Connect with us

मनोरंजन

फिल्म ‘संजू’ की पोस्टर्स रणनीति, मैं बढ़िया, तू भी बढ़िया…

Published

on

मुम्बई। `संजू’ को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर है। जाहिर है, संजय दत्त की ज़िंदगी में रंग ही इतने विविध हैं कि दर्शकों का उतावला होना स्वाभाविक है। ये कहना गलत न होगा कि संजू सिनेमा की किंवदंतियों के परिवार से आने वाले एक अभिनेता की कहानी है, जो खुद कैसे एक फिल्म स्टार बनता है और फिर चकाचौंध भरी ऊंचाइयों और अंधेरे की गहराई से गुज़रता है। प्रशंसकों की गिरती हुई संख्या, विभिन्न नशों से कभी न खत्म होने वाली जंग, जेल का दौर, प्रियजनों से दूरी और अटकलें कि वो आतंकवादी हो सकता है या नहीं – का सामना करता है।
… तो उत्सुकता क्रिएट करन के लिए इतनी वज़हें काफी थीं ही, उस पर भी निर्माता-निर्देशक राजकुमार हीरानी ने कमाल की रणनीति बुनी है। उन्होंने फ़िल्म की कास्ट रिवील करने वाले पोस्टर एक के बाद एक कर लगातार जारी किए हैं।

संजय दत्त का लुक फिर से ताज़ा कर दिया

सबसे पहले फ़िल्म का लुक आया, फिर `संजू’ के नए पोस्टर में 90 के दशक के युवा संजय दत्त का चेहरा देखने को मिला। रणबीर कपूर ने `साजन’ और `आतिश’ में संजय दत्त का लुक फिर से ताज़ा कर दिया। राजकुमार हीरानी की पोस्टर-शृंखला इस मायने में सफल कही जाएगी कि वो दर्शकों को लगातार नास्टेल्जिक कर रही है। रणबीर के नए लुक में संजय दत्त के मस्क्युलर दिनों को दर्शाया गया, जब उन्होंने दमदार काया और गज़ब बालों से स्टाइल स्टेटमेंट शुरू कर दिया था। सोशल मीडिया पर फ़िल्म का दूसरा पोस्टर शेयर करते हुए राजकुमार हिरानी ने लिखा,”Here is Ranbir as #Sanju in the 90’s. #RanbirKapoor #RajkumarHiraniFilms @VVCFilms @foxstarhindi”.
इसके बाद राजकुमार ने एक और पोस्टर जारी कर सवाल उठाया कि फ़िल्म में अनुष्का कौन-सी भूमिका निभा रही हैं। संजय दत्त की क्रेजी लव लाइफ, बाप-बेटे की भावनात्मक बॉन्डिंग और हाल ही में रिलीज एक पोस्टर में दशक भर पुराने अभिनेता के सबसे जिगरी दोस्त का परिचय करवाया गया था। और फिर राजकुमार हीरानी ने अनुष्का शर्मा पर आधारित फ़िल्म का नवीनतम पोस्टर रिलीज किया।
फ़िल्म के इस नए पोस्टर में छोटे घुंघराले बाल और रेट्रो लुक में अनुष्का बिल्कुल हटके और अलग अवतार में नज़र आ रही हैं। फ़िल्म में अनुष्का एक निर्णायक भूमिका में नज़र आएंगी जो कहानी को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण किरदार है।
राजकुमार हिरानी ने ट्विटर पर फ़िल्म का नया पोस्टर साझा करते हुए लिखा,”मिलिए मेरी खास दोस्त अनुष्का से। वह एक विशेष उपस्थिति में नज़र आएंगी…. लेकिन उन्होंने कई दिनों तक अपने किरदार पर बारीकी से काम किया है।’

सोनम कपूर और रणबीर कपूर खुशमिजाज मूड में नज़र आए

बता दें, संजय दत्त से हूबहू मिलती पर्सनालिटी के कारण, सभी पोस्टर्स को दर्शकों और आलोचकों से समान प्रशंसा प्राप्त हुई है। इस बीच, गीतकार पुनीत शर्मा के गीत `बढ़िया’ को भी दर्शकों ने हाथों हाथ लिया है। “मैं बढ़िया, तू भी बढ़िया’ में सोनम कपूर और रणबीर कपूर खुशमिजाज मूड में नज़र आए हैं। सोनम कपूर फ़िल्म में संजू की प्रेमिका की भूमिका निभा रही हैं। फ़िल्म की यह जोड़ी रेट्रो लुक में नज़र आई है। राजकुमार हीरानी लिखित और निर्देशित ये बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है। फॉक्स स्टार प्रस्तुत फ़िल्म विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हीरानी ने प्रोड्यूस की है, जो 29 जून को रिलीज होगी। https://kanvkanv.com

Trending