Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeदुनियाजापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारी, हालत नाजुक ,नारा...

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारी, हालत नाजुक ,नारा शहर में भाषण के दौरान हुआ हमला

टोक्यो। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर पश्चिमी जापान के नारा शहर में प्राणघातक हमला हुआ है। भाषण देने के दौरान उनको निशाना दो गोली मार गई । हमले में वह घायल हो गए। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। जापानी मीडिया ने आबे के गोली मारने की पुष्टि की है।

हमले के बाद आबे सड़क पर गिर गए। उनके सीने पर खून देखा जा सकता है।

एनएचके वर्ल्ड न्यूज के मुताबिक भाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री और लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष आबे पर हमला हुआ। गोलीबारी में वह बुरी तरह घायल हो गए। घटनास्थल पर गोली चलने की आवाज सुनी गई। शिंजो आबे को इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नारा शहर में भाषण के दौरान शिंजो आबे पर एक शख्स ने गोली चला दी। गोली लगने से वह खून से लथपथ होकर मंच पर गिर पड़े। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। शिंजो आबे को आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। भारत और जापान के बेहतर संबंधों में उनकी अहम भूमिका मानी जाती है। वह लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने 2019 में स्वास्थ्य कारण से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments