बारिश का कहर : मुंबई के मालाड में चारमंजिली इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत

बारिश का कहर : मुंबई के मालाड में चारमंजिली इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत
बारिश का कहर : मुंबई के मालाड में चारमंजिली इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत

मुंबई। मुंबई में दिनभर बारिश के बाद बुधवार देर रात मालाड स्थित मालवनी इलाके में एक चारमंजिली इमारत के गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गये। मृतकों में छह बच्चे शामिल हैं। हादसा उस समय हुआ, जब इस इमारत का एक हिस्सा दोमंजिली चाल पर गिर पड़ा।

पुलिस के अनुसार मालवनी में स्थित न्यू कलेक्टर कंपाउंड में स्थित चारमंजिली इमारत बुधवार की रात साढ़े 11 बजे अचानक गिर गई। बिल्डिंग का हिस्सा पास ही बने दो मंजिला मकान पर गिरने से दूसरा मकान भी मलवे में तब्दील हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड के जवान पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। घटना स्थल से 11 लोगों के शव बरामद किए गये हैं। इस घटना में सात घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मलवे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर ने बताया कि घटनास्थल से 18 लोगों को बाहर निकाला गया है, इनमें 11 लोगों की मौत हो गई है। सात घायलों का इलाज चल रहा है। मलवा हटाने का काम गुरुवार को सुबह भी जारी है।

बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में आठ, नौ और 13 वर्ष के तीन बच्चों की पहचान की जा चुकी है। आठ अन्य की पहचान की जा रही है। घायल हुए अन्य सात लोगों में से एक की हालत गंभीर है। मलबे से निकाले गए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश जारी है। मकान पास ही बने एक मंजिला ढांचे पर गिर गया था, इनके पास बनी तीन मंजिला इमारत भी हिल गई।

संयुक्त सीपी (कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने बताया कि मुंबई पुलिस इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 304(2)(गैर इरादतन हत्या) में मामला दर्ज करेगी। उन्होंने हाल ही में चक्रवात ताऊते के बाद इमारत में कुछ बदलाव किए थे।

https://kanvkanv.com/state-news/madhya-pradesh/weather-alert-chances-of-rain-with-thunder-in-these-districts-of-the-state/