Home देश जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 32 किलो सोना, इमरजेंसी लाइट में छिपाकर...

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 32 किलो सोना, इमरजेंसी लाइट में छिपाकर लाया जा रहा था

जयपुर। सीमा शुल्क दल ने जयपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात पहुंची इवेक्यूशन फ्लाइटों से इमरजेंसी लाइट की में छिपाकर लाया गया 15 करोड़ 67 लाख का 32 किलो सोना बरामद किया। यूएई के रास उल खेमा से 3 और सउदी अरब के रियाद से आए 11 यात्रियों के कब्जे से यह सोना बरामद हुआ। कोरोनाकाल में यह पहला मामला है जब इवेक्यूशन फ्लाइटों से सोने की इतनी बड़ी मात्रा में तस्करी का मामला उजागर हुआ है।

15 करोड़ से ज्यादा की कीमत

सीमा सुरक्षा विभाग के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब से दो चार्टर उड़ानों द्वारा 3 जुलाई 2020 की रात्रि 14 भारतीय यात्री जयपुर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जिन्हें जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क दल द्वारा रोका गया। इन यात्रियों के पास से उनके सामान में छिपाया हुआ पंद्रह करोड़ सड़सठ लाख उनसठ हजार आठ सौ बीस रुपये मूल्य का 31.9918 किलोग्राम सोना बरामद किया गया।

स्पाइसजेट से लाया गया था

इन 14 यात्रियों में से तीन यात्री स्पाइसजेट की उड़ान संख्या एसजी-9055 से रास उल खेमा यूएई से आए थे और उनके पास से चार करोड़ सत्तावन लाख इकसठ हजार एक सौ रुपये मूल्य की 9.339 किलोग्राम वजन की 12 सोने की सलाखें-ईंटें बरामद की गई। ग्यारह यात्री रियाद (सऊदी अरब) से आए थे, जिनके पास से ग्यारह करोड़ नौ लाख अठानवें हजार सात सौ बीस रुपये मूल्य की 22.6528 किलोग्राम सोने की सलाखें बरामद की गई, जो मुख्य रूप से स्विस मार्का की थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रक्षाबंधन के दिन युवक ने फांसी लगाकर हमेशा के लिए छिन लीं बहनों की खुशियां

वाराणसी । रक्षाबंधन पर्व पर सोमवार को एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी बहनों और परिजनों की खुशियों को हमेशा के लिए छिन लिया।...

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन : इकबाल अंसारी को दिया गया आमंत्रण

अयोध्या । श्रीराम जन्मभूमि के भूमि पूजन में पंचांग पूजा और गणेश पूजा की रस्में आज से शुरू हो गईं है, इसके साथ ही...

माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक ख़रीदने को उत्सुक, बातचीत जारी

लॉस एंजेल्स । माइक्रोसॉफ्ट ने चीनी बाइटडाँस की टिकटाक ख़रीदने के लिए अपनी कोशिशें बंद नहीं की है। माइक्रोसॉफ्ट ने रविवार को पहली बार...

बर्थडे स्पेशल: आज है ‘मशहूर गुलाटी’ के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्मदिन

मुंबई । मशहूर गुलाटी और गुत्थी के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर कल यानी 3 अगस्त को अपना 43 वां जन्मदिन मना रहें...