भाजपा में नहीं जाएंगे "कैप्टन" लेकिन कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे, अमरिंदर सिंह ने अटकलों पर लगाया विराम

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उन अटकलों पर विराम लगा दिया है जिसमें उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने की बात कही जा रही थी।
 
capt amarinder singh
कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उन अटकलों पर विराम लगा दिया है जिसमें उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने की बात कही जा रही थी। एक न्यूज चैनल से बातचीत में  कैप्टन ने स्पष्ट किया कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है। 

बता दें कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी भी नेता से मुलाकात की बात को खारिज किया था लेकिन बुधवार को ही कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

गुरुवार सुबह कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की है। कैप्टन ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि , 'मैं भाजपा में शामिल नहीं हो रहा लेकिन कांग्रेस छोड़ रहा हूं। इतना अपमान सह नहीं पा रहा।'

कैप्टन ने कहा, 'अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में रहूंगा नहीं। मैं अपने साथ ऐसा बर्ताव नहीं होने दूंगा।' 

बता दें कि इस बीच कांग्रेस ने भी अमरिंदर सिंह से संपर्क करने की कोशिश की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ लगातार अमरिंदर से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली में रहते हुए भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से न मिलकर बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर के कैप्टन ने भी साफ संदेश दे दिया है।