कोविड- 19 पर WHO चीफ का बड़ा दावा: साल 2022 तक कोरोना महामारी को खत्म होना चाहिए

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम (Tedros Adhanom) ने कहा है कि साल 2022 तक कोरोना महामारी (corona pandemic) को खत्म होना चाहिए।
 
corona pandemic-WHO.jpg
corona pandemic-WHO

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम (Tedros Adhanom) ने कहा है कि साल 2022 तक कोरोना महामारी (corona pandemic) को खत्म होना चाहिए। उन्होंने जिनेवा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सामान्य स्थिति में वापस आने का सबसे तेज तरीका कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के त्वरित प्रसार के बीच इस उत्सव के मौसम में कठिन निर्णय लेना है।

टेड्रोस अधानोम (Tedros Adhanom) ने कहा कि किसी कार्यक्रम को रद्द करना जीवन को रद्द करने से बेहतर है। अब जश्न मनाने और बाद में शोक मनाने की तुलना में अभी रद्द करना और बाद में जश्न मनाना बेहतर है।

 WHO चीफ के हवाले से आगे कहा गया है कि हम सभी सामान्य स्थिति में वापस आना चाहते हैं। हमें अब खुद को बचाने की जरूरत है। उन्होंने सरकारों से आने वाले हफ्तों में अधिक से अधिक सावधानी बरतने और बड़ी सभाओं वाले कार्यक्रमों से बचने के लिए भी कहा।

उल्लेखनीय है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न कहा है।