Connect with us

देश

ममता को जितना जोर लगाना हो लगा लें, बंगाल जाऊंगा और रथ यात्रा होकर रहेगी : अमित शाह

Published

on

नयी दिल्ली। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की इजाजत से इनकार करने के कलकत्ता हाई कोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट की बेंच में शुक्रवार को अपील दाखिल की। जिसे हाई कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। उस पर सुनवाई हो रही है।

इसी बीच शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा है कि ममता को जितना जोर लगाना हो लगा लें भाजपा की रथ यात्रा होकर रहेगी। इसके साथ ही शाह ने कहा कि रथयात्रा पर रोक के बावजूद शनिवार को वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे और वह कल पार्टी के कोलकाता में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

24 जिलों से निकलनी थी शाह की रथ यात्रा

भाजपा अध्यक्ष शाह की यात्रा 7 दिसंबर से कूच बिहार से शुरू होनी थी। यह बंगाल के 24 जिलों से गुजरती। कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के विरोध के बाद अमित शाह की रथ यात्रा निकालने के लिए भाजपा को अनुमति देने से इनकार कर दिया था। भाजपा की योजना थी कि शाह की रथ यात्रा के जरिए 40 दिन में 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाए। इस यात्रा में तीन एसी बसें होंगी। शुक्रवार को कूच बिहार से, रविवार को काकद्वीप से और 14 दिसंबर को तारापीठ से इन्हें रवाना किए जाने की योजना थी।

ममता सरकार ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया का गला घोंटा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा कि ममता सरकार ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया का गला घोंटा। सीएम भाजपा की यात्रा से डरी हुई है। हमने कई बार रथयात्रा के लिए इजाजत मांगी थी। शाह ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या की घुसपैठ को ममता सरकार की पूरी शह है। पंचायत चुनाव के बाद ममता बनर्जी की नींद उड़ी हुई है इसीलिए उन्होंने ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ को रोकने का निर्णय किया है।

ममता सरकार की हकीकत बताएंगे

भाजपा अध्यक्ष के मुताबिक, बंगाल के अंदर साल साल जिस तरह से तृणमूल का कुशासन चला है। इसके खिलाफ भाजपा ने हर मंडल और जिले में आवाज उठाई है उससे ममता बनर्जी डरी हुई है। अमित शाह का कहना कि अगर यात्रा निकलेगी तो वहां पर बदलाव आएगा, इसी से ममता बेनर्जी डरी हुई हैं, लेकिन हम अपने प्रोग्राम करेंगे। शाह ने आगे कहा के हम घर-घर जाकर लोगों से  ममता सरकार की हकीकत बताएंगे। उन्होंने कहा कि हम रथयात्रा को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। हमारे कार्यक्रम रद्द नहीं हुए हैं सिर्फ टाले गए हैं।

अमित शाह का कहना है कि बंगाल में राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। तृणमूल कांग्रेस के डर के कारण वहां पर प्रत्याशी पर्चा नहीं भर पाते हैं। प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही हैं। उन पर ममता बनर्जी चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

पश्चिम बंगाल सरकार ने किया था विरोध

बता दें कि हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने गुरुवार को कहा था कि वह कूचबिहार में भाजपा की रैली के लिए इस समय इजाजत नहीं दे सकती, जिसे शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को हरी झंडी दिखानी थी। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका को देखते हुएरथयात्रा को इजाजत देने से मना कर दिया था। https://www.kanvkanv.com

देश

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पूर्व विधायक कांग्रेस से निष्कासित, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

Published

on

भुवनेश्वर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना तथा कोरापुट से कांग्रेस के पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र सगरिया को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोप में इन दोनों को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुशासन कमेटी के संयोजक अनंत सेठी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। सेठी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये दोनों नेता पार्टी के खिलाफ मीडिया में बोल रहे थे तथा पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ भी लगातार बोल रहे थे। इस बात को ध्यान में रखकर पार्टी ने इन दोनों नेताओं को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले श्रीकांत जेना ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक को खुले चुनौती देते हुए पार्टी के समस्त पदों से त्यागपत्र दे दिया था। इसी तरह कोरापुट से विधायक रहे कृष्ण चंद्र सगरिया ने छह नवम्बर को विधानसभा के सदस्य के पद से त्यागपत्र दे दिया था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पड़े पाले ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर पाला पीड़ित किसानों को तत्काल राहत देने की मांग की है। शिवराज ने शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश के पाला प्रभावित किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने की जरूरत बताई है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ संवेदनशीलता के साथ किसानों की वाजिब मांगों को पूरा करेंगे।

अन्नदाता को तत्काल सहायता की जरूरत

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने पत्र में राजगढ़, आगर, उज्जैन एवं देवास के हालात का जिक्र करते हुए लिखा है कि पाले से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। चना, आलू, धनिया, मसूर एवं बैंगन की फसलें पाले से पूरी तरह नष्ट हो गई हैं। उन्होंने इन क्षेत्रों का दौरा कर पाया है कि अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोई सर्वे नहीं कराया गया है और किसानों का हाल जानने प्रशासन का कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि भी नहीं पहुंचा है। अन्नदाता को ऐसी स्थिति में तत्काल सहायता की जरूरत है।

शिवराज ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि किसानों को राहत पहुंचाने के लिए फसलों के नुकसान का तत्काल सर्वे कराया जाए और किसानों को मुआवजा और राहत राशि प्रदान की जाए। किसानों को आगामी फसल के लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज उपलब्ध कराया जाए। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह, स्वाइन फ्लू के बाद हुए थे भर्ती, ट्वीट कर लिखी ये बात

Published

on

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अखिल भारतीय आयुविज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी मिल गई है, उनका स्वाइन फ्लू का इलाज चल रहा था। भाजपा अध्यक्ष ने खुद अस्पताल से डिस्चार्ज होने की जानकारी दी।

ट्वीट में कही ये बात

अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि ईश्वर की कृपा से अब मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और आज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने आवास पर आ गया हूं। मेरे स्वास्थ्य लाभ के लिए आप सभी के द्वारा प्रेषित शुभकामनाओं के लिए ह्रदय से आभारी हूं।

इससे पहले बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने भी ट्वीट कर अमित शाह के अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम सभी के लिए हर्ष का विषय है कि हमारे यशस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी आज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो AIIMS से डिस्चार्ज होकर अपने निवास आ गए हैं। सभी शुभचिंतकों व कार्यकर्ता बंधुओं की शुभकामनाओं के लिए हृदय से आभार।

स्वाइन फ्लू के बाद हुए थे भर्ती

इससे पहले अमित शाह ने ट्वीट के जरिए तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा कि मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा। तबीयत खराब होने के कारण अमित शाह की आज बंगाल में होने वाली रैली को भी टाल दिया था। माल्दा में आज होनी वाली रैली अब मंगलवार को होगी। इसके अगले दिन बीरभूम के सूरी और पड़ोसी जिले झारग्राम में रैली होगी। वहीं 24 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में जनसभा करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

कांग्रेस ने दिया था विवादित बयान

बता दें कि इससे पहले अमित शाह पर कांग्रेस नेता और कर्नाटक से राज्यसभा सांसद बीके हरिप्रसाद ने विवादित टिप्पणी की थी। हरिप्रसाद ने कहा था कि कर्नाटक में हमारे विधायकों के वापस लौटने से अमित शाह डर गए और उनको बुखार हो गया। उनको कोई आम बुखार नहीं हुआ है। उनको स्वाइन फ्लू (Pig Fever) हुआ है। अगर वह कर्नाटक की सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे तो वह यह जान जाएं कि उनको सिर्फ स्वाइन फ्लू नहीं बल्कि उल्टी और लूज मोशन भी होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
मनोरंजन30 mins ago

डायरेक्टर ने किया था मेरा यौन उत्पीड़न, समझने में लगे कई साल : एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

देश41 mins ago

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पूर्व विधायक कांग्रेस से निष्कासित, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

देश48 mins ago

शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

दुनिया53 mins ago

मेक्सिको में फटी गैस लाइन से अब तक 73 तक की मौत, राष्ट्रपति ने कही ये बात, देखें वीडियो

बिज़नेस1 hour ago

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी, लखनऊ में 1 रुपए प्रति लीटर हुआ सस्ता, जानें अन्य शहरों के दाम

देश1 hour ago

एम्स से डिस्चार्ज हुए BJP अध्यक्ष अमित शाह, स्वाइन फ्लू के बाद हुए थे भर्ती, ट्वीट कर लिखी ये बात

वीडियो2 hours ago

वीडियो : भाजपा विधायक ने मायावती पर की अमर्यादित टिप्पणी, कहा-वह तो किन्नर से भी ज्यादा बदतर

राज्य16 hours ago

कन्नौज : ज्यादा डिफाल्टर शिकायतों वाले विभागों को मिली तीन दिन में सुधार की अंतिम चेतावनी

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी मौके से गिरफ्तार

राज्य16 hours ago

अयोध्या : विधायक की पैरोकारी और पीड़ित की गुहार के बावजूद सीमा गुप्ता की हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं

राज्य16 hours ago

सुल्तानपुर में बदमाशों ने पत्रकार को मारी गोली, हालत गम्भीर

राज्य16 hours ago

अयोध्या : इनायत नगर से भटककर महिला थाने पहुंची युवती को किया मां के हवाले

राज्य20 hours ago

नागरिकों को जल, पर्यावरण पर दी गई जानकारी

हेल्थ21 hours ago

ऐसा करने से दूर होगी गैस की समस्या, ये हैं उपाय

मनोरंजन22 hours ago

41 साल बाद बनने जा रही ‘पति पत्नी और वो’ की रीमेक फिल्म, ये बॉलीवुड एक्टर्स आएंगे नजर

दुनिया22 hours ago

दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स बर्गर लेने के लिए खड़ा हुआ लाइन में, तस्वीर हुई वायरल

देश22 hours ago

महारैली : मोदी के खिलाफ एक मंच पर आए 26 दल, पढ़ें किस नेता ने कैसे पीएम व भाजपा पर बोला हमला

वीडियो1 day ago

सलमान खान ने की हैरान कर देने वाली कसरत, बोले-‘रोज करते हो तो करो, मगर…’-देखें वीडियो

राज्य7 days ago

CM योगी बोलें, 10 सीटें भी मायावती देतीं तो नाक रगड़कर ले लेते अखिलेश, पढ़ें बड़ी बातें

देश4 weeks ago

आईपीएस अफसरों को नये साल का तोहफ़ा, 28 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

राज्य4 weeks ago

युवक ने बड़ी बहन से बनाया अवैध संबंध फिर कर दी हत्या, छोटी बहन जागी तो उसे भी मार डाला

देश2 weeks ago

लखनऊ में IAS बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, हमीरपुुर-जालौन सहित 12 जगहों पर भी रेड

देश2 weeks ago

सियासी अटकलों पर विराम : शिवपाल नहीं सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मुलायम, सीट की भी हुई घोषणा

देश2 days ago

शादी में चली गोली दुल्हन को लगी गोली, फिर भी लड़खड़ाते हुए लिए फेरे

देश4 days ago

IAS बी चंद्रकला ने ‘रंगरेज’ के बाद फिर दिखाया शायराना अंदाज, लिखा-‘जानेमन, तुम छिप-छिप कर आना’

देश1 week ago

मायावती ने ली शिवपाल पर चुटकी तो हंस पड़े अखिलेश, फिर शिवपाल ने भी कह दी ये बात

राज्य4 weeks ago

लव, सेक्स और धोखा : पढ़ें, इंटरनेशनल मर्डर मिस्ट्री की हैरान कर देने वाली घटना, ऐसे हुआ खुलासा

देश2 days ago

यूपी में लागू हुआ 10% सवर्ण आरक्षण, योगी सरकार ने दी मंजूरी, इन 14 बड़े फैसलों पर भी लगी मुहर

राज्य1 week ago

एसडीएम ने किया बीटीसी छात्रा के साथ बलात्कार, बोला था ये झूठ, बीवी के फोन से खुला राज

राज्य3 weeks ago

युवती ने एक बच्चे की मां संग रचाई शादी, अब कर रही ऐसी मांग

देश1 week ago

कांग्रेस की महिला नेता से भाजपा नेता के थे अवैध संबंध, फिल्म देख बेटों संग कर दी हत्या

राज्य2 weeks ago

यूपी में 64 IPS अधिकारियों के हुए तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती, देखें पूरी लिस्ट

वीडियो6 days ago

Video : ऑपरेशन थिएटर में डाक्टर की शर्मनाक हरकत, नर्स से किस करते वीडियो हुआ वायरल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

नोकिया 106 भारत में लांच, कीमत मात्र इतने रुपए, जानिए क्या है फीचर

मनोरंजन2 weeks ago

देखें वीडियो : फोटोशूट के दौरान नेहा कक्कड़ ने उतार दिया गाउन, साथ खड़े सोनू निगम रह गए हैरान

देश3 days ago

गठबंधन में RLD भी शामिल : पश्चिमी यूपी की 22 में से 11 सीटों पर लड़ेगी बसपा, सपा को 8, देखें लिस्ट

Trending