Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदेशगुजरात: भरूच के केमिकल प्लांट में ब्लॉस्ट, 6 मजदूर जिंदा जले, एक...

गुजरात: भरूच के केमिकल प्लांट में ब्लॉस्ट, 6 मजदूर जिंदा जले, एक लापता

– दमकलकर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

– पुलिस ने केमिकल प्लांट में अग्नि सुरक्षा उपायों की जांच की

भरूच/अहमदाबाद। गुजरात के भरूच में एक केमिकल प्लांट में रविवार देर रात जबर्दस्त धमाका हुआ। संयंत्र में रासायनिक प्रतिक्रिया के दौरान ब्लास्ट हुआ, जिसमे छह श्रमिकों की मौत हो गई। घटना के बाद से एक मजदूर लापता है। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही धुएं के गुबार दिखाई दे रहे थे। दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार दहेज स्थित ओम ऑर्गेनिक कंपनी में रासायनिक प्रक्रिया चल रही थी, इसी बीच रविवार रात अचानक हुए विस्फोट से भीषण आग लग गई। दमकल का काफिला मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दीं। हालांकि आग इतनी भीषण थी कि राहत और बचाव कार्य शुरू होने से पहले ही छह मजदूरों की जलकर मौत हो गई। आग लाग्ने से सब कुछ भस्म हो गया । आग लगने के बाद दमकल की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बाद में हुई आग में छह लोग झुलस गए। एक व्यक्ति लापता है। घटना से मृतक के परिजनों में गहरा सदमा है।

पुलिस द्वारा अग्नि सुरक्षा को लेकर कंपनी की जांच की जा रही है। कुछ दिन पहले भी पंचमहल जिले के घोघंबा तहसील के रंजीत नगर में गुजरात फ्लू केमिकल कंपनी में भीषण आग लगने से पांच मजदूरों की मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments