Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशअग्निपथ योजना के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, अलीगढ़ में हालात बेकाबू, पुलिस चौकी...

अग्निपथ योजना के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, अलीगढ़ में हालात बेकाबू, पुलिस चौकी फूंकी, एडीजी की गाड़ी पर भी पथराव

अलीगढ़। सरकार का सेना में भर्ती ‘अग्निपथ योजना’ का एलान करने के बाद देशभर में युवाओं का उग्र प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को अलीगढ़ में जमकर बवाल हुआ। सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ बवाल शाम साढ़े चार बजे के बाद तक जारी रहा। यमुना एक्सप्रेस-वे और टप्पल-जट्टारी क्षेत्र अग्निपथ में तब्दील हो गया। योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी जट्टारी को फूंक दिया। चौकी में खड़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

जट्टारी पुलिस चौकी के बाहर खड़ी दरोगा की कार में आग लगा दी गई। चेयरमैन की गाड़ी भी फूंक दी गई। यमुना एक्सप्रेसवे व इंटरचेंज पर पुलिस-प्रशासन के वाहनों सहित दर्जनों यूपी व हरियाणा रोडवेज बसों में तोड़फोड़ व आगजनी की गई। बवाल में सीओ खैर सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

आउट ऑफ कंट्रोल हुई भीड़ को तितर बितर करने पहुँचे डीएम-एसएसपी से भी हालात नहीं संभले। पुलिस की मौजूदगी में पुलिसकर्मियों से अभद्रभाषा व हाथपाई हुई। अलीगढ़ पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बनी रही। जट्टारी में डीएम-एसएसपी पथराव में जान बचाकर भागे। आसू गैस के गोले दागकर किसी तरह उपद्रवियों को रोका गया। एसएसपी को अफसरों की जान बचाने को खेतों से होकर निकलना पड़ा। तनावपूर्ण हालात के बीच आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण भी टप्पल पहुंच गए। उनकी गाड़ी पर भी पथराव हुआ। इससे गाड़ी का शीशा टूट गया है।

अग्निपथ योजना के विरोध में अलीगढ़ में गुरुवार से ही युवाओं का प्रदर्शन शुरू हो गया था। शुक्रवार को इसने उग्र रूप धारण कर लिया। टप्पल इंटरचेंज व यमुना एक्सप्रेस-वे पर काफी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्रित हो गए। उग्र प्रदर्शनकारियों ने एक्सप्रेस वे पर यूपी व हरियाणा रोडवेज बसों में से सवारी उतारते हुए तोड़फोड़ कर दी। इसके चलते एक्सप्रेस-वे पर कई किमी. लंबा जाम लग गया।

अलीगढ़ से नोएडा-दिल्ली जाने वाले व वहां से लौटने वाले लोग जाम में फंस गए। प्रदर्शन के उग्र रूप धारण किए जाने की सूचना पर डीएम इंद्रविक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित तमाम अफसर मय फोर्स के पहुंच गए। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने।

अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शनकारियों की भीड़ एकत्रित होने लगी और प्रदर्शन बढ़ता चला गया। हालात यह हो गए कि आला अधिकारियों को भी जान बचाकर निकलना पड़ गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में सीओ खैर सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। उधर, पुलिस चौकी जट्टारी पहुंची प्रदर्शनकारियों की बेकाबू भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मी भाग निकले। जिसके बाद चौकी में आग लगा दी गई। आसपास की दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments