Connect with us

देश

बाहुबली विधायक राजा भैया ने बनाई नई पार्टी, ‘जनसत्ता’ के जरिए सत्ता के शीर्ष पर पहुंचने का बनाया प्लान

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अब यूपी की सियासत में कदम रखने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उन्होंने अपने दल का नाम भी तय कर लिया है। उनकी पार्टी का नाम ‘जनसत्ता पार्टी’ हो सकता है।

इस फैसले के बाद राजा भैया के करीबी और राजनीतिक सलाहकार कैलाशनाथ ओझा ने चुनाव आयोग के पास पार्टी के पंजीकरण के लिए नामांकन भी किया है। हालांकि उन्होंने अभी तक इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है। 30 नवंबर को लखनऊ में होने वाली रैली में रघुराज प्रताप सिंह अपनी नई पार्टी का नाम और पदाधिकारियों का ऐलान कर सकते हैं। यह तारीख इसलिए भी चुनी गई है, क्योंकि राजा भैया 30 नवंबर को अपने राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे करने जा रहे हैं।

2019 लोकसभा चुनाव में उतरेगी पार्टी? 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पर मिले सकारात्मक जवाब के बाद ही राजा भैया ने अपने नजदीकी लोगों से इसे लेकर मंथन शुरू किया और अब तमाम चर्चाओं के बाद दल का नाम भी तय किया गया है। कहा जा रहा है कि राजा भैया 2019 के चुनाव मे अपने राजनीतिक दल के उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएंगे और इससे पहले सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। राजा भैया के कई उत्साही समर्थक नवगठित पार्टी के नाम के साथ उनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।

इस तरह लिया गया पार्टी बनाने के निर्णय

रघुराज प्रताप से जुड़े रिंकी सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया में नई पार्टी बनाने को लेकर कैंपेन चलाया गया था, जिसमें ज्यादातर लोगों का मानना था कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने के बजाए अपनी पार्टी बनाई जाए। इसी के बाद नई पार्टी बनाने का निर्णय किया गया है।

राजा भैया का रसूख

निर्दलीय विधायक के रूप में राज्य सरकारों को अपना समर्थन देने वाले राजा भैया का सूबे की सियासत में अपना एक अलग रसूख एवं प्रभाव माना जाता है। वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि राजा भैया की यह पार्टी खासकर राजपूत वोटरों को एकजुट करने का काम करेगी। जिसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हो सकता है। निर्दलीय विधायक रहते हुए भी सूबे की सियासत में राजा भैया काफी अहमियत रखते आए हैं।

राजा भैया और मायावती की राजनीतिक शत्रुता

वहीं राजा भैया का सपा के साथ करीबी संबंध रहे हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी भाजपा के साथ नजदीकी देखी जा रही है। हाल में संपन्न राज्यसभा के चुनावों में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में अपना वोट दिया था। समझा जाता है कि सपा और बसपा के राजनीतिक गठबंधन के जोर पकड़ने के बाद उन्होंने सपा से दूरी बनाई है। राज्यसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि वह बसपा के उम्मीदवार के समर्थन में अपना वोट नहीं देंगे। यूपी में राजा भैया और मायावती राजनीतिक शत्रुता से सभी वाकिफ हैं।

राजा भैया की सियासत

वैसे राजा भैया बीजेपी और सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। लेकिन योगी सरकार में उनकी एंट्री मंत्रिमंडल में नहीं हो सकी है। राजा भैया लगातार आठवीं बार विधायक हैं। 1993 से वह कुंडा से निर्दलीय जीतते आ रहे हैं। 1997 में बीजेपी की कल्याण सिंह की सरकार में वह पहली बार मंत्री बने थे।

2002 में बसपा सरकार में विधायक पूरन सिंह बुंदेला को धमकी देने के मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा था। बाद में मुख्यमंत्री मायावती ने उन पर पोटा लगा दिया था। करीब 18 महीने वह जेल में रहे। 2003 में मुलायम सिंह ने मुख्यमंत्री बनने के बाद राजा भैया के ऊपर से पोटा हटा लिया और उन्हें अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया, तब से वह लगातार सपा के साथ थे। अखिलेश सरकार में भी वह मंत्री बने रहे। इस बीच कुंडा में सीओ जियाउल हक की हत्या में नाम आने पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

बिहार भाजपा में हलचल, कई सांसदों का कट सकता है पत्ता

Published

on

संतोष राज पांडेय

पटना। बिहार में बीजेपी ने अपनी नई राग छेड़ दी है। कई सांसदों की नींद उड़ा दी है। ताजा खबर यह है कि कई सांसदों का टिकट कट सकता है तो कई संसदीय क्षेत्रो पर गठबंधन की दिया जा सकता है। बीजेपी के कई नेता इस खबर के बाद परेशान है।

राष्ट्रीय महासचिव को 40 लोकसभा सीटों के रिव्यू की मिली जिम्मेदारी

एक अंग्रेजी अख़बार ने भाजपा के सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. मालूम हो कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों के रिव्यू की जिम्मेदारी मिली है. इस दौरान वे BJP और अन्य NDA सहयोगियों की जमीन पर वास्तविक स्थिति का आकलन कर रहे हैं. भूपेन्द्र इनमें 17 लोकसभा सीटों का रिव्यू पहले कर चुके हैं, आगे 25 और 26 अक्टूबर को बाकी बची हुई 20 लोकसभा सीटों का रिव्यू करेंगे.
प्राप्त जानकारी के अनुसार जो रिपोर्ट मिली है उसमें 10 लोकसभा सीट भाजपा आलाकमान के इस फैसले की चपेट में आयेंगे, उनमें बेगूसराय, दरभंगा, गोपालगंज, मधुबनी, पटना साहिब, सासाराम, सीवान और उजियारपुर शामिल हैं. इनमें बक्सर, गोपालगंज, पटना साहिब, सासाराम और सीवान लोकसभा क्षेत्रों का यादव पहले ही रिव्यू कर चुके हैं.  बता दे की बिहार प्रभारी भूपेंद्र  यादव ने बिहार में  13 अक्टूबर तक तीन अलग-अलग बैठकों के बाद पार्टी के सीनियर नेताओं को यह फीडबैक दिया है.जिसके बाद से ये बातें सामने आ रही है।
25 अक्टूबर को भूपेन्द्र यादव लखीसराय में अगला रिव्यू मीटिंग करेंगे फिर 26 को सुपौल में करेंगे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

टीम इंडिया के मौजूदा गेंदबाज की पत्नी आयी सियासत में, थामा इस पार्टी का दामन

Published

on

मुंबई। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अब अपनी राजनीतिक पारी शुरू की है। उन्होंने मंगलवार को मुंबई कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा है। संजय निरुपम ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। बता दें कि हसीन जहां और उनके पति मोहम्मद शमी के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है।

संजय निरुपम ने फूलों का गुलदस्ता देकर हसीन जहां का स्वागत किया। (Photo- ANI)

हसीन जहां ने कुछ महीने पहले अपने पति मो. शमी पर धोखा देने और मारपीट करने का आरोप लगाया था। इसके बाद कई दिनों तक यह जोड़ा मीडिया में सुर्खियों का हिस्सा बना रहा। इस विवाद के बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे। हसीन जहां ने पुलिस में भी इस मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर और जांच शुरू कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्‍स के मुताबिक, हसीन ने कहा कि वे तो शादी के बाद मॉडलिंग की दुनिया को भी अलविदा कह चुकी थीं, लेकिन अब बेटी की परवरिश के लिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में वापसी की हैं और फिल्में भी करेंगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

वीडियो : भाजपा की पीसी में दिलचस्प नजारा, कांग्रेसी विधायकों ने खाए लड्डू, उंगलियां चाटते दिखे मंत्री

Published

on

नयी दिल्ली। गोवा में कांग्रेस को झटका देते हुए मंगलावार को भाजपा ने उसके दो विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इन दो विधायकों विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर शिरोडा के इस्तीफे के साथ ही गोवा में कांग्रेस से सबसे बड़े दल का तमगा भी छिन गया है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दोनों विधायकों को पार्टी में शामिल करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की और नेताओं को लड्डू खिलाकर उनका मुंह भी मीठा कराया। वहीं इस दौरान एक दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला दरअसल गोयल ने खुद लड्डू नहीं खाया और वह सिर्फ उंगलियां चाटते नजर आए।

दरअसल हुआ यूं कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पहले पत्रकारों के सामने कांग्रेस के बागी विधायकों को बीजेपी को भगवा कपड़ा उढ़ाया, बुके दिया और फिर सदस्यता प्रमाणपत्र दिया। इसके तुरंत बाद मंच पर जश्न मनाने के लिए मिठाई लाई गई। मिठाई में लड्डू थे, जो पीयूष गोयल ने अपने हाथों से दोनों विधायकों को खिलाए, इसके अलावा मंच पर गोवा के एक अन्य नेता को भी गोयल ने मिठाई खिलाई।

जब तीनों नेताओं ने लड्डू खा लिए और किसी अन्य को मिठाई नहीं खानी थी, तब गोयल हाथों पर लगे मीठे को अपनी उंगुलियों से चाटते दिखाई दिए, ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि 5 से 6 बार किया और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कुर्सी पर बैठ गए। ऐसा शायद इसलिए किया गया क्योंकि उन्हें इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी और सामने रखे कागजों को पलटना था।

गोवा में बदले समीकरण

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर सरकार के समर्थन में 23 विधायक हैं। इस सरकार को बीजेपी के 14 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय समर्थन कर रहे हैं। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब तक सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब 16 से घटकर 14 हो गई है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश10 mins ago

बिहार भाजपा में हलचल, कई सांसदों का कट सकता है पत्ता

देश11 mins ago

टीम इंडिया के मौजूदा गेंदबाज की पत्नी आयी सियासत में, थामा इस पार्टी का दामन

देश40 mins ago

वीडियो : भाजपा की पीसी में दिलचस्प नजारा, कांग्रेसी विधायकों ने खाए लड्डू, उंगलियां चाटते दिखे मंत्री

राज्य47 mins ago

बहराइच : विद्यालयों में आयोजित हुई रंगोली व मेंहदी प्रतियोगिता

राज्य52 mins ago

बहराइच : विद्यादान का महत्व रक्तदान से कम नहीं : जिलाधिकारी

राज्य59 mins ago

श्रावस्ती : ट्रक की टक्कर से कार चालक गम्भीर रूप से घायल

देश1 hour ago

बसपा के पूर्व सांसद का दबंग बंदूकबाज बेटा मुश्किल में, लखनऊ में 5 जगह छापे, गृह मंत्रालय पहुंचा केस

राज्य1 hour ago

फैजाबाद में बेसहारा किशोरी के साथ दूसरे समुदाय के तीन युवकों ने किया गैंगरेप

राज्य1 hour ago

फैजाबाद : भाजपा कार्यकर्ता ने अशोभनीय फोटो पोस्ट कर पीएम पर की अभद्र टिप्पणी, भेजा गया जेल

मनोरंजन1 hour ago

भोजपुरी सिनेमा की तरक्‍की के मुद्दे पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिले रवि किशन

राज्य1 hour ago

यूपी : जिला अस्पताल में वॉर्ड ब्वाय ने साथी के साथ मिलकर नर्सिंग की छात्रा से किया गैंगरेप

राज्य4 hours ago

वीडियो : बरेली में आला हजरत दरगाह पर पेश की 100 फूलों की डलिया का नजराना

टेक्नोलॉजी5 hours ago

भारत में लॉन्च हुआ Honor 8X , जानें कीमत और फीचर्स

देश5 hours ago

आईपीएस को धमकाने के मामले में मुलायम को क्लीनचिट, अमिताभ ठाकुर के खिलाफ जांच का आदेश

राज्य5 hours ago

अयोध्या के यलो जोन में ड्यूटी पर जा रहा सिपाही ट्रेन की चपेट में आया, एक पैर कटा

राज्य5 hours ago

अयोध्या में अनशनकारी महंत परमहंस दास ने कहा, योगी और मोदी मेरी जान के प्यासे

हेल्थ6 hours ago

मूली खाने से दूर होंगी गंभीर बीमारियां, चेहरे पर आएगा ग्लो, जानिए इसके 8 फायदे

देश6 hours ago

प्रधानमंत्री किसानों के समृद्धि व खुशहाली के लिए समर्पित : राजीव रंजन कुमार

देश3 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश4 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश2 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश3 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

राज्य3 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश2 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश5 days ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश2 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

दुनिया1 week ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश2 days ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

देश1 week ago

बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में हिंसा, रोजी-रोटी छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए UP-बिहार के लोग

राज्य2 days ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

Trending