लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों को एक करोड़ रुपये की मदद, पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को ​हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने एक करोड़ मुआवजा देने ऐलान किया है।
 
Photo of Charanjit Singh Channi and Bhupesh Baghel
लखीमपुर हिंसा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को ​हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने एक करोड़ मुआवजा देने ऐलान किया है।

 पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने घटना की कवरेज के दौरान मारे गए पत्रकार के परिवार को भी 50-50 लाख रुपए देने की बात कही है।

दोनों राज्य मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवार को कुल 1 करोड़ रुपए की सहायता देंगे। योगी सरकार पहले ही 45-45 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ में लैंड करने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।''

चन्नी के साथ खड़े छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी किसानों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ''छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान करता हूं।''