Connect with us

मनोरंजन

‘कुछ कुछ होता है’ फेम इस एक्ट्रेस के पापा का निधन, नहीं कर पाई अंतिम दर्शन

Published

on

मुंबई । ‘कुछ कुछ होता है’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ जैसे फिल्मों में बाल कलाकार का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस सना सईद आज कल दुख में हैं। कयोकि हाल ही में उन्होंने अपने पापा को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया है। और सबसे अधिक दुख इस बात का है कि वो अपने पापा को आखिरी बार देख भी नहीं सकी। क्योकि, जनता कर्फ्यू  वाले दिन सना सईद के पिता अब्दुल अहद सईद का एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। लॉकडाउन की वजह से सना सईद लॉस एंजेलिस में फंसी हुई है, जिसकी वजह से वो अपने पिता के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाई।

एक्ट्रेस सना सईद के पिता उर्दू कवि अब्दुल अहद सईद काफी लंबे समय से बीमार थे। अंग्रेजी के एक समाचार पत्र से खास बातचीत में सना सईद ने बताया कि उनके पापा शुगर पेशेंट थे, और इस वजह से उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। जिसके कारण इनकी मृत्यु हो गई।

सना ने बताया कि जिस समय उन्हें ये सूचना मिली कि उनके पापा का निधन हो गया, उस समय लॉस एंजेलिस में सुबह के 7 बजे थे। उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं अपने घर आकर अपनी मां और बहन को गले लगाना चाहती थी। जिन परिस्थितियों में मैंने अपने पिता को खोया, वो बहुत दर्दनाक है। लेकिन मैं अपने दिल में ये बात जानती हूं कि वो बहुत दर्द में थे और अब वो निश्चित रूप से एक बेहतर जगह पर होंगे।

अंतिम संस्कार के बारे में बात करते हुए सना ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दिन जब पापा का निधन हुआ तो घरवालों ने उसी दिन उनका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। इस सब के लिए सिर्फ तीन घंटे थे। जनता कर्फ्यू था तो अंतिम संस्कार के लिए जाते वक्त पुलिस ने परिवार को रोका, लेकिन फिर जब घरवालों ने पुलिस को डेथ सार्टिफिकेट दिखाया तो उन्होंने जाने की इजाजत दे दी। सना ने कहा कि मैं वहां नहीं थी लेकिन मेरी बहन इस बात की सारी जानकारी मुझे दे रही थी वो मैसेज के जरिए हर पल मुझसे जुड़ी हुई थी।

मनोरंजन

टीवी को “रजनी” देने वाले मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी का निधन

Published

on

By

मुंबई। मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे। बासु का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे सांताक्रूज शमशान घाट में होगा। इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने बासु चटर्जी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फिल्मों के अलावा बासु दा ने ब्योमकेश बख्शी और रजनी जैसे लो​कप्रिय टीवी शो का भी निर्देशन किया था।

अशोक पंडित ट्विटर पर लिखा-‘मैं बहुत ही दुख के साथ आपको बताना चाहता हूं कि दिग्गज फिल्ममेकर बासु चटर्जी जी हमारे बीच नहीं रहे। उनका अंतिम संस्कार आज 2 बजे सांताक्रूज श्मशान घाट में होगा। यह इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है। आपकी याद आएगी सर। बासु चटर्जी आपकी आत्मा को शांति मिले।’

बासु दा की बेहतरीन फिल्में

बासु चटर्जी को छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला, खट्टा मीठा और चमेली की शादी जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्में मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित होती थी। फिल्मों में बासु चटर्जी के योगदान के लिए 7 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था।

बतौर कार्टूनिस्ट शुरू किया था कॅरियर

2007 में बासु चटर्जी को आइफा ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा था। 1969 से लेकर 2011 तक बासु दा फिल्मों के निर्देशन में सक्रिय रहे।  बासु चटर्जी की बेटी रूपाली गुहा टीवी शो प्रोड्यूस कर रही हैं। बासु दा ने अपने कॅरियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में एक मैगजीन में बतौर कार्टूनिस्ट किया था। बासु चटर्जी का जन्म 30 जनवरी 1930 को अजमेर में हुआ था। बासु चटर्जी का निधन मनोरंजन जगत के लिए अपूर्णनीय क्षति है।

Continue Reading

मनोरंजन

बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा 2020, कई स्टार्स ने दुनिया को कहा अलविदा

Published

on

By

मुंबई। पूरा देश में इस समय कोरोना वायरस का कहर है। वर्ष 2020 अच्छे से शुरू हुआ था कि चीन से निकला कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के लिए आंतक बन गया है। इस वायरस का प्रकोप पिछले साल के दिसम्बर में हुआ था। लेकिन बाद में इस वायरस ने पूरी दुनिया पर अपना कहर दिखा दिया था।

वर्ष 2020 इसलिए भी अच्छा नहीं रहा क्योंकि बॉलीवुड के कई लोगों को कोरोना की चपेट में आ गया थे। वही कुछ लोग कोरोना से जंग जीतने में सफल रहें हैं।

34 दिनों में बॉलीवुड के कई बड़े लोगों की मौत हो गई थी। वैसे ये स्टार्स कैंसर व किडनी की बीमारी को हराने में सफल नहीं रहें है। इरफान खान, ऋषि कप्पोर जैसे स्टार्स ने दुनिया को अलविदा कहा दिया था।

इरफान खान

फिल्म ‘द लंचबॉक्स’  के हीरो इरफान खान ने 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। इरफान खान बीते दो वर्ष से न्यूरोएंडोक्राइन नाम की खतरनाक बीमारी से जंग लड़ा रहे थे। दो वर्ष पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी इस खतरनाक बीमारी के बारे में पता चला था। इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह भारत वापस आ गए थे। हालांकि, लंदन में इरफान खान स्वस्थ होकर वापस आने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की है और फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी। लेकिन फिर उनकी तबीयत अच्छी नहीं रही और उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा दिया।

ऋषि कपूर

इरफान खान की मौत की खबर लोग अभी बाहर नहीं निकले थे कि अगले दिन बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की 30 अप्रैल को कैंसर की वजह से मौत हो गई थी। एक्टर 2018 से ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे थे।मुंबई के चंदनवाड़ी स्थित श्‍मशान घाट में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया था। लॉकडाउन के चलते अंतिम संस्कार में ऋषि कपूर की पत्‍नी नीतू कपूर, बेटे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट परिवार के अलावा 20 करीबी ही शामिल हुए थे।

मनमीत ग्रेवाल

काम नहीं मिलने और कर्ज से परेशान होने की वजह से मनमीत ग्रेवाल  ने 16 मई को आत्महत्या कर ली थी। अभिनेता ने नवी मुंबई के पास मौजूद खारघर स्थित अपने घर में सुसाइड कर लिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था कि मनजोत सिंह की पत्नी ने उसे फंदे से लटकते हुए देख कर शोर मचाई कोरोना वायरस के डर से हेल्प के लिए कोई नहीं आया.

अभिजीत

शाहरुख खान के करीबी और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के एक अहम सदस्य अभिजीत की 15 मई को मौत हो गई थी। अभिजीत शाहरुख खान के साथ रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे। शाहरुख ने अभिजीत की मौत पर एक भावुक मैसेज शेयर करते हुए लिखा था,’ हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा करीबी सहयोगी थे। हमने कुछ अच्छा किया, कुछ गलत… लेकिन हमेशा माना गया कि हम उसके माध्यम से आगे बढ़ेंगे क्योंकि उसके जैसे मजबूत टीम के सदस्य हममें से बाकी लोगों की देखभाल करने के लिए थे। आप बहुत याद आओगे दोस्‍त.’

प्रेक्षा मेहता

क्राइम पेट्रोल  सेमत कई शोज का हिस्सा रहीं टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता अपने घर इंदौर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लॉकडाउन की वजह से वह इंदौर में रह रही थीं। उनके पिता रविन्द्र चौधरी की मानें तो वह काफी परेशान चल रही थी। उसे लग रहा था कि कोरोना की वजह से अब मुंबई में उन्‍हें काम मिलना मुश्किल हो जाएगी। वह अपने कैरियर को लेकर बहुत परेशान थी।

शफीक अंसारी

सिनेमा का लोकप्रिय चेहरा और क्राइम पेट्रोल  से रोल निभाने वाले एक्टर शफीक अंसारी की 10 मई को मुंबई में मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह कई वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे और वह उसी का इलाज करवा रहे थे। एक मनोरंजन साईट को एक सूत्र ने बताया कि, शफीक अंसारी कुछ वर्षों से पेट के कैंसर से पीड़ित थे और रविवार को घातक बीमारी से जंग हार गए। 6 महीने पहले लंग में भी इंफेक्शन हो गया था।

साई गुंडेवर

अभिनेता साई गुंडेवर की 11 मई को अमेरिका में मौत हो गई थी। अभिनेता साई 42 साल के थे। वो पिछले एक वर्ष से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे और इसका इलाज वो लॉस एंजेलिस में करा रहे थे। साई अपने पीछे पत्नी और पेरेंट्स को छोड़ गए हैं। साई ने पीके, पप्पू कैंट डांस साला, रॉक ऑन, लव ब्रेकअप जिंदगी, डेविड, बाजार और आई मी और मैं जैसी फिल्मों में कुछ छोटे मोटे किरदार किए हैं।

अमोस पॉल

अभिनेता आमिर खान के साथ वर्षों तक काम करने वाले उनके असिस्टेंट अमोस पॉल की 13 मई को मौत हो गई थी। हार्ट अटैक के चलते उन्होंने अंतिम सांस ली। आमिर खान ने खुद इस खबर को कन्फर्म किया है। अमोस पॉल की मौत पर आमिर खान और उनके परिवार‌ वाले शोक में डूबे गए हैं।

मोहित बघेल

मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता मोहित बघेल की 27 वर्ष की उम्र में मौत हो गई थी। मोहित बघेल ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी मेहनत और कड़ी लगन से पहचान बनाई थी। उन्‍होंने सलमान खान और असिन के साथ फिल्‍म रेडी में काम किया था। उन्होंने फिल्म में छोटे अमर चौधरी का रोल निभाया था। मोहित ने सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ में भी काम किया था।

सचिन कुमार

वी सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के एक्टर सचिन कुमार की 15 मई की सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। सचिन ने बहुत पहले ही अभिनय छोड़ दिया था और बाद में फोटोग्राफर बन गए। गौरतलब है कि सचिन कुमार ने ‘कहानी घर-घर की’ और ‘लज्जा’ सीरीयल में निगेटिव किरदार निभाए थे। ये दोनों सीरियल टीवी के सबसे पॉपुलर सीरियल में से एक रहे हैं.

 गीतकार योगेश

जानेमाने लेखक और गीतकार योगेश की 29 मई को मौत हो गई थी। वह 77 साल के थे। उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्‍मों के लिए कई चर्चित गाने लिखे जिनमें ‘कहीं दूर जब ढल जाए’ और ‘जिंदगी कैसी है पहेली’ शामिल हैं। दोनों ही गाने साल 1971 में आई सुपरहिट फिल्‍म ‘आनंद’ का गाना है। इस फिल्‍म में राजेश खन्‍ना और अमिताभ बच्‍चन ने मुख्‍य रोल निभाया था।

वाजिद खान

संगीतकार वाजिद खान की 1 जून को मौत हो गई थी। वाजिद खान के यूं अचानक चले जाने से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री सदमे में है। फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान की मौत पर शोक प्रकट करते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया है। लॉकडाउन के चलते से जानेमाने संगीतकार के अंतिम संस्कार में परिवार के अलावा कुछ करीबी ही शामिल हो पाए। वाजिद का पार्थिव शरीर वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था।

 

Continue Reading

मनोरंजन

भारत-नेपाल तनाव के बीच नेपाल लौटीं मनीषा कोइराला

Published

on

By

लखनऊ। कालापानी और लिपुलेख मामले पर नेपाल सरकार का सपोर्ट करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला नेपाल वापस लौट गईं हैं। कोरोना महामारी के चलते भारत-नेपाल के बीच उड़ानें बंद हैं। इसलिए मनीषा कोइराला कार से उत्तर प्रदेश होते हुए नेपाल गईं। उधर भारत की विदेश मंत्री रही स्वर्गीय सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने मनीषा कोइराला के ट्वीट पर जवाब दिया है।

मनीषा कोइराला बॉलीवुड की सफल फिल्म एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। भारत और नेपाल के बीच अमरनाथ यात्रा को अच्छे बनाने के लिए भारत के द्वारा बनाई गई सड़क को लेकर विरोध जताते हुए नेपाल ने कालापानी और लिपुलेख की ज़मीन को अपना बता दिया था। नेपाल सरकार ने इस ज़मीन के सपोर्ट में अपना आधिकारिक नक्शा भी जारी कर दिया था। मनीषा कोइराला ने ट्वीट कर उस नक़्शे पर नेपाल सरकार की राय का सपोर्ट किया था। फिर क्या उनके इस सपोर्ट पर लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी

 

 

 

 

 

 

 

 

Continue Reading

Trending