आतंक को करारा जवाब: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने  तीन आतंकियों को मार गिराया है।
 
3 terrorists killed in J&K's Awantipora
आतंक को करारा जवाब

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने  तीन आतंकियों को मार गिराया है। नागबेरन त्राल इलाके के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीनों दहशतगर्द ढेर हो गए। इनके पास से 2 एके-47 राइफल, एक एसएलआर बरामद हुए हैं। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान वकील शाह के तौर पर हुई है। वह भाजपा नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिस पर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में फायरिंग की, जिसमें तीन आतंकी मार गिराए गए।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के ही पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पम्पोर के ख्रू इलाके में दहशतगर्दों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक नागरिक की हत्या में भी शामिल था।