Connect with us

मनोरंजन

स्ट्रीट डांसर थ्रीडी रिव्यू : भरपूर डांस के बीच कहानी कहीं खो सी गई है, जानिए कैसी है फिल्म

Published

on

निर्माता : भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, लेजली डिसूजा 
निर्देशक : रेमो डिसूजा 
कलाकार : वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और नोरा फतेही आदि।
रेटिंग : 2/5
फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3D’ नृत्य संगीत को जीने वाले युवाओं की कहानी है। फिल्म में भरपूर डांस और नये-नये स्टाइल देखने को मिलेंगे लेकिन इन सबके बीच कहानी कही खो सी गई है। रेमो डिसूजा ने अपनी पिछली फिल्में एबीसीडी के सीक्वल की तरह ही इसे भी बनाई है। फर्क इतना ही है कि इसबार फ्लोर कुछ बड़ा हो गया है और बैकड्रॉप लंदन शिफ्ट हो गया है।

भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका के अवैध घुसपैठियों की चर्चा भी

सहज (वरुण धवन) का सपना अपने बड़े भाई जो एक डांस मुकाबले में घायल होकर हार गए थे उस मुकाबले को जीत कर भाई होने का फर्ज निभाना। उसकी डांस टीम का नाम है स्ट्रीट डांसर तो दूसरी ओर दो डांस ग्रुप हैं ‘रूल ब्रेकर्स’ और ‘रॉयल’। पाकिस्तानी लड़की इनायत (श्रद्धा कपूर) रूल्स ब्रेकर्स का प्रतिनिधित्व करती है। शायद यह नाम इस लिए है क्योंकि इनायत के घर में डांस की पाबंदी है लेकिन वह छुप-छुप कर डांस करती है यानि रूल्स को ब्रेक करती है। दोनों ग्रुप अन्ना के रेस्टोरेंट में भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच देखते हैं और लड़ाई करते हैं। तीसरा ग्रुप ‘रॉयल’ है जिसमें नूरा फतेही डांस करती है यानी चारो ओर डांस ही डांस है। इस डांस के धमाल के बीच भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका के अवैध घुसपैठियों की चर्चा भी तड़के की तरह है।
निर्देशक रेमो डिसूजा डांस और केवल डांस दिखाना चाहते थे और दिखाया भी। लॉकिंग-पॉपिंग वाले डांस स्टाइल के सभी वेरायटी को थ्रीडी में परोसा गया है। उसमें वे सफल हैं। टीवी पर आने वाले शो ‘डांस प्लस ‘ में वे जो कुछ टूडी में दिखाते आए हैं उसे ही भव्य अंदाज में थ्रीडी में दिखाया है।
अभिनय की बात करें तो वरुण धवन ने अपनी भूमिका को ठीक ठाक ढंग से निभाया है। श्रद्धा कपूर और नूरा फतेही भी अपनी-अपनी भूमिकाओं में जमी हैं। किसी के भी किरदार में कोई विशेष लेयर नहीं था, उन्हें बस नाचना था।
कमजोर कहानी और उलझी हुई पटकथा के कारण फिल्म अपना अपेक्षित प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाती है। अवैध इमिग्रैंट्स की पीड़ा और दयनीय स्थिति डांस की भरमार के बीच कहीं गुम हो जाती है। स्ट्रीट डांसर को एक औसत दर्जे की फिल्म कहा जा सकता है। इस फिल्म का मुकाबला साथ में रिलीज हुई ‘पंगा’ और पहले से ही धमाल मचा रही ‘तान्हाजी’ के साथ है। ऐसे में कहीं इन दो महारथियों के बीच यह अधिरथी बन के न रह जाए।

मनोरंजन

सुपुर्द-ए-खाक हुईं ‘मदर ऑफ डांस’ सरोज खान, गम में डूबा बॉलीवुड

Published

on

By

मुंबई। साल 2020 बॉलीवुड के लिए बुरी खबरें लेकर ही आ रहा है। कई मशहूर कलाकार हमसे जुदा हो गए हैं। इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है। यह नाम है ‘मदर ऑफ डांस’सरोज खान का। मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से गुरुवार देर रात निधन हो गया। वह 71 साल की थी। शुक्रवार सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सरोज खान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। सरोज की बेटी सुकैना खान ने बताया कि परिवार जल्द ही प्रार्थना सभा आयोजित करेगा। प्रार्थना सभा तीन दिन बाद आयोजित की जाएगी।

काफी समय से चल रहीं थी बीमार

तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सरोज खान की तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं थी। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें पिछले शनिवार को बांद्रा के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया था।

मास्टरजी के नाम से फेमस थीं

सरोज खान बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से फेमस थी। अपने चार दशक के करियर में उन्होंने 2,000 से अधिक गीनों को कोरियोग्राफ किया था।

श्रीदेवी और माधुरी के साथ किया सबसे अच्छा काम

सरोज खान का सबसे अच्छा काम अभिनेत्री श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित के साथ था, जो 80 और 90 के दशक के प्रमुख अभिनेत्री थी।

तीन साल की उम्र में शुरू किया कॅरियर

सरोज खान ने तीन साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया और बाद में वह बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करने लगी।

“गीता मेरा नाम” में बतौर कोरियोग्राफर

उन्होंने 1974 में फिल्म गीता मेरा नाम से स्वतंत्र कोरियोग्राफर का काम शुरू किया और फिर बॉलीवुड में 80 के दशक में वह बॉलीवुड की प्रमुख कोरियोग्राफर बन गई।
जब वह 13 साल की थी तब उनकी शादी 41 वर्षीय मास्टर बी. सोहनलाल से हुई थी।

निर्मला नागपाल था असली नाम

सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। 1963 में सरोज खान के बेटे राजू खान का जन्म हुआ। सरोज की एक बेटी कुकु भी हैं।

“कलंक” थी आखिरी फिल्म

बतौर कोरियोग्राफार सरोज खान की आखिरी फिल्म कलंक थी। इस फिल्म में उनके साथ माधुरी दीक्षित ने काम किया था। सरोज खान का निधन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक अपूर्णीय क्षति है।

Continue Reading

मनोरंजन

अमेज़न प्राइम पर फिल्म “शकुंतला देवी” 31 जुलाई को रिलीज़ होगी

Published

on

By

नई दिल्ली। विद्या बालन की फिल्म “शकुंतला देवी” अमेज़न प्राइम वीडियो आगामी 31 जुलाई को इस फिल्म का प्रीमियर होने जा रहा है। अनु मेनन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 1 जैसी वेब सीरीज के लिए ये मशहूर है। सोनी पिक्स र्च नेटवर्क्स प्रोडक्शरन्सल एवं विक्रम मल्होजत्रा इस फिल्म के निर्माता है।

सान्या मल्होत्रा (दंगल, बधाई हो) इस फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी के किरदार में नजर आएगी। शकुंतला देवी का रिश्ता अपनी बेटी के साथ उलझा है,  लेकिन अनोखा है। (मर्दानी 2) के जीशू सेनगुप्ता और अमित साध (ब्रीद, काई पो चे) भी मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

फिल्म का स्क्रीन प्ले अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखा है, वही फिल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। भारत और दुनिया भर के 200 से अधिक देशों एवं क्षेत्रों में रहने वाले प्राइम मेंबर्स 31 जुलाई से शकुंतला देवी की यह दिलचस्पन कहानी देख सकते हैं।

विद्या बालन इस फिल्म में शकुंतला देवी में नजर आएगी। दुनिया भर में फेमस एक भारतीय मैथेमैटिक्स‍ जीनियस के किरदार को निभाएंगी, लोग इनको ‘ह्यूमन कंप्यूाटर’ के नाम से भी विख्यातत हैं। विद्या बालन ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी है।

 

Continue Reading

मनोरंजन

दिशा पटानी ने काटे पेट डॉग के नाखून, वायरल हुआ वीडियो

Published

on

By

मुंबई। अभिनेत्री दिशा पटानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में दिशा पटानी ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह अपने पेट डॉग के नाखून काटती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

फैन्स को पसंद आ रहा वीडियो

वीडियो में दिशा का डॉग बहुत आराम से नाखून कटवा रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और फैंस इस पर जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

View this post on Instagram

💅🏾🐶

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

 

दिशा को जानवरों से खासा लगवा

दिशा को जानवरों से काफी लगाव है। उन्हें पेट डॉग काफी पसंद है और इस वीडियो में यह देखा भी जा सकता है। दिशा पटानी इन दिनों अपना सारा समय घर पर ही बिता रही हैं।

Continue Reading

Trending