Connect with us

मनोरंजन

Happy Birthday : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हुए 76 साल के, जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

Published

on

मुंबई। हिंदी सिनेमा के सबसे चहेते कलाकार, शानदार व्यक्त्वि के मालिक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं। शायद वो इस फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जिनको एक नहीं बल्कि कई नाम दिए गए हैं। बिग बी, शहंशाह, महानायक, सुपरस्टार, एंगी यंगमैन जैसे ना जाने कितने नाम से लोग इन्हें बुलाते हैं।

अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया। उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। अमिताभ बच्चन कई दर्शकों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इंडरूट्री में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्‍चन को आज भी दर्शक उन्हें पर्दे पर देखना पसंद करते हैं। उनकी आनेवाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है जिसमें वे आमिर खान और कैटरीना कैफ संग नजर आनेवाले हैं।

एक्सरसाइज मिस नहीं करते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र में भी अपनी  एक्सरसाइज को लेकर काफी डिसिप्लिन में रहते हैं। काम का बोझ और बढ़ती उम्र भी उनके इस रूटीन को प्रभावित नहीं कर पाते हैं। मशहूर फिटनेस ट्रेनर और डायटीशियन वृंदा मेहता उनकी नियमित वर्कआउट में मदद करती हैं। अमिताभ रोजाना योगासन भी करते हैं।

शाकाहार को अपनाया

अमिताभ बच्चन पूरी तरह शाकाहारी हैं। कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि पहले वो नॉनवेज फूड्स खाते थे मगर कुछ सालों पहले उन्होंने मांसाहार को त्याग कर पूरी तरह से शाकाहारी भोजन को अपना लिया है।

नींबू-पानी पीना है पसंद

एक इंटरव्यू में अमिताभ बताते हैं कि पीने के नाम पर वो सिर्फ पानी और नींबू-पानी ही पीते हैं। पानी पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है और नींबू पानी आपके पाचन और पेट को बेहतर रखता है।

इलाहाबाद में हुआ था जन्म

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था. वे प्रसिद्ध कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं और उनकी मां का नाम तेजी बच्चन था जिन्हें थियेटर में गहरी रूचि थी लेकिन उन्हें घर संभालना की पसंद आया. साल 2003 में अमिताभ के सिर से पिता का साया उठ गया और साल 2007 में उनकी मां ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

फिल्म इंडस्ट्री में पहला कदम

अमिताभ बच्चन को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ा संघर्ष करना पडा. शुरूआत में उन्हें अपने लंबे कद की वजह से कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा. उनकी आवाज का भी मजाक बना. लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी. उन्‍होंने अपने सिने करियर की ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की. इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘आनंद’ (1971) में काम किया. इस फिल्म के लिए उन्हें पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला. इसके बाद उन्होंने ‘परवाना’, ‘रेशमा और शेरा’, ‘गुड्डी’ और ‘बावर्ची’ जैसी फिल्मो में काम किया. साल 1973 में आइ फिल्म ‘जंजीर’ उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इस फिल्म के बाद वे एंग्री मैन बनकर उभरे. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

दिलीप कुमार का आटोग्राफ लेने के लिए किया था घंटों इंतजार

‘ट्रेजेडी किंग’ दिलीप कुमार का एक आटोग्राफ लेने के लिए अमिताभ एक रेस्तरां के बाहर आधे घंटे खडे रहे थे. तब उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वो एक दिन कैमरे के सामने उनके सामने खडे होंगे. फिल्म शक्ति की मुहूर्त में जब अमिताभ बच्चन दिलीप कुमार के सामने हेलीकाॅप्टर से उतरे थे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. दिलीप कुमार के सामने उनके पैर कांप रहे थे. साल 1982 में आई फिल्म शक्ति में दोनों दिग्गज एकसाथ नजर आये. इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था.

जया भादुडी से शादी

अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी. दोनों की मुलाकात फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी. इसके बाद दोनों साल 1973 में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एकसाथ फिल्म जंजीर में नजर आये. कहा जाता है इसी फिल्म के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया था. खबरों के मुताबिक दोनों सितारे इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया कि वे अगर जया के साथ विदेश जाना चाहते हैं तो पहले उन्हें जया से शादी करनी होगी. पिता की बात मानकर अमिताभ बच्चन ने एक सादे समारोह में 3 जून 1973 को शादी कर ली.

‘कुली’ हादसा

अमिताभ बच्‍चन के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में फिल्‍म कुली बेहद अहम रही. इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान हुए एक हादसे में अमिताभ ने जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ी. 24 जुलाई 1982 को शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर का घूंसा अमिताभ के मुंह पर पड़ते ही वह स्टील की टेबल पर गिरे और लुढ़कते हुए दूसरी ओर जा गिरे. सीन काफी रियल लगा और इसपर उन्हें तालियां मिली. अमिताभ के पेट में दर्द होने के कुछ देर बाद उन्‍होंने बताया कि कि टेबल का कोना उनके पेट में बुरी तरह चुभा है. डॉक्टर्स ने ऑपरेशन का फैसला किया. अमिताभ के पेट की झिल्ली (जो पेट के अंगो को जोड़े रखती है) और छोटी आंत फट चुकी थी.

ऑपरेशन के एक दिन बाद अमिताभ को निमोनिया हो गया. उनके शरीर में जहर फैलना शुरू हो गया और खून पतला हो रहा था. फिर एयरबस के जरिए उन्‍हें मुंबई लाया गया. उन्हें ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के स्पेशल विजिलेंस वॉर्ड में रखा गया. कुछ दिन बाद फिर उनकी हालत बिगड़ने लगी. शरीर में जहर फैलने की वजह से डॉक्टर्स ने दोबारा ऑपरेशन कियो जो 3 घंटों तक चला. लोगों की दुआओंने काम किया और काफी दिनों बाद वे स्‍वस्‍थ हुए.

रेखा और अमिताभ बच्चन

रेखा और अमिताभ बच्चन की नजदीकियों ने भी खुब सुर्खियां बटोरी. अमिताभ रेखा के प्यार में डूबे थे वहीं रेखा ने भी खुद को बदल दिया था. कभी सांवली सी दिखने वाली रेखा एक खूबसूरत सेक्सी अभिनेत्री बनकर उभरी. अमिताभ की कैमेस्ट्री पर्दे पर भी खूब देखने को मिली. उनकी 9 में से 5 फिल्में सुपरहिट रही. ‘मि. नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘खून पसीना’ और ‘नमक हराम’ जैसी फिल्मों की सफलता के साथ यह जोड़ी सफलता के शिखर पर पहुंच गई. इस जोड़ी की आखिरी फिल्म थी ‘सिलसिला’. इस फिल्म की कहानी को रेखा अमिताभ बच्चन की निजी जिंदगी से भी जोड़कर देखा गया. इस फिल्म में जया ने अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाया था और रेखा ने प्रेमिका का. लेकिन ‘कुली’ फिल्म के हादसे के बाद दोनों की राहें जुदा हो गई.

चर्चित फिल्‍में और अवार्ड्स

अमिताभ बच्‍चन की चर्चित फिल्‍मों में जंजीर, नमक हराम, रोटी कपड़ा और मकान, दीवार, कभी कभी, हेराफेरी, अमर अकबर एंथोनी, खून पसीना, परवरिश, कसमें वादे, त्रिशूल, डॉन, मुकद्दर का सिकंदर, मि० नटवरलाल, काला पत्थर, सुहाग, लावारिस, सिलसिला, कालिया, सत्ते पे सत्ता, नमक हलाल, शराबी, खुद्दार, शक्ति, अग्निपथ, मोहब्बतें, एक रिश्ता, कभी ख़ुशी कभी ग़म, आंखें, अक्स, कांटे, बागबान, खाकी, वीर – जारा, ब्‍लैक, सरकार और कभी अलविदा न कहना शामिल है.

अमिताभ बच्‍चन को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता के लिए 4 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिल चुके हैं. उन्‍होंने कई अंतर्राष्‍ट्रीय मंचों पर भी पुरस्‍कार जीते हैं. उन्‍हें 15 फिल्‍मफेयर अवार्ड मिले हैं और 41 बार नॉमिनेट भी हुए हैं. उन्‍हें साल 1954 में पद्मश्री, साल 2001 में पद्म भूषण और साल 2015 में पद्म विभूषण से सम्‍मानित किया गया. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मनोरंजन

संघ प्रमुख मोहन भागवत और CM योगी को गाली देना इस सिंगर को पड़ा महंगा, केस दर्ज

Published

on

मुंबई। राष्ट्रीय स्वंय सेवकसंघ के प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर रैप गायिका हार्ड कौर के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। बुद्धवार को भारतीय मूल की ब्रिटिश गायिका ने सोशल मीडिया पर इन नेताओं के खिलाफ टिप्पणियां की थीं, जिनको लेकर सोशल मीडिया पर हार्ड कौर के खिलाफ गुस्सा बढ़ गया था।

कई धाराओं में केस दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार, हार्ड कौर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी कैंट पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा कराए गए मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने हार्ड कौर के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने उनके खिलाफफ भारतीय दंड विधान की धाराओं 153 A, 124 A, 500, 505 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। हार्ड कौर इससे पहले भी कई लोगों के खिलाफ अभद्र टिप्पणियों को लेकर विवाद में रही हैं।

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया गया था

बता दें कि यूके बेस्ड पंजाबी सिंगर हार्ड कौर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने के लिये केस दर्ज किया गया है। बता दें कि हार्ड कौन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें ‘रेपिस्ट’ और आरएसएस चीफ मोहन भागवत को ‘आतंकवादी’ कहा था। ऐसा करने के लिये सोशल मीडिया पर उन्‍हें जम कर ट्रोल भी किया गया था।

आतंकी घटनाओं के लिये भी जिम्‍मेदार ठहराया

यही नहीं हार्ड कौर ने इंस्‍टाग्राम पर ‘Who killed Karkare’ नामक एक किताब के पहले पेज की तस्वीर भी पोस्‍ट की जिसे एस एम मुश्रीफ ने लिखा है। वहीं पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में शेखर ने आरोप लगाया कि आरएसएस के स्वयंसेवक होने के कारण उन्हें यह देखकर बहुत दुख हुआ था। मगर ऐसा नहीं है कि हार्ड कौर की इस बात को लेकर हर कोई नाराज है। बल्‍कि कुछ लोगों को हार्ड कौर की बातें सही भी लगीं। गौरतलब है कि हार्ड कौर ने मोहन भागवत को न सिर्फ जातिवादी कहा बल्‍कि भारत में हो रही आतंकी घटनाओं के लिये भी जिम्‍मेदार ठहराया। फिर चाहे बात 26/11 के मुंबई हमले की हो या फिर हाल ही में हुए पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर अटैक की।  https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

मनोरंजन

TMC सांसद नुसरत जहां ने व्यापारी के साथ तुर्की में लिए सात फेरे, हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी, देखें फोटो

Published

on

कोलकाता। बंगाली अभिनेत्री और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां तुर्की के बोडरम शहर में व्यापारी निखिल जैन के साथ शादी के बंधन में बंध गई। ये शादी हिंदू रीति-रिवाज से हुई। बुधवार को शादी के बंधन में बंधने के बाद नए जोड़े ने हाथ में हाथ डालकर चलते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की है।

तस्वीर के कैप्शन में लिखा

बाशीरहाट की सांसद ने ट्विटर पर तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “निखिल जैन के साथ खुशियों से भरी जिंदगी की शुरुआत।” अभिनेत्री तस्वीर में लाल रंग के जोड़े में काफी प्यारी लग रही हैं, वहीं निखिल सफेद रंग की पोशाक में नजर आए। निखिल की टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान 29 वर्षीय अभिनेत्री की मुलाकात उनसे हुई थी।

 

मिमी चक्रवर्ती भी मौजूद थी शादी में

इस जोड़े ने तुर्की के दक्षिणी एजियान तट पर मुगला प्रांत में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की उपस्थिति में शादी की। नुसरत के माता-पिता और बहन व अन्य करीबी रिश्तेदारों ने बोडरम के लिए 16 जून को उड़ान भरी थी।

View this post on Instagram

#thenjaffair taking the leap ❤️

A post shared by Nikhil Jain (@nikhiljain09) on

नुसरत जहां।

अपने पिता के साथ नुसरत।

 

इस दौरान उनकी करीबी अभिनेत्री व सांसद मिमी चक्रवर्ती भी मौजूद थी। इस जोड़े ने 4 जुलाई को कोलकाता में एक भव्य रिसेप्शन समारोह की योजना बनाई है। रिसेप्शन में बड़ी संख्या में बंगाली फिल्म हस्तियों और राजनीतिक नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

मनोरंजन

कंगना रनौत की बहन ने ऋतिक रोशन पर लगाया सबसे बड़ा आरोप, कहा- उनकी बहन मुस्लिम…

Published

on

मुंबई। अतीत में ऋतिक रोशन के खिलाफ कई आरोप लगा चुकीं कंगना और उनकी बहन रंगोली की ओर से रोशन परिवार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ये आरोप ऋतिक की बहन सुनैयना को लेकर लगाए गए हैं। कंगना की बहन रंगोली ने सोशल मीडिया पर अपनी नई पोस्ट में रोशन परिवार पर सुनैयना के साथ मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। रंगोली ने ऋतिक पर भी अपनी बहन के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। सुनैयना को लेकर रंगोली का कहना है कि रोशन परिवार उनको मानसिक यंत्रणाएं दे रहा है। रंगोली के मुताबिक, सुनैयना काफी वक्त से उनके और कंगना के संपर्क में हैं और वे मदद मांग रही हैं।

