Home मनोरंजन सुशांत के पापा ने रिया के खिलाफ एफआईआर करवाई, इन धाराओं में...

सुशांत के पापा ने रिया के खिलाफ एफआईआर करवाई, इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

पटना। सुशांत सिंह राजपूत केस में अब नया मोड़ आ गया है। सुशांत के पापा के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने ये एफआईआर पटना के राजीव नगर पुलिस थाने में दर्ज कराई है। के के सिंह का ये आरोप है कि रिया ने सुशांत से पैसे लिए और सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया है। रिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306 के तहत ये केस दर्ज किया गया है।

उन्होंने अपनी शिकायत में बोला कि रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था। ऐसा क्यों हुआ कि उसके संपर्क में आने के बाद वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया था? सुशांत के पापा ने अपनी शिकायत में बोला कि रिया ने अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए उनके बेटे पर दबाव बनाया था ताकी वह अपने करीबी लोगों से बात नहीं कर सके। इतना ही नहीं रिया ने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी चेंज करवा दिया था जो उनके लिए काम किया करते थे।

उन्होंने आगे बोला कि रिया ने सुशांत से बोला था कि अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी की तुम पागल हो। जब रिया को लगा की सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है। तो रिया ने सोचा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है तो रिया जो कि सुशांत के साथ रह ही थी और 8 जून को सुशांत के घर से सारी ज्वैलरी, पैसा, क्रेडिट कार्ड, जरूरी कागजात, लैपटॉप और मेडिकल रिपोर्ट्स लेकर अपने घर चली गई।

सुशांत के पिता ने एफआईआर  में बोला , ‘रिया ने जाने के बाद उसने मेरे बेटे सुशांत का फोन नंबर अपने फोन में ब्लॉक कर दिया। इसके बाद सुशांत ने मेरी बेटी को फोन किया। सुशांत ने बोला रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वो यहां से काफी सामान लेकर चली गई है। मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी।

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा के आदेश पर राजीव नगर के थाना प्रभारी को इस केस का आईओ बनाया गया है। इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यों की टीम को मुंबई भेजा गया है। यह टीम मुंबई पुलिस से मिलकर उनसे केस डायरी के अलावा अन्य जरूरी कागजात हासिल करेगी। टीम में दो इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर शामिल हैं।

सुशांत के पापा ने एफआईआर में बताया कि उनका बेटा फिल्में छोड़कर केरल जाना चाहता था और वहां जाकर ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। हालांकि रिया ने लगातार सुशांत को रोका था।

इतना ही नहीं एफआईआर में सुशांत के पापा ने ये भी लिखा है कि रिया सुशांत को कोई भी फिल्म साइन नहीं करने दे रही थी। जब भी कोई प्रपोजल आता था तो वह इस बात का दबाव बनाया करती थी कि सुशांत ये शर्त रखे कि वह फिल्म तभी करेगा जब रिया उसमें लीड एक्ट्रेस होगी।

सुशांत के पापा ने रिया पर सुशांत के पैसे हड़पने, उन्हें ड्रग ओवरडोज देने और उन्हें परिवार से दूर करने जैसे तमाम आरोप लगाए हैं। वही एक न्यूज़ चैनल के साथ खास बातचीत में सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने भी तमाम बातें बोली हैं। उन्होंने बताया, “जब सहरसा आया था सुशांत तो उसने जिक्र किया था कि रिलेशन में परेशानी है। लेकिन बात यहां तक जाएगी सोचा नहीं था।

नीरज ने बोला, “सुशांत की बहन मुंबई में हैं उन्हें पता होगा दोनों के बीच की बात।रिया के खिलाफ जो एफआइआर हुई वो सही है। उसने बैंक बैलेंस खाली कर दिया। उसके परिवार ने मिलकर सब किया। सुशांत को परिवार से दूर किया। हमने सोचा दो लोगों के बीच की बात है। बात यहां तक जाएगी ये नहीं सोचा था।

कंगना रनौत ने एक पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि, “रिया पिछले 6 महीने से सुशांत के साथ थी, उसने सुशांत की रहस्यमयी मौत से बस 2 दिन पहले ही महेश भट्ट को उसके मनोचिकित्सक के तौर पर हायर किया था। खुशी है कि अब इस पूरे मामले की जांच की जाएगी।

इस स्टेटमेंट में आगे लिखा था कि इसके बाद 8 जून को दिशा जिसे रिया ने ही सुशांत के पास अस्थाई तौर पर सेकेट्री नियुक्त किया था, उसने सुसाइड कर ली थी जिसकी वजह से मीडिया में काफी खबरें चलने लगीं और मेरे बेटे को काफी घबराहट होने लगी। मेरे बेटे ने रिया से संपर्क करने की बहुत कोशिश की लेकिन रिया ने मेरे बेटे का नम्बर ब्लॉक कर दिया था। मेरे बेटे को अंदर ही अंदर बहुत डर था कि कहीं रिया दिशा की आत्महत्या के लिए उसे जिम्मेदार न बता दे।

केके सिंह ने बोला कि सुशांत के कमाए करोड़ों रुपये पर भी रिया की नजर थी। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि वर्ष 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, लेकिन कुछ महीनों के भीतर 15 करोड़ रुपये उन खातों से स्थानांतरित कर दिए गए जो उनसे जुड़े नहीं थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि रिया और उसके सहयोगियों ने कितने पैसे ट्रांसफर किए।

उन्होंने रिया चक्रवर्ती को लेकर कई बड़े खुलासे किए। इस बीच, ये भी जानकारी सामने आई है कि रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौभिक चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत के साथ तीन कंपनियों के डायरेक्टर थे।

 

ये तीनों ही स्टार्ट-अप कंपनियां थीं। इसमें से एक विवड्राज रियलटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड है, जिसकी स्थापना सितंबर 2019 में की गई थी। इसके अलावा फंट्र इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन नाम से भी एक कंपनी है। वहीं, Innsaei Ventures के नाम से पहली कंपनी मई 2018 में लॉन्च की गई थी।

सुशांत के पिता ने कहा कि अगर उनके बेटे को मानसिक समस्याएं हो रही थीं तो उसके परिवार को क्यों नहीं सूचित किया गया? जबकि इस बात की जानकारी सबसे पहले उसके परिवार को मिलनी चाहिए थी।

सुशांत के पापा ने अपने आवेदन में लिखा है कि मुंबई पुलिस द्वारा जो जांच हो रही है, उस पर उन्हें भरोसा नही हैं। इसलिए पटना पुलिस से अब इस मामले में जांच करने को बोल गया है। केके सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार वालो पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केके सिंह के अनुसार, रिया ने सुशांत को धोखा दिया, उसके पैसे हड़प लिए। इसके अलावा, परिवार से सुशांत को पूरी तरीके से काट दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...