Home हेल्थ दावा : गंजे लोगों को कोरोना से अधिक खतरा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दावा : गंजे लोगों को कोरोना से अधिक खतरा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नयी दिल्ली। वैज्ञानिकों ने एक दावा किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस का अधिक खतरा उन लोगों को अधिक हो सकता है जिनके सिर पर बाल नहीं है। वैज्ञानिकों ने कहा कि बाल झड़ने की वजह एंड्रोजन हार्मोन होते हैं। इस हार्मोन का संबंध कोरोना वायरस के कई सबसे खराब मामलों में पाया गया है।

वैज्ञानिकों की चेतावनी- गंजे लोगों को कोरोना वायरस से गंभीर खतरा

अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और रिसर्च के प्रमुख लेखक कार्लोस वैम्बियर ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि गंजापन कोरोना के गंभीर खतरे का संकेत दे सकता है। उनके मुताबिक, एंड्रोजन शरीर में वायरस की एंट्री के लिए गेटवे का काम करता है। इसको लेकर दो स्टडी की गईं। जिसमें पाया गया कि हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले कोरोना पीड़ितों में गंजे लोगों का अनुपात अधिक है।

वैज्ञानिकों की चेतावनी- गंजे लोगों को कोरोना वायरस से गंभीर खतरा

मैड्रिड के तीन अस्पतालों में भर्ती 122 मरीजों पर की गई स्टडी में देखा गया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए 79 फीसदी मरीज गंजे हैं। इस स्टडी को American Academy of Dermatology जर्नल में प्रकाशित किया गया है। स्पेन में ही की गई एक अन्य स्टडी में देखा गया कि कोरोना के 41 मरीजों में 71 फीसदी ऐसे थे जो गंजे थे। इस स्टडी से साफ है कि गंजे लोगों को कोरोना वायरस की बीमारी से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...