Wednesday, June 29, 2022
spot_img
HomeSportIND vs ENG Test : भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले...

IND vs ENG Test : भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, कप्तान स्टोक्स हो सकते हैं बाहर

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 1 जुलाई से घर में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। इंग्लिश टीम के लिए यह पहली बुरी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स इस अकेले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच गई है और सिर्फ एक टेस्ट मैच के लिए मैदान पर पसीना बहा रही है।

बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को पिछले एक साल से अधिक समय हो गया है. इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का अपना आखिरी टेस्ट मैच 23 जुलाई से लीड्स में खेलेगी। इसके लिए इंग्लिश टीम कड़ी मेहनत कर रही है। लेकिन बेन स्टोक्स ने मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास नहीं किया।

अंग्रेजी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेन स्टोक्स की तबीयत खराब है। ऐसे में माना जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच बिना कप्तान के खेलना होगा। अभी यह तय नहीं हुआ है कि बेन स्टोक्स टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल पाएंगे या नहीं।

हालांकि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। ऐसे में बेन स्टोक्स के पास अब करीब 9 दिन हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे। उनकी पिछली कायरतापूर्ण रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में नाबाद 2-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में अगर बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट में नहीं खेलते तो इसका टीम पर कोई असर नहीं पड़ता।

दरअसल टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. उनका आखिरी मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि यह सीरीज पिछले साल खेली गई थी। टीम इंडिया ने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर 4 टेस्ट मैचों में 2-1 की बढ़त बना ली थी। आखिरी टेस्ट मैच कोरोना के केस की वजह से नहीं खेला जा सका.

मैच स्थगित कर दिया गया था। जो इस बार हो रहा है। यह सीरीज का अहम टेस्ट है। अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो सीरीज 3-1 से जीत ली जाएगी। लेकिन अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो सीरीज 2-2 से ड्रा हो जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments