Home मनोरंजन लालबाजार रिव्यू: डायरेक्शन व परफॉर्मेंस बेहतरीन, कहानी जो अंत तक बांधे रखे

लालबाजार रिव्यू: डायरेक्शन व परफॉर्मेंस बेहतरीन, कहानी जो अंत तक बांधे रखे

मुंबई। ये बात तो सत्य है कि जो आनंद क्राइम थ्रिलर फिल्म में है और वो आनंद और किसी में नहीं है। फिल्मों में कहानी पर अधिक काम होता है। जिसे उस कहानी को अच्छी तरह से पर्दे पर उतारा जाए, वही फिल्म दर्शकों को अंत तक बंधे रखे। ऐसी एक वेब सीरीज है लाल बाजार ये वेब सीरीज 19 जून, 2020 को ओटीटी प्लेटफार्म ZEE5 पर रिलीज कर दी गई है। इस वेब सीरीज में बेखौफ व बेलगाम मुजरिम वो उनसे लड़ती हुई पुलिस सही और समझदार व दिलचस्प तरीके से दिखाया है।

कहानी

ये पूरी वेब सीरीज कोलकाता के लाल बाजार पुलिस मुख्यालय के इर्द-गिर्द है. यहां पर अपराध के काफी सारे केस आते हैं, लेकिन उन सभी केस में एक ऐसा केस है, जिसको लेकर अंत तक सस्पेंस बना रहता है। इसकी कहानी की शुरुआत रेड लाइट एरिया में एक सेक्स वर्कर की मौत से होती है।

वैसे ये मामला कोलकाता के वाटगंज थाने का है, लेकिन इसके तार कोलकाता के लाल बाजार पुलिस मुख्यालय से कैसे जुड़े हैं, ये बात इस वेब सीरीज में दिखाई गई है. अभिनेता कौशिक सेन का रोल मुख्य है। अभिनेता कौशिक सेन इसमें सीनियर पुलिस ऑफिसर ‘सुरंजन सेन’ का किरदार निभा रहे हैं। उनकी अपनी एक स्पेशल टीम है,  जो लाल बाजार में हुए आपराधिक मामलों पर काम करती है। हालांकि, इस पूरी वेब सीरीज में कौशिक सेन की भूमिका संदिग्ध है। कहानी अच्छी है, जो आखिरी तक आपको बांधे रखेगी।

डायरेक्शन व अन्य  

अपराध की परतों को खोलना व सच को सामने लाना लालबाजार सीरीज की USP है। डायरेक्टर सयतन घोषाल ने इसके हर एक सीन्स को काफी अलग तरीके से बनाया है. उनकी ये कोशिश सफल निकली। लालबाजार की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है और विषय को ध्यान में रखकर शूटिंग लोकेशन भी अच्छा चुनी गई है।

परफॉर्मेंस

लालबाजार सीरीज की एक अच्छी बात ये है कि इसमें सभी किरदारों की परफॉर्मेंस अच्छी लगेगी। सभी कलाकार अपने-अपने किरदार में फिट नजर आ रहे हैं। कौशिक सेन पश्चिम बंगाल के सर्वश्रेष्ठ एक्टर्स में आते हैं। उन्होंने थिएटर में काफी काम किया है. लालबाजार में उनकी भूमिका बतौर सीनियर पुलिस ऑफिसर के रूप में आपको प्रभावित करेगी। कई-कई जगह इन्होंने ऐसी परफॉर्मेंस दी है जिसको देखकर आश्चर्य में चल जाएंगे।

अगर बात की जाए दूसरे कलाकारों की तो गौरव चक्रवर्ती, सब्यसाची चक्रवर्ती, सौरासेनी मैत्रा, हृषिता भट्ट, सुब्रत दत्ता, विजय सिंह, अनिर्बान व रोब डे ने अपने-अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है. टीवी पत्रकार के रोल में हृषिता भट्ट फिट नजर आ रही हैं। वही सौरासेनी मैत्रा ने तेज-तर्रार महिला पुलिस ऑफिसर के रोल में फिट नजर आ रही है और उन्होंने इस रोल से सबको प्रभावित किया है. गौरव चक्रवर्ती ने एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया है और वो अपनी छाप छोड़ने में सफल रहें है। इस वेब सीरीज में जहां एक तरफ आपको रोब डे व सौरासेनी मैत्रा की हल्की-फुल्की केमिस्ट्री दिखेगी, तो वहीं अनिर्बान की कॉमेडी भी आप एंजॉय कर पाएंगे।

 

लालबाजार पिछले कुछ टाइम से इसलिए खास है। अगर आप थ्रिलर व सस्पेंस बेस्ड देखना चाहते है तो लालबाजार जरुर देख लीजिए। इस सीरीज को काफी रोचक तरीके से पर्दे पर उतारा गया है। इस सीरीज की कहानी व किरदार आपको अंत तक बांधे रखेंगे और आपका अच्छा मनोरंजन करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...