Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeखेलKL Rahul की बल्लेबाजी के कायल हुए गावस्कर, पीटरसन और इरफान, की...

KL Rahul की बल्लेबाजी के कायल हुए गावस्कर, पीटरसन और इरफान, की जमकर तारीफ

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022 ) में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, इरफान पठान और केविन पीटरसन को हैरत में डाल दिया है। महान भारतीय क्रिकेटर गावस्कर का मानना है कि राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनका शॉट-मेकिंग नैचुरल है जो उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बनाती है।

राहुल आईपीएल के इस सीज़न में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे हैं और इस संस्करण में पहले ही दो शतक लगा चुके हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में गावस्कर ने कहा, वह उत्कृष्ट रहे हैं। केएल राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनके क्रिकेट शॉट्स वास्तविक हैं। वह जो भी शॉट खेलते हैं वह किताबी स्ट्रोक है। राहुल के शॉट्स का चयन उत्कृष्ट रहा है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कर्नाटक के बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए दावा किया कि उनकी बल्लेबाजी ताजी हवा की तरह है।

पीटरसन ने कहा, उनके शस्त्रागार में कई तरह के शॉट हैं। इसलिए वह आपको बैक-फुट पॉइंट पर मार सकते हैं, वह आपको छक्का मार सकते हैं। वह आपको अतिरिक्त कवर पर मार सकते हैं। वह आपको जमीन पर मार सकता है, और वह आपको मिडविकेट के ऊपर उठा सकता है। तो, वह वास्तव में एक 360-डिग्री बल्लेबाज है। मेरा मतलब है, वह ताजी हवा की तरह है। आप टीवी पर स्विच कर सकते हैं और उसे पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं।

केएल राहुल की अक्सर आईपीएल में कम स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की जाती है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने इस तरह के दावों को खारिज करते हुए कहा कि प्रतिभाशाली दाएं हाथ का बल्लेबाज स्थिति के अनुसार खेलता है।

इरफान ने कहा, लोकेश राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्थिति के अनुसार स्ट्राइकर रेट को बढ़ा या घटा सकते हैं। उनके पास अपनी पारी को अपनी इच्छानुसार बनाने की शैली, लालित्य और आक्रामकता है। उनके पास एक अच्छी तकनीक और एक अच्छा स्वभाव है। वह परिस्थितियों का आकलन करते हैं और उसके अनुसार बल्लेबाजी करते हैं। राहुल अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें कब गियर बदलने की जरूरत है।

बता दें कि राहुल ने आईपीएल 2022 में अभी तक 8 मैच खेले हैं और 61.33 की औसत और 138.80 की स्ट्राइक रेट के साथ 368 रन बना चुके हैं। जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। नाबाद 103 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments