान

मनोरंजन12 hours ago

डायरेक्टर ने किया था मेरा यौन उत्पीड़न, समझने में लगे कई साल : एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

देश12 hours ago

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पूर्व विधायक कांग्रेस से निष्कासित, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

देश12 hours ago

शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

दुनिया12 hours ago

मेक्सिको में फटी गैस लाइन से अब तक 73 तक की मौत, राष्ट्रपति ने कही ये बात, देखें वीडियो

बिज़नेस12 hours ago

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी, लखनऊ में 1 रुपए प्रति लीटर हुआ सस्ता, जानें अन्य शहरों के दाम

देश13 hours ago

एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह, स्वाइन फ्लू के बाद हुए थे भर्ती, ट्वीट कर लिखी ये बात

वीडियो13 hours ago

वीडियो : भाजपा विधायक ने मायावती पर की अमर्यादित टिप्पणी, कहा-वह तो किन्नर से भी ज्यादा बदतर

राज्य1 day ago

कन्नौज : ज्यादा डिफाल्टर शिकायतों वाले विभागों को मिली तीन दिन में सुधार की अंतिम चेतावनी

राज्य1 week ago

CM योगी बोलें, 10 सीटें भी मायावती देतीं तो नाक रगड़कर ले लेते अखिलेश, पढ़ें बड़ी बातें

देश4 weeks ago

आईपीएस अफसरों को नये साल का तोहफ़ा, 28 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

राज्य4 weeks ago

युवक ने बड़ी बहन से बनाया अवैध संबंध फिर कर दी हत्या, छोटी बहन जागी तो उसे भी मार डाला

देश2 weeks ago

लखनऊ में IAS बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, हमीरपुुर-जालौन सहित 12 जगहों पर भी रेड

देश2 weeks ago

सियासी अटकलों पर विराम : शिवपाल नहीं सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मुलायम, सीट की भी हुई घोषणा

देश2 days ago

शादी में चली गोली दुल्हन को लगी गोली, फिर भी लड़खड़ाते हुए लिए फेरे

देश5 days ago

IAS बी चंद्रकला ने ‘रंगरेज’ के बाद फिर दिखाया शायराना अंदाज, लिखा-‘जानेमन, तुम छिप-छिप कर आना’

देश1 week ago

मायावती ने ली शिवपाल पर चुटकी तो हंस पड़े अखिलेश, फिर शिवपाल ने भी कह दी ये बात

देश2 days ago

यूपी में लागू हुआ 10% सवर्ण आरक्षण, योगी सरकार ने दी मंजूरी, इन 14 बड़े फैसलों पर भी लगी मुहर

राज्य1 week ago

एसडीएम ने किया बीटीसी छात्रा के साथ बलात्कार, बोला था ये झूठ, बीवी के फोन से खुला राज

देश1 week ago

कांग्रेस की महिला नेता से भाजपा नेता के थे अवैध संबंध, फिल्म देख बेटों संग कर दी हत्या

राज्य3 weeks ago

युवती ने एक बच्चे की मां संग रचाई शादी, अब कर रही ऐसी मांग

राज्य2 weeks ago

यूपी में 64 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती, देखें पूरी लिस्ट

देश4 days ago

गठबंधन में RLD भी शामिल : पश्चिमी यूपी की 22 में से 11 सीटों पर लड़ेगी बसपा, सपा को 8, देखें लिस्ट

वीडियो7 days ago

Video : ऑपरेशन थिएटर में डाक्टर की शर्मनाक हरकत, नर्स से किस करते वीडियो हुआ वायरल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

नोकिया 106 भारत में लांच, कीमत मात्र इतने रुपए, जानिए क्या है फीचर

मनोरंजन2 weeks ago

देखें वीडियो : फोटोशूट के दौरान नेहा कक्कड़ ने उतार दिया गाउन, साथ खड़े सोनू निगम रह गए हैरान

मनोरंजन3 weeks ago

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी ने स्मृति ईरानी को कहा आंटी, मिला ये जवाब

Trending