Tuesday, June 28, 2022
spot_img
HomeखेलICC Test Ranking: मार्नस लाबुशेन को पछाड़ जो रूट टॉप पर, रोहित...

ICC Test Ranking: मार्नस लाबुशेन को पछाड़ जो रूट टॉप पर, रोहित आठवें व कोहली 10वें स्थान पर

दुबई। ICC Test Ranking: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में लगातार दूसरा शतक लगाने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर आ गए हैं।

रूट, जो पहले टेस्ट के बाद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन से पीछड़ गए थे, ने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 176 रनों की पारी खेलने के बाद लाबुशेन से वापस शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। रूट अब लाबुशेन से पांच रेटिंग अंक आगे है। रूट के 897 अंक हैं, जो उनके उच्चतम 917 अंकों से 20 कम हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 845 अंकों के साथ तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम 815 अंकों के साथ चौथे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 798 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 754 अंकों के साथ आठवें और पूर्व कप्तान विराट कोहली 742 अंकों के साथ दसवें नंबर पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 अंकों के साथ दूसरे और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 830 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 901 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भारतीय खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा 385 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन 341 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जेसन होल्डर (336 अंक), शाकिब अल हसन (327 अंक) और बेन स्टोक्स (307अंक) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments