चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बजा "आप" का डंका,भाजपा के मेयर को भी मिली करारी शिकस्त

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election) के परिणाम काफी चौंकाने वाले हैं। 35 में से 18 वार्डों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (आप )ने भाजपा और कांग्रेस के किलों को भेदकर 8 वार्डों में जीत हासिल कर ली है। 
 
Chandigarh Municipal Corporation Election arvind kajrewal
Chandigarh Municipal Corporation Election

नई दिल्ली। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election) के परिणाम काफी चौंकाने वाले हैं। 35 में से 18 वार्डों पर परिणाम घोषित हो चुके हैं। अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (आप )ने भाजपा और कांग्रेस के किलों को भेदकर 8 वार्डों में जीत हासिल कर ली है। 

जबकि भाजपा और कांग्रेस ने अभी क्रमश: 5 और 4 वार्ड जीते हैं। सबसे ज्यादा चौंकाने वाला परिणाम मेयर चुनाव का है। भाजपा प्रत्याशी और सिटिंग मेयर रविकांत शर्मा को आप प्रत्याशी ने हरा दिया है। मनीष सिसोदिया ने चुनाव परिणामों पर खुशी जताई है।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election) के 35 वार्डों पर सुबह नौ बजे से काउंटिंग चल रही है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 8 वार्डों में जीत हासिल की है। वहीं, भाजपा ने अभी तक 5 वार्ड जीते हैं, जबकि कांग्रेस ने 4 वार्ड जीते और एक वार्ड निर्दलीय के खाते में गया है। अकाली दल अभी खाता खोलने के लिए संघर्ष कर रही है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाला परिणाम मेयर चुनाव को लेकर है। भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान मेयर रविकांत शर्मा चुनाव हार गए हैं। उन्हें आप प्रत्याशी ने हराया।

चुनाव परिणामों पर आप गदगद

चुनाव परिणामों पर आम आदमी पार्टी ने खुशी जताई है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, " आम आदमी पार्टी वहां पहली बार चुनाव लड़ रही है और मौजूदा रूझानों के मुताबिक चंडीगढ़ की जनता ने हमारा भव्य स्वागत किया है। मैं इसके लिए हर मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूं।"