Saturday, May 21, 2022
spot_img
HomeखेलIPL में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हार्दिक...

IPL में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हार्दिक पांड्या

नवी मुंबई। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। हार्दिक ने यह उपलब्धि सोमवार को नवी मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान हासिल की।

हार्दिक ने 100 छक्के लगाने के लिए कुल 1046 गेंदों का सामना किया। वह वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बाद 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज भी बन गए।

हैदराबाद के खिलाफ मैच के बात करें तो इस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या (50) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। हार्दिक के अलावा अभिनव मनोहर ने 32 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने 2-2 व मार्को जेनसेन और उरमान मलिक ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारियों की बदौलत हैदराबाद ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर 168 रन बनाकर मैच 8 विकेट से जीत लिया। विलियमसन ने 57 व अभिषेक ने 42 रन बनाए। इन दोनों के अलावा निकोलस पूरन ने नाबाद 34 और एडन मार्करम ने नाबाद 12 रन बनाए। इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले तीन मैच जीतने के बाद, टूर्नामेंट में गुजरात की यह पहली हार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments