महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज पर एक और केस

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्मसंसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कालीचरण महाराज के खिलाफ पुणे में भी केस दर्ज किया गया है। 
 
Kalicharan Maharaj
कालीचरण महाराज पर एक और केस 

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्मसंसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब पुणे सिटी पुलिस ने 19 दिसंबर को पुणे में समस्त हिंदू अघाड़ी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कालीचरण महाराज, मिलिंद एकबोटे, नंदकिशोर एकबोटे और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इससे पहले कालीचरण महाराज के खिलाफ बीते रविवार को रायपुर के टिकरापारा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने वाले बयान देना) और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा कालीचरण के खिलाफ अकोला में भी मामला दर्ज किया जा चुका है।


जानें क्या है मामला
सन 1659 में महान राजा छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा आदिलशाही जनरल अफजलखान की हत्या को चिह्नित करने के लिए समस्त हिंदुत्व अघाड़ी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। खड़क पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम और ईसाइयों के खिलाफ कथित रूप से नफरत भरे भाषण दिए गए थे। पुलिस ने कहा कि कार्यक्रम की वीडियो क्लिप के विश्लेषण के बाद मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के पुराने शहर अकोला क्षेत्र के शिवाजीनगर निवासी कालीचरण महाराज उर्फ अभिजीत सरग ने रविवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भी गांधी के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया था।