Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeGadgetsगूगल जल्द लॉन्च करेगा 5जी स्मार्टफोन, फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिलेंगे कई...

गूगल जल्द लॉन्च करेगा 5जी स्मार्टफोन, फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर

टेक। स्मार्टफोन यूजर्स को लुभाने के लिए मोबाईल कंपनियों में होड़ मची हुई है। आजकल 5जी स्मार्टफोन पर गूगूल (Google) काम कर रहा है। कंपनी के इस हैंडसेट का नाम Google Pixel 6a है। अभी कम्पनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट के कोई जानकारी नहीं दी है। टिप्स्टर Jon Prosser के अनुसार यह फोन 28 जुलाई को ज्यादातर मार्केट्स में लॉन्च कर दिया जाएगा। प्रॉस्सर ने बताया कि फोन को कंपनी Google I/O 2022 इवेंट में अनाउंस कर सकती है। इस बार यह इवेंट 11 और 12 मई को होगा और यह पूरी तरह ऑनलाइन होगा।

Google Pixel 6a : फीचर और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 6a फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के हिसाब से 6.2 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में कंपनी सेंटर पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी और इसके बेजल्स भी पतले होंगे।

मिलेगा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज

गूगल का यह फोन 8जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन नें इन-हाउस Tensor चिपसेट देने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसमें 12.2 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 8 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करेगी।

स्मार्टफोन में मिलेगा 4800mAh की बैटरी

फोन को पावर देने के लिए इसमें आपको 4800mAh की बैटरी देखने को मिलेगी, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। गूगल का यह अपकमिंग फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। फोन 35 हजार रुपये के आसपास के प्राइस टैग के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments