Connect with us

देश

यूपी में तीन बजे तक 51 प्रतिशत मतदान, सतीश चन्द्र मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर अपराह्न तीन बजे तक 50.86 फीसदी वोट पड़े। इससे पहले पूर्वाह्न नौ, 11 तथा अपराह्न एक बजे तक क्रमशः 11.40, 24.32 और 38.78 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अपराह्न तीन बजे तक आठों संसदीय क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत इस प्रकार रहा- सहारनपुर – 54.18 प्रतिशत कैराना – 52.40 प्रतिशत मुजफ्फरनगर – 50.60 प्रतिशत बिजनौर – 50.80 प्रतिशत मेरठ – 51 प्रतिशत बागपत – 51.20 प्रतिशत गाजियाबाद – 47 प्रतिशत गौतमबुद्धनगर – 49.72 प्रतिशत

सतीश मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

वहीं बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने डीजीपी ओपी सिंह को फोन पर शिकायत दर्ज कराई है कि यूपी पुलिस दलित बहुल इलाकों में डर का माहौल बना रही, जिससे दलित वोटर कम निकलें, इस बात को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सतीश मिश्र ने डीजीपी ओपी सिंह से कहा स्थिति नहीं सुधरी तो वे चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। सतीश चंद मिश्रा ने फोन पर डीजीपी से कहा ‘हमें विभिन्न मतदान केंद्रों से सूचना मिल रही है कि बसपा के मतदाताओं को विशेष रूप से दलितों को यूपी पुलिस द्वारा बल प्रयोग से मतदान केंद्रों तक जाने से रोका जा रहा है।

सतीश चंद मिश्रा ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए फोन पर डीजीपी से कहा कि यह सब हुक्मरानों के आदेश पर ही किया जा रहा है। ताकि दलितों को मतदान करने से रोका जा सके। इस पर तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है। इस संबंध में डीजीपी की और से क्या कहा गया, ये भी पता नहीं चल पाया।  हालांकि, बसपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है और आरोप लगाया है कि प्रशासन के इशारे में पुलिस ऐसा कर रही है।  https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना, कहा- नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों से पार्टी को हुआ नुकसान

Published

on

चंडीगढ़। पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस ने मिशन -13 की असफलता के लिए अपनी ही सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेवार ठहराया है। हालांकि वर्ष 2014 के मुकाबले कांग्रेस ने राज्य की 13 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की, परन्तु मुख्यमंत्री ने मिशन -13 के तहत प्रदेश की सभी 13 सीटें जीतने अथवा मिशन की असफलता पर इस्तीफा देने की बात कही थी।
आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सिद्धू की बयानबाजी ने पार्टी का नुकसान किया और सिद्धू के विभाग के अधीन आते शहरी क्षेत्रों में पार्टी को पराजय देखनी पड़ी। मुख्यमंत्री के इस बयान के साथ ही सिद्धू के विरुद्ध करवाई की प्रक्रिया तीव्र हो गई है। उधर, मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेस के प्रत्याशियों के मत कम होने की स्थिति में सम्बंधित मंत्री का पद छीन लेने की हिदायत के चलते राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और परिवहन मंत्री अरुणा चौधरी की कुर्सी पर खतरा उत्पन्न हो गया है।

गुरदासपुर में भी करने गए थे चुनाव प्रचार

पंजाब सरकार में नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर लगातार विवाद चल रहा है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सिद्धू द्वारा बठिंडा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादल परिवार के मध्य दोस्ताना मैच खेलने के आरोपों के बाद पंजाब की सत्ता में टकराव वाले हालात बन गए हैं। सिद्धू के आरोप का संकेत जिस ओर था उसमें बठिंडा से बादल परिवार की पुत्रवधू हरसिमरत कौर बादल और मुख्यमंत्री की पत्नी परनीत कौर की जीत के लिए दोनों के मध्य दोस्ताना मैच का आरोप था।
बहरहाल, दोनों सीटों पर दोनों (कैप्टन व बादल) परिवार की महिलायें जीत गई हैं। उधर, बठिंडा से कांग्रेस के उम्मीदवार राजा वड़िंग चुनाव हार गए हैं। सिद्धू बठिंडा के साथ -साथ लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में भी चुनाव प्रचार करने गए थे। दोनों स्थानों पर कांग्रेस के प्रत्याशी पराजित हुए हैं।  आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू की भाषा पर भी प्रश्न उठाये। उन्होंने कहा कि सिद्धू की कारगुजारी के लेकर पंजाब कांग्रेस द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसे सिद्धू के खिलाफ करवाई की सिफारिश के साथ कांग्रेस हाईकमान को दिया जाएगा। इस पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को ही करना है।

विशेष जांच दल के गठन की प्रशंसा की थी

मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर सिद्धू मतदान से पूर्व ऐसे बयान न देते तो पार्टी को नुकसान नहीं होता। मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी नाराजगी प्रकट की कि जब पंजाब सरकार बरगाड़ी ग्रन्थ बेअदबी मामले पर विशेष जांच दल बना कर लगातार कार्रवाई कर रही है तो सिद्धू को इस बारे में गलत बयानबाजी नहीं करनी चाहिए थी। सिद्धू ने विशेष जांच दल के गठन की प्रशंसा की थी।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष के साथ गले मिलने पर भी कहा कि भारत के लोगों ने सिद्धू की इस बात तो स्वीकार नहीं किया। काबिले जिक्र है कि पंजाब सरकार के लगभग छह मंत्री नवजोत सिद्धू की बयानबाजी का तीव्र विरोध कर चुके हैं। कुछ तो उन्हें (सिद्धू को) मंत्रिमंडल से निकालने की मांग भी कर चुके हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जाखड़ के प्रयास में कोई कमी नहीं थी, परन्तु वे उन दो मंत्रियों के विरुद्ध करवाई की बात को लेकर चुप रहे, जिनके क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवारों को पराजित होना पड़ा। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

अमेठी से राहुल गांधी ने स्वीकार की हार, स्मृति ईरानी को दी जीत की बधाई, बदले में मिला ये जवाब

Published

on

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। साथ ही अमेठी सीट अपनी हार को स्वीकार करते हुए राहुल ने स्मृति ईरानी को भी जीत की बधाई दी।  आपको बता दें कि अमेठी में अभी स्मृति ईरानी 33 हज़ार वोटों से आगे चल रही हैं। स्मृति को अभी तक 286504 तो वहीं राहुल गांधी को 253503 वोट मिले हैं। खास बात ये है कि अभी तक अमेठी के नतीजे सामने नहीं आए हैं, लेकिन राहुल ने पहले ही हार मान ली है।

क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देता हूं, जनता मालिक है और मालिक ने ऑर्डर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरी जान लगाकर मेहनत की है, मैं उनका धन्यवाद देता हूं। राहुल ने कहा कि हमारी और नरेंद्र मोदी की विचारधारा की लड़ाई है।

नरेंद्र मोदी की एक सोच है, हमारी एक सोच है। विचारधारा की इस लड़ाई में अभी मोदी-बीजेपी जीते हैं, तो उन्हें बधाई देता हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है। हम एक साथ लड़कर विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे।

राहुल बोले, अमेठी की जनता का देखभाल करें स्मृति, मिला ये जवाब

अमेठी में स्मृति ईरानी जीत गई हैं। मैं चाहता हूं कि प्यार से अमेठी की जनता की देखभाल करें। क्या गलत हुआ है इस पर मैं आज कुछ नहीं कहूंगा, आज ही रिजल्ट आया है, इस पर आज मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। जनता मालिक है जनता ने साफ फैसला दिया है। वहीं राहुल की बधाई के बाद स्मृति ने ट्वीट कर लिखा, कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता …

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को दी बधाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी पार्टी की हार को स्वीकारते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह की विराट जीत, आडवाणी का भी तोड़ा रिकॉर्ड

Published

on

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात की गांधीनगर सीट से विराट जीत दर्ज की है। शाह ने 5,54,568 वोटों से जीत दर्ज की है। इस बड़ी जीत के साथ अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी की जीत भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गांधीनगर सीट से कांग्रेस के सीजे चावड़ा को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

मोदी-शाह को आडवाणी ने दी बधाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। आडवाणी ने कहा कि भाजपा की अप्रत्याशित जीत के लिए नरेंद्र मोदी को दिल से बधाई। आडवाणी ने मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी बधाई दी। आडवाणी ने कहा, भाजपा अध्यक्ष के रूप में अमितभाई शाह और पार्टी के सभी समर्पित कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित करने का भरसक प्रयास किया कि भाजपा का संदेश हर मतदाता तक पहुंचे। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश14 mins ago

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साधा निशाना, कहा- नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों से पार्टी को हुआ नुकसान

देश31 mins ago

अमेठी से राहुल गांधी ने स्वीकार की हार, स्मृति ईरानी को दी जीत की बधाई, बदले में मिला ये जवाब

दुनिया39 mins ago

पीएम मोदी के पक्ष में रुझान आने के बाद अमेरिका ने कहा, हम विजेता के साथ मिलकर करेंगे काम

देश2 hours ago

गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह की विराट जीत, आडवाणी का भी तोड़ा रिकॉर्ड

देश2 hours ago

अमेठी सीट : जीत की ओर बढ़ती हुईं स्मृति ईरानी, राहुल गांधी से इतने हजार वोटों से बनाई बढ़त

दुनिया2 hours ago

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मोदी को दी बधाई, कहा-बहुत अच्छे मेरे दोस्त

राज्य3 hours ago

यूपी विधानसभा उपचुनाव में भी दोनों सीटों पर भाजपा उम्मीदवार आगे

बिज़नेस3 hours ago

नई सरकार के लिए वित्‍त मंत्रालय ने तैयार किया 100 दिन का एजेंडा, बनाई ये रणनीति

राज्य3 hours ago

विकास, राष्ट्रवाद, सुशासन के लिए जनता ने फिर प्रधानमंत्री मोदी पर किया विश्वास : सीएम योगी

राज्य4 hours ago

19वें राउंड में प्रधानमंत्री मोदी 289131 मतों से आगे, जानें गठबंधन और कांग्रेस का हाल

देश4 hours ago

रुझानों में प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी व अमित शाह ने दिया ये बयान, कह दी ये बड़ी बात

राज्य4 hours ago

अयोध्या : बहन के घर शादी में शामिल होने दिल्ली से आई महिला की सड़क दुर्घटना में मौत

राज्य4 hours ago

गोरखपुर-बस्ती मंडल की 8 सीटों पर भाजपा आगे, तीसरे स्थान पर पहुंचे कांग्रेस के आरपीएन सिंह

देश4 hours ago

राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, BJP ने जीती सभी 25 सीटें, बस आधिकारिक घोषणा बाकी

देश5 hours ago

भाजपा की सुनामी से नरम पड़ी ममता बनर्जी, दी बधाई, कहा- वीवीपैट पर भरोसा

दुनिया5 hours ago

वैज्ञानिकों का दावा, इस सदी के अंत तक ऊपर उठ जायेगा समुद्र, करोड़ों लोगों का बचना होगा मुश्किल

दुनिया6 hours ago

श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दी नरेन्द्र मोदी को जीत की बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

हेल्थ6 hours ago

डायबिटीज रोगी अपनी बीमारी से हैं अनजान, ऐसे रख सकते हैं ध्यान

देश1 week ago

जानिए कौन है नीली ड्रेस वाली खूबसूरत पोलिंग अफसर, खुद किया ये बड़ा खुलासा, देखें 13 तस्वीरें

राज्य3 weeks ago

फेसबुक पर इंस्पेक्टर से प्यार, फिर बने संबंध, होने वाली थी शादी, लड़की ने ये सुसाइड नोट लिख चुन ली मौत

राज्य4 weeks ago

अम्बेडकर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सांसद फूलन देवी के पति उम्मेद निषाद का पर्चा खारिज

राज्य3 weeks ago

यूपी की इस सीट पर यदुवंशी शिफ्ट हो रहे भाजपा में, लगा रहे ये नारे, गठबंधन के चेहरे पर चिंता की लकीरें

देश2 weeks ago

BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर बोले, 50 करोड़ रुपए दो तो कर दूंगा पीएम मोदी की हत्या, देखें वीडियो

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार के मंत्री पर महिला ने लगाये रेप के आरोप, मंत्री बोले-दोषी साबित हुआ तो कुत्ते से नुचवा लेना मांस

देश2 weeks ago

जानिए कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसे ढूंढ रही पूरी दुनिया, देखें फोटो

राज्य3 weeks ago

रमजान शरीफ के चांद की शहादत को लेकर दरगाह आला हजरत से जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

देश4 weeks ago

देखें वीडियो : जब डिंपल यादव ने मंच पर छुए मायावती के पैर, बसपा सुप्रीमो यह कहकर दिया आशीर्वाद

वीडियो3 weeks ago

तेज रफ्तार बाइक की टंकी पर बैठ कर लड़की ने लड़के को किया किस, IPS अफसर ने शेयर किया वीडियो

देश3 weeks ago

पिता और पुत्र ने मां-बेटी से किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाकर करने लगे ये काम, जानें पूरा मामला

देश2 weeks ago

सट्टा बाजार में भाजपा को बढ़त, बना रहे मोदी सरकार, जानिए महागठबंधन का क्या है हाल

देश1 day ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

राज्य4 weeks ago

बरेली : मुक़द्दस रमज़ान 6 या 7 जून से, बरेलवी हाफिजों की दुनिया भर में मांग

देश3 weeks ago

दोबारा सत्ता में लौटी मोदी सरकार तो इन पांच राज्यों की सरकारों पर मंडराने लगेंगे खतरे का बादल

देश2 weeks ago

पहली बार जंगल में उतरीं महिला कमांडो, 2 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर

देश4 weeks ago

रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा शुक्ला गिरफ्तार, कबूला गुनाह

देश3 weeks ago

यूपी की इस लोकसभा सीट को जीते बिना सत्ता में नहीं आती है भाजपा, जानिए क्या है बड़ा कारण

Trending