Connect with us

हेल्थ

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी,1,765 लोगों की मौत, 70,000 से अधिक लोग संक्रमित

Published

on

बीजिंग। चीन में  कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस वायरस अब तक 1,765 लोगों की जान चली गई है जबकि 70,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने चीनी समकक्षों के साथ बैठकें करना शुरू कर दिया है कि किस प्रकार से इस महामारी से निपटा जाए जिसने वैश्विक चिंता उत्पन्न कर दी है।

अब मेनलैंड चाइना में मरनेवालों का संख्या बढ़कर 1,765 हो गई है। साथ ही हुबेई प्रांत में 100 अन्य लोगों की मौत हो गई है। इल वायरस के देश और विदेश में फैलने से पहले दिसम्बर में हुबेई प्रांत से इसकी शुरुआत हुई थी। इसके फैलने को लेकर चिंता और बढ़ गई है। इसके साथ ही अमेरिका ने घोषणा की है कि जापान के क्रूज शिप पर तीन दर्जन से अधिक अमेरिकी लोग संक्रमित पाए गए हैं।

सोमवार को दर्ज मामलों का संख्या 100 है जो रविवार से अधिक है लेकिन शुक्रवार और शनिवार के मामलों से कम है। विश्व स्वास्थय संगठन के अध्यक्ष ने बताया कि डब्लूएचओ के नेतृत्व वाले संयुक्त मिशन में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ बीजिंग पहुंचे हैं और उन्होंने चीनी समकक्षों के साथ पहली बैठक की। टेड्रोस अधानम ने ट्विटर पर कहा कि हम कोविड 19 से संबंधित महत्वपूर्ण सहयोग के लिए वैश्विक ज्ञान में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को नेशनल हेल्थ कमीशन के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा था कि राष्ट्रीय स्तर पर घटी संख्या इस बात का संकेत देती है कि चीन प्रकोप को नियंत्रित कर रहा था। लेकिन टेड्रोस ने चेतावनी दी है कि यह अनुमान लगाना असंभव है कि यह महामारी किस दिशा में जाएगी।

Trending