Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeखेलजूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में रिदम सांगवान ने दो स्वर्ण और अनीश भानवाल...

जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में रिदम सांगवान ने दो स्वर्ण और अनीश भानवाल ने रजत पदक पर साधा निशाना

फरीदाबाद। जर्मनी के सूहल में चल रही विश्व कप जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में जिले के दो निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण और रजत पदक पर निशाना लगाया। जिले की बेटी रिदम सांगवान ने दो स्वर्ण पदक जीते तो वहीं मानव रचना शिक्षण संस्थान के छात्र अनीश भानवाल ने रजत पदक पर निशाना लगाकर औद्योगिक नगरी फरीदाबाद सहित हरियाणा प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

हरियाणा पुलिस सेवा के अधिकारी डीएसपी नरेंद्र सांगवान की बेटी सेक्टर-21 निवासी रिदम सांगनवान ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल स्पर्धा की एकल स्पर्धा में क्वालीफिकेशन राउंड में 600 में से 588 अंक अर्जित कर और फिर फाइनल राउंड में सधे हुए निशाने लगा कर 40 में से 31 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। रिदम ने एकल स्पर्धा में अपनी ही हमवतन और ओलंपियन मनु भाकर को पीछे छोड़ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

मंगलवार को ही रिदम ने टीम स्पर्धा में भारतीय तिकड़ी में शामिल रिदम ने मनु भाकर व ईशा सिंह के साथ मिल कर स्वर्ण पदक जीता। रिदम सांगवान इससे पहले गत वर्ष दक्षिण अमेरिकी देश पेरू, मिस्त्र में आयोजित विश्व कप चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी है।वहीं मानव रचना शिक्षण संस्थान से स्नातक की पढ़ाई कर रहे और मानव रचना शूटिंग अकादमी में अभ्यास करने वाले निशानेबाज अनीश भानवाल ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में हिस्सा लिया और 600 में से 584 अंक प्राप्त कर रजत पदक जीता।

इंटरनेट मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में अनीश ने मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ रिसर्च एंड स्टडीज का बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया है। अनीश व रिदम सांगवान की उपलब्धि पर मानव रचना शिक्षण संस्थान के उपाध्यक्ष डा.अमित भल्ला व खेल निदेशक सरकार तलवाड़ ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों में अपार प्रतिभा है, जिसे समय-समय पर उन्होंने प्रमाणित किया है। दोनों खिलाड़ी आने वाले समय में ओलंपिक दल का भी हिस्सा बनेंगे और देश के लिए पदक लाएंगे, ऐसी हमें आशा है।

रिदम के पिता डीएसपी नरेंद्र सांगवान ने अपनी बेटी की दोहरी स्वर्णिम उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि बेटी ने हरियाणा प्रदेश व भारत देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि तीन पूर्व पहली बार वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बने शिवा नरवाल 10 मीटर एयर पिस्टल में कमाल करते हुए रजत पदक जीता था। उन्होंने 249 अंक हासिल किए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments