Connect with us

देश

बंगाल हिंसा पर बोले शाह, CRPF न होती तो मेरा बचना मुश्किल था, चुनाव आयोग पर लगाए ये आरोप

Published

on

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर सियासी निशाना साधा। मंगलवार को कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर शाह ने कहा ‘मैं इतना कहना चाहता हूं कि अगर CRPF न होती तो मेरा वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था, सौभाग्य से ही मैं बचकर आया हूं। हमारे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला होना भी स्वाभाविक था, इससे ये तय हो गया है कि ममता सरकार किसी भी हद तक जा सकती है।

चुनाव आयोग पर आरोप

शाह ने कहा, ‘बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना है। चुनाव आयोग को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। मैं पूछना चाहता हूं कि क्यों चुनाव आयोग चुप बैठा है? इन सब के बाद चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं। चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि , ‘भाजपा शासित 16 के 16 राज्यों में कहीं भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई, अन्य राज्यों में भी ऐसी हिंसा नहीं हुई। अकेले TMC शासित राज्य में ऐसा हो रहा है, लेकिन चुनाव आयोग बंगाल की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डरेंगे नहीं

शाह ने कहा, अगर आप ये संदेश देना चाहती हैं कि मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डर जाएंगे, मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता और वहां की जनता सातवें चरण में और भी ज्यादा आक्रोश के साथ आपके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं। ममता दीदी आपकी एफआईआर से हम भाजपा वाले नहीं डरते। हमारे 60 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान आपके गुंडों ने ले ली है फिर भी हमने अपना अभियान नहीं रोका है।

ममता पर बोला जमकर हमला, लाए ये गंभीर आरोप

शाह ने कहा मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है।  मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा TMC कर रही है।। बंगाल में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। अमित शाह ने कहा कि हार से घबराकर हिंसा करवा रही हैं ममता बनर्जी। उन्होंने कहा कि ईश्वरचंद विद्यासगर की मूर्ति बीजेपी ने नहीं तोड़ी है। उन्होंने कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला।

3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया। उन्होंने कहा कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी। जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है। अमित शाह बोले, वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

जब पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने बदल दी थी 92 साल पुरानी परंपरा

Published

on

नई दिल्‍ली। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को जिन प्रमुख सुधारों के लिए लोग याद करेंगे, उनमें बजट पेश करने की नई तिथि एक फरवरी करना भी शामिल है। अरुण जेटली ने इसके अलावा  रेल बजट का विलय आम बजट में करके भी एक नई परंपरा की शुरुआत की।

आमतौर पर देश के वित्‍त मंत्री साल 2016 तक फरवरी महीने के आखिरी दिन आम बजट पेश किया करते थे लेकिन अरुण जेटली ने यह परंपरा बदल डाली। उन्‍होंने वित्‍त वर्ष 2017-18 का आम बजट 1 फरवरी, 2017 को पेश कर एक नई परंपरा की शुरुआत की। दरअसल यह इसलिए महत्‍वपूर्ण है कि इससे बजट बनाने का काम जल्दी पूरा हो सकता है। साथ ही नए वित्त वर्ष शुरू होते ही सरकार के विभाग बजट प्रावधानों को अमल में ला सकते हैं।

इसके अलावा जेटली ने रेल बजट को आम बजट में मिलाकर एक नई परंपरा की शुरुआत की। इससे पहले रेल बजट को आम बजट से कुछ दिन पहले पेश किया जाता था। ये परंपरा 2016 तक चली। दरअसल मोदी सरकार ने 21 सितंबर, 2016 को अगले वित्त वर्ष से रेल बजट का आम बजट में विलय करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसी के साथ रेल बजट को अलग से पेश करने की 92 साल पुरानी परंपरा खत्म हो गई।

ब्रिटिश सरकार ने की थी शुरुआत

अलग रेल बजट पेश करने की परंपरा ब्रिटिश सरकार ने 1924 में शुरू की थी। 25 फरवरी, 2016 को सुरेश प्रभु अलग रेल बजट पेश करने वाले आखिरी रेल मंत्री बने। इसके साथ ही अगले साल 1 फरवरी, 2017 को अरुण जेटली सम्मिलित रेल और आम बजट पेश करने वाले देश के पहले वित्त मंत्री बने। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

पबजी गेम के खेल में दे बैठी दिल, इंजीनियर लड़की ने भागकर रचाई बेरोजगार से शादी

Published

on

नवांशहर (पंजाब)। पबजी गेम की दीवानी महाराष्ट्र की एक युवती खेल-खेल में नवांशहर के युवक को दिल दे बैठी। …और घर से भागकर शादी कर ली। पंजाब का यह गबरू जवान बेरोजगार है और युवती इंजीनियर है। वह महाराष्ट्र के एक संपन्न परिवार है। घर से वह लाखों रुपये चुराकर भागी है। घर से भागने से एक दिन पहले ही युवती की मंगनी हुई थी।

पुलिस ने दी दबिश तो भाग गया परिवार

महाराष्ट्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से युवती की तलाश में गुरुवार को न्यू टीचर कालोनी स्थित एक घर में दबिश दी। संभवतः परिवार को इसकी भनक मिल गई। पूरा परिवार घर में ताला बंदकर कहीं चला गया।युवती के परिजन सतारा में कारोबारी हैं।

नहीं पता चला युवक-युवती का

पड़ोसियों ने बताया कि यह युवती पिछले तीन दिन से यहां रह रही थी। थाना सिटी इंचार्ज कुलजीत सिंह ने शन शनिवार को बताया कि फिलहाल जांच की जा रही है। अभी तक युवती और युवक का कोई सुराग नहीं मिला है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

रविवार को निगमबोध घाट पर होगा जेटली का अंतिम संस्कार, परिजनों ने PM मोदी से किया ये आग्रह

Published

on

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर निगमबोध घाट पर होगा। जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। उन्होंने दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर अंतिम सांस ली। निधन के बाद जेटली का पार्थिव शरीर आवास ग्रेटर कैलाश स्थित उनके आवास पर ले जाया गया है। वरिष्ठ नेता के अंतिम दर्शनों के लिए उनके आवास पर भारी भीड़ जमा हो गई।

अपने प्रिय नेता को अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए लोग कतार लगा कर खड़े रहे। जेटली का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 10 बजे पंडित दीन दयाल मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय पर रखा जाएगा जहां लोग अपने नेता का अंतिम दर्शन कर सकेंगे। तत्पश्चात दोपहर दो बजे दिवंगत नेता का अंतिम संस्कार निगमबोध घाट पर किया जाएगा।

जेटली के परिजनों ने मोदी से किया ये आग्रह

पूर्व वित्तमंत्री के निधन की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात से फोन कर जेटली की पत्नी संगीता जेटली और उनके बच्चों से बात कर दुख की इस घड़ी ढ़ांढस बंधाया। जेटली के परिजनों ने मोदी से आग्रह किया कि वह अपना दौरा बीच में छोड़कर न आएं।

हालांकि, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ और गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद का दौरा बीच में ही छोड़ दिल्ली का रुख कर लिया। भाजपा अध्यक्ष एयरपोर्ट से सीधे कैलाश कॉलोनी स्थित जेटली के घर गए और पुष्पांजलि अर्पित की। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कैलाश कॉलोनी जाकर पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर ढ़ांढ़स बंधाया।

मंत्रिमंडल व राज्यसभा में नेता सदन का पद का किया था त्याग

उल्लेखनीय है कि जेटली को  सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद 09 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था । इसी साल 14 मई को एम्स में जेटली के गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था । उसके बाद इलाज के लिए वह अमेरिका भी गए थे। पिछले कुछ महीनों से उनकी सेहत लगातार गिरती जा रही थी ।

2019 के आम चुनाव में खराब तबियत का हवाला देते हुए उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। उन्होंने सरकार गठन के वक्त भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि उनको मंत्रिमंडल का हिस्सा न बनाया जाए। उन्होंने राज्यसभा में नेता सदन का पद भी त्याग दिया था । मौजूदा समय जेटली राज्यसभा के सदस्य थे। वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्रिमंडल का महत्वपूर्ण चेहरा थे। उन्होंने केंद्र सरकार में वित्त एवं रक्षा जैसे अहम मंत्रालय का कार्यभार संभाला था।

जेटली के निधन से भाजपा को गहरा झटका

जेटली के निधन से भाजपा को गहरा झटका लगा है। इस माह 06 अगस्त को सुषमा स्वराज के निधन के शोक से पार्टी अभी उबर भी न पाई की जेटली के निधन के रूप में एक और झटका लगा है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
उत्तर प्रदेश16 mins ago

अयोध्या : तेज बरसात में ढही घर की दीवार, सात वर्षीय बालिका गम्भीर रुप से घायल

देश20 mins ago

जब पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने बदल दी थी 92 साल पुरानी परंपरा

देश33 mins ago

पबजी गेम के खेल में दे बैठी दिल, इंजीनियर लड़की ने भागकर रचाई बेरोजगार से शादी

उत्तर प्रदेश51 mins ago

अयोध्या : रौनाही पुलिस ने स्मैक विक्रेता और पोक्सो एक्ट के मुलजिमों को पकड़कर जेल भेजा

उत्तर प्रदेश56 mins ago

अयोध्या : गृह कलह से ऊबे बलरामपुर के अधेड़ ने सरयू नदी में लगाई छलांग, गोताखोरों ने बचाया

उत्तर प्रदेश59 mins ago

अयोध्या : बीकापुर क्षेत्र में युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : लुधियाना से लौट रहा युवक हुआ जहरखुरानों का शिकार, मौत के बाद घर में कोहराम

उत्तर प्रदेश1 hour ago

देवी पाटन मडल : मंत्री-सांसद व विधायक ने जेटली के निधन पर जताया शोक, जानिए क्या कहा

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अम्बेडकर नगर : न्यायालय और एसडीएम के आदेश को नहीं मानते थानाध्यक्ष राजे सुल्तानपुर

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : हत्यारोपी युवक को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लायी पुलिस

उत्तर प्रदेश2 hours ago

अयोध्या : प्रयागराज रोड पर टेम्पो और सफारी कार के बीच भिड़ंत, दो युवकों की मौत

देश2 hours ago

रविवार को निगमबोध घाट पर होगा जेटली का अंतिम संस्कार, परिजनों ने PM मोदी से किया ये आग्रह

मनोरंजन2 hours ago

अरुण जेटली के निधन पर बॉलीवुड हुआ गमगीन, कुछ इस तरह सितारों ने दी पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि

मनोरंजन2 hours ago

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने की ऐसी गलती, ट्रोलर्स ने कहा-‘नादान लड़की……..पकड़ी है

उत्तर प्रदेश3 hours ago

OMG : जब चलती कार में घुस गया 7 फीट का अजगर, मचा हड़कंप, देखें फोटोज

दुनिया3 hours ago

दोस्तों के साथ उबर से जा रही थी 22 साल की लड़की, साथी उतरे तो ड्राइवर करने लगा शर्मनाक हरकत

हेल्थ4 hours ago

पालक के ये 8 फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, आंखो के लिए भी है लाभकारी

देश4 hours ago

राहुल गांधी संग श्रीनगर पहुंचा विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल, एयरपोर्ट पर रोके गए

वीडियो4 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया4 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो4 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन3 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

मनोरंजन3 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

राज्य2 weeks ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

वीडियो2 weeks ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

मनोरंजन4 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश2 weeks ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

वीडियो2 weeks ago

पुल पर बैठकर किस कर रहा था कपल, फिर कुछ हुआ ऐसे कि दोनों की हो गई मौत, देखें लाइव वीडियो

देश2 weeks ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

Uncategorized3 weeks ago

उन्नाव कांड की पूरी कहानी : 18 साल पहले पीड़ित व विधायक के परिवार में थी दोस्ती, फिर कुछ ऐसे हुई दुश्मनी

वीडियो4 weeks ago

महिला ने ऑर्डर किया नॉन वेज, प्लेट में आते ही चलने लगा मांस का टुकड़ा, देखें हैरान करने वाला वीडियो

देश3 weeks ago

बरेली की साक्षी मिश्रा की तरह अब उमंग ने भागकर की शादी, वायरल किया वीडियो

मनोरंजन1 week ago

ये अभिनेत्री बोली, मेरा पति बेटी के साथ करता हैं गंदी हरकतें, फिर करता है मारपीट, पढ़ें पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

उन्नाव कांड में प्रमुख सचिव गृह पर गिरी गाज, योगी सरकार ने 26 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

Trending