सुनैयना कठिन परिस्थितियों में रह रही

रंगोली का आरोप है कि रोशन परिवार सुनैयना के साथ ये मारपीट इसलिए करता है, क्योंकि सुनैयना का संबंध दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार के युवक से हो गया था और रोशन परिवार ने इस रिश्ते को ठुकरा दिया था। रंगोली का आरोप है कि सुनैयना का जीवन उस घर में संपर्क में है। इस मामले में एक नया मोड़ उस वक्त आया, जब ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन ने भी कहा है कि सुनैयना कठिन परिस्थितियों में रह रही हैं। सुजैन का कहना है कि एक परिवार कठिन दौर से गुजर रहा है। लोगों को ऐसे में उस परिवार का साथ देना चाहिए।

मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया

अभी तक ऋतिक रोशन या रोशन परिवार की ओर से इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। पहले ऋतिक रोशन की मीडिया टीम ने इस बात के संकेत दिए थे कि पूरे मामले पर रोशन परिवार सार्वजनिक बयान जारी करेगा। इससे पहले सुनैयना को लेकर मीडिया में खबर आई थी कि गंभीर हालत में सुनैयना को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस खबर का खंडन करते हुए सुनैयना ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि वे बिल्कुल ठीक हैं और दोस्तों के साथ छुट्टियों का मजा ले रही हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य7 hours ago

दोस्ती की आड़ में दोस्त ही बनाते थे मां-बेटी से सम्बन्ध, बेटे को लगी भनक तो दे दी मौत

राज्य8 hours ago

अयोध्या : मनोज शुक्ला हत्याकांड में लीपापोती पर चाणक्य परिषद लाल, पीएम-सीएम को भेजा ज्ञापन

राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी, झोलाछाप डॉक्टर के उपचार से मासूम का कटा हाथ

राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुचाएं अधिकारी : प्रभारी मंत्री

राज्य8 hours ago

बहराइच : सीएचसी जरवल में स्थापित मुख्यमंत्री सुपोषण घर का डीएम ने किया शुभारम्भ

राज्य8 hours ago

गोंडा : डीआईजी ने सुनी लोगों की समस्याएं, दिए दिशा-निर्देश

राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : प्रभारी मंत्री ने 7 एम्बूलेंसों को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

देश9 hours ago

पूर्व MLA के दो पूर्व एमएलसी भाईयों के घर NIA का छापा, एके-47 बरामद, उग्रवादियों से रिश्ते होने का शक

देश9 hours ago

इधर पूर्व मुख्यमंत्री गए विदेश छुट्टियां मनाने, उधर उनके 4 राज्यसभा सांसद BJP में हुए शामिल

देश11 hours ago

300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत, 50 यात्री घायल, राहत व बचाव का काम जारी

देश11 hours ago

पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, दो गुटों के बीच हुई बमबारी, 2 लोगों की मौत, चार घायल

देश12 hours ago

सोनिया और राहुल गांधी के दबाव में किया था गठबंधन, इसके पक्ष में नहीं था मैं : एचडी देवेगौड़ा

राज्य12 hours ago

हमीरपुर : मोरंग लेने गए ट्रक ड्राइवर की 20 रुपये के लिए गोली मारकर हत्या, हंगामा

वीडियो13 hours ago

शूटिंग के दौरान मारपीट, अभिनेत्री ने भागकर बचाई जान, सुनाई आपबीती, देखें वीडियो

खेल13 hours ago

विश्व कप : शिखर धवन और भुवनेश्वर के बाद चोटिल हुए हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर

मनोरंजन14 hours ago

संघ प्रमुख मोहन भागवत और CM योगी को गाली देना इस सिंगर को पड़ा महंगा, केस दर्ज

देश14 hours ago

एएन-32 विमान हादसा : एयरफोर्स की सर्च टीम को दुर्घटनास्थल से 6 शव और 7 लोगों के अवशेष मिले

बिज़नेस14 hours ago

सिंगापुर की डीबीएस बैंक ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए घटाई भारत की जीडीपी, सामने आई ये वजह

राज्य4 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

मनोरंजन4 days ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

वीडियो2 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस3 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

बिज़नेस2 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

देश4 weeks ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

हेल्थ1 week ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य2 weeks ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य4 weeks ago

ढाई लाख से जीतकर भी हार गये सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ये है मुख्य कारण

हेल्थ4 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

हेल्थ3 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

राज्य4 days ago

अयोध्या : भाई से दोस्ती रास न आने पर की थी मनोज शुक्ला की हत्या, प्रोफेसर का बेटा गिरफ्तार

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

देश3 days ago

बादल फटने से तीस्टा नदी की बाढ़ में बह गया NHPC का गेस्ट हाउस, 300 पर्यटकों को निकला बाहर

Trending