Connect with us

मनोरंजन

Happy Birthday : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हुए 76 साल के, जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

Published

on

मुंबई। हिंदी सिनेमा के सबसे चहेते कलाकार, शानदार व्यक्त्वि के मालिक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं। शायद वो इस फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जिनको एक नहीं बल्कि कई नाम दिए गए हैं। बिग बी, शहंशाह, महानायक, सुपरस्टार, एंगी यंगमैन जैसे ना जाने कितने नाम से लोग इन्हें बुलाते हैं।

अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया। उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। अमिताभ बच्चन कई दर्शकों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इंडरूट्री में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्‍चन को आज भी दर्शक उन्हें पर्दे पर देखना पसंद करते हैं। उनकी आनेवाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है जिसमें वे आमिर खान और कैटरीना कैफ संग नजर आनेवाले हैं।

एक्सरसाइज मिस नहीं करते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र में भी अपनी  एक्सरसाइज को लेकर काफी डिसिप्लिन में रहते हैं। काम का बोझ और बढ़ती उम्र भी उनके इस रूटीन को प्रभावित नहीं कर पाते हैं। मशहूर फिटनेस ट्रेनर और डायटीशियन वृंदा मेहता उनकी नियमित वर्कआउट में मदद करती हैं। अमिताभ रोजाना योगासन भी करते हैं।

शाकाहार को अपनाया

अमिताभ बच्चन पूरी तरह शाकाहारी हैं। कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि पहले वो नॉनवेज फूड्स खाते थे मगर कुछ सालों पहले उन्होंने मांसाहार को त्याग कर पूरी तरह से शाकाहारी भोजन को अपना लिया है।

नींबू-पानी पीना है पसंद

एक इंटरव्यू में अमिताभ बताते हैं कि पीने के नाम पर वो सिर्फ पानी और नींबू-पानी ही पीते हैं। पानी पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है और नींबू पानी आपके पाचन और पेट को बेहतर रखता है।

इलाहाबाद में हुआ था जन्म

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था. वे प्रसिद्ध कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं और उनकी मां का नाम तेजी बच्चन था जिन्हें थियेटर में गहरी रूचि थी लेकिन उन्हें घर संभालना की पसंद आया. साल 2003 में अमिताभ के सिर से पिता का साया उठ गया और साल 2007 में उनकी मां ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

फिल्म इंडस्ट्री में पहला कदम

अमिताभ बच्चन को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ा संघर्ष करना पडा. शुरूआत में उन्हें अपने लंबे कद की वजह से कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा. उनकी आवाज का भी मजाक बना. लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी. उन्‍होंने अपने सिने करियर की ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की. इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘आनंद’ (1971) में काम किया. इस फिल्म के लिए उन्हें पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला. इसके बाद उन्होंने ‘परवाना’, ‘रेशमा और शेरा’, ‘गुड्डी’ और ‘बावर्ची’ जैसी फिल्मो में काम किया. साल 1973 में आइ फिल्म ‘जंजीर’ उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इस फिल्म के बाद वे एंग्री मैन बनकर उभरे. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

दिलीप कुमार का आटोग्राफ लेने के लिए किया था घंटों इंतजार

‘ट्रेजेडी किंग’ दिलीप कुमार का एक आटोग्राफ लेने के लिए अमिताभ एक रेस्तरां के बाहर आधे घंटे खडे रहे थे. तब उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वो एक दिन कैमरे के सामने उनके सामने खडे होंगे. फिल्म शक्ति की मुहूर्त में जब अमिताभ बच्चन दिलीप कुमार के सामने हेलीकाॅप्टर से उतरे थे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. दिलीप कुमार के सामने उनके पैर कांप रहे थे. साल 1982 में आई फिल्म शक्ति में दोनों दिग्गज एकसाथ नजर आये. इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था.

जया भादुडी से शादी

अमिताभ और जया की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी. दोनों की मुलाकात फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी. इसके बाद दोनों साल 1973 में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एकसाथ फिल्म जंजीर में नजर आये. कहा जाता है इसी फिल्म के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया था. खबरों के मुताबिक दोनों सितारे इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया कि वे अगर जया के साथ विदेश जाना चाहते हैं तो पहले उन्हें जया से शादी करनी होगी. पिता की बात मानकर अमिताभ बच्चन ने एक सादे समारोह में 3 जून 1973 को शादी कर ली.

‘कुली’ हादसा

अमिताभ बच्‍चन के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में फिल्‍म कुली बेहद अहम रही. इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान हुए एक हादसे में अमिताभ ने जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ी. 24 जुलाई 1982 को शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर का घूंसा अमिताभ के मुंह पर पड़ते ही वह स्टील की टेबल पर गिरे और लुढ़कते हुए दूसरी ओर जा गिरे. सीन काफी रियल लगा और इसपर उन्हें तालियां मिली. अमिताभ के पेट में दर्द होने के कुछ देर बाद उन्‍होंने बताया कि कि टेबल का कोना उनके पेट में बुरी तरह चुभा है. डॉक्टर्स ने ऑपरेशन का फैसला किया. अमिताभ के पेट की झिल्ली (जो पेट के अंगो को जोड़े रखती है) और छोटी आंत फट चुकी थी.

ऑपरेशन के एक दिन बाद अमिताभ को निमोनिया हो गया. उनके शरीर में जहर फैलना शुरू हो गया और खून पतला हो रहा था. फिर एयरबस के जरिए उन्‍हें मुंबई लाया गया. उन्हें ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के स्पेशल विजिलेंस वॉर्ड में रखा गया. कुछ दिन बाद फिर उनकी हालत बिगड़ने लगी. शरीर में जहर फैलने की वजह से डॉक्टर्स ने दोबारा ऑपरेशन कियो जो 3 घंटों तक चला. लोगों की दुआओंने काम किया और काफी दिनों बाद वे स्‍वस्‍थ हुए.

रेखा और अमिताभ बच्चन

रेखा और अमिताभ बच्चन की नजदीकियों ने भी खुब सुर्खियां बटोरी. अमिताभ रेखा के प्यार में डूबे थे वहीं रेखा ने भी खुद को बदल दिया था. कभी सांवली सी दिखने वाली रेखा एक खूबसूरत सेक्सी अभिनेत्री बनकर उभरी. अमिताभ की कैमेस्ट्री पर्दे पर भी खूब देखने को मिली. उनकी 9 में से 5 फिल्में सुपरहिट रही. ‘मि. नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘खून पसीना’ और ‘नमक हराम’ जैसी फिल्मों की सफलता के साथ यह जोड़ी सफलता के शिखर पर पहुंच गई. इस जोड़ी की आखिरी फिल्म थी ‘सिलसिला’. इस फिल्म की कहानी को रेखा अमिताभ बच्चन की निजी जिंदगी से भी जोड़कर देखा गया. इस फिल्म में जया ने अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाया था और रेखा ने प्रेमिका का. लेकिन ‘कुली’ फिल्म के हादसे के बाद दोनों की राहें जुदा हो गई.

चर्चित फिल्‍में और अवार्ड्स

अमिताभ बच्‍चन की चर्चित फिल्‍मों में जंजीर, नमक हराम, रोटी कपड़ा और मकान, दीवार, कभी कभी, हेराफेरी, अमर अकबर एंथोनी, खून पसीना, परवरिश, कसमें वादे, त्रिशूल, डॉन, मुकद्दर का सिकंदर, मि० नटवरलाल, काला पत्थर, सुहाग, लावारिस, सिलसिला, कालिया, सत्ते पे सत्ता, नमक हलाल, शराबी, खुद्दार, शक्ति, अग्निपथ, मोहब्बतें, एक रिश्ता, कभी ख़ुशी कभी ग़म, आंखें, अक्स, कांटे, बागबान, खाकी, वीर – जारा, ब्‍लैक, सरकार और कभी अलविदा न कहना शामिल है.

अमिताभ बच्‍चन को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता के लिए 4 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिल चुके हैं. उन्‍होंने कई अंतर्राष्‍ट्रीय मंचों पर भी पुरस्‍कार जीते हैं. उन्‍हें 15 फिल्‍मफेयर अवार्ड मिले हैं और 41 बार नॉमिनेट भी हुए हैं. उन्‍हें साल 1954 में पद्मश्री, साल 2001 में पद्म भूषण और साल 2015 में पद्म विभूषण से सम्‍मानित किया गया. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मनोरंजन

भोजपुरी सिनेमा की तरक्‍की के मुद्दे पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिले रवि किशन

Published

on

बिहार में भोजपुरी सिनेमा के विकास के लिए सरकार सब्सिडी दी जाये : रवि किशन

पटना। सुपर स्‍टार रवि किशन ने आज भोजपुरी सिनेमा की तरक्‍की  और उसमें राज्‍य सरकार के सहयोग के मुद्दे पर बिहार के वित्त मंत्री सह उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई, जिसमें मोदी की ओर से उनकी मांगों पर विचार करने का आश्‍वासन दिया गया। साथ ही उन्‍होंने उपमुख्‍यमंत्री के सामने राज्‍य भर के छोटे शहरों और कस्‍बों में 500 थियेटरों का चैन लाना की इच्‍छा जताई। बता दें कि रवि किशन भाजपा के नेता भी हैं।

यूपी और झारखंड सरकार देती है सब्सिडी

 मुलाकात के बाद रवि किशन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बाद हमारी मुलाकात बेहद सकारात्‍मक रही है। आज भोजपुरी सिनेमा की दशा और दिशा बदली है। दूसरे राज्‍