Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदेशपटियाला में हिंसक झड़प के बाद आईजी, एसएसपी और एसपी हटाए गए,...

पटियाला में हिंसक झड़प के बाद आईजी, एसएसपी और एसपी हटाए गए, तनाव को देखते मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

चंडीगढ़। Violent clashes in Patiala: पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को शिवसैनिकों और खालिस्तान समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद राज्य सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक को शनिवार को हटा दिया। तनाव को देखते हुए सरकार ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी तौर पर शाम छह बजे तक के लिए निलंबित कर दी हैं।

पटियाला में हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शनिवार को पटियाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी बनाया गया है। दीपक पारिक और वजीर सिंह को पटियाला का क्रमश: नया एसएसपी और एसपी बनाया गया है।

इस बीच हिंदू संगठनों ने शनिवार को पटियाला में काली देवी मंदिर के बाहर प्रदर्शन किया है। इस मौके पर शिवसेना हिंदुस्तान के अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब के हिंदू विरोध के लिए तैयार हैं। यहां एकत्र लोगों की संख्या के आधार पर प्रशासन हमें कम आंकने की भूल न करे।

उल्लेखनीय है कि पटियाला में शुक्रवार को ‘खालिस्तान विरोधी मार्च’ को लेकर दो समूहों के बीच हुई हिंसा में चार व्यक्ति घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। इसके बाद प्रशासन को शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाना पड़ा। हिंसा के बाद पुलिस ने शिवसेना (बाल ठाकरे)’ के नेता हरीश सिंगला को बिना अनुमति के जुलूस निकालने और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments