Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeमनोरंजनमशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, हंसाते- हंसाते सबको रूला गए गजोधर...

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, हंसाते- हंसाते सबको रूला गए गजोधर भइया

नई दिल्ली। देश के जाने-माने कॉमेडियन और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव का 58 साल की आयु में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान( एम्स) में निधन हो गया।
उन्हें सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है। तब से सारा देश उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा था। हालत में सुधार न होने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। इस बीच उनके परिवार और साथ काम करने वालों की तरफ से लगातार अपडेट्स मिल रहे थे। इलाज के दौरान उनकी तबीयत में सुधार की खबर भी आई थी लेकिन अब उनके निधन की दुखद खबर ने सबको बड़ा सदमा दे दिया है।

वह 1980 के दशक के मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं। उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में हिस्सा लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय भी किया है।

कॉमेडी स्ट्रगल पर की थी बात

एक इंटरव्यू में राजू ने कॉमेडी शोज को लेकर कहा था, ‘जब मैं मुंबई आया था तब लोग कॉमेडियन को ज्यादा कुछ नहीं समझते थे। उस वक्त तो जोक्स जॉनी वॉकर से शुरू होकर जॉनी वॉकर तक खत्म हो जाती है। उस वक्त स्टैंड अप कॉमेडी की कोई जगह नहीं होती थी तो तब जो जगह मुझे चाहिए थी वो मिली नहीं।’

ऑटो भी चलाया

राजू जब मुंबई में स्ट्रगल कर रहे थे तब अपना गुजारा करने के लिए राजू ने ऑटो तक चलाया। इतना ही नहीं एक पैसेंजर की वजह से ही राजू को बड़ा ब्रेक मिला था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments