त्वचा से अनचाहे बालों को हटाने के लिए आज़माये ये घरेलु उपाय, दिखेगा असर

अक्सर लोगों को अनचाहे बाल परेशान करते रहते है। इसके लिए कई बार वैक्स या फिर शेविंग कराते हैं। इसके बाद भी इन बालों की समस्या से परेशान ही रहते हैं। ऐसे में अगर त्वचा अनचाहे बाल है जिसे आप हटाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है।
 
त्वचा से अनचाहे बालों को हटाने के लिए आज़माये ये घरेलु उपाय, दिखेगा असर  

हेल्थ। अक्सर लोगों को अनचाहे बाल परेशान करते रहते है। इसके लिए कई बार वैक्स या फिर शेविंग कराते हैं। इसके बाद भी इन बालों की समस्या से परेशान ही रहते हैं। ऐसे में अगर त्वचा अनचाहे बाल है जिसे आप हटाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। इस बाल की वजह से चेहरे की सुंदरता में कमी आती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हम आपको इस खबर के माध्यम से कुछ घरेलु नुस्खे बताएंगे जो बालों को हटाने में आपकी मदद करेंगे। आइये जानते है उन घरेलु प्रोडक्ट के बारे में। 

घरेलु नुस्खे में उपयोग होने वाली जरुरी सामग्री -

आवश्यक सामग्री

  • टूथपेस्ट

  • पीलऑफ मास्क – 2 चम्मच

  • बेसन – 1/2 चम्मच

पैक बनाने की विधि 

एक बाउल में 2 चम्मच पीलऑफ मास्क और मटर के दानें जितना टूथपेस्ट डाल लें। अब दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो इसमें 1/2 चम्मच बेसन मिक्स कर लें। इससे त्वचा में जलन नहीं होगी।

इस्तेमाल करने का तरीका 
 
अनचाहे बालों वाली जगह पर पैक की मोटी लेयर लगाएं। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो बालों को ओपोजिट डायरेक्शन में धीरे-धीरे पीलऑफ मास्क निकाल दें। हफ्ते में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही दिन में आप खुद फर्क महसूस करेंगी।

नोट : यह खबर सिर्फ आपकी जानकारी के लिए साझा की जा रही है। इसके इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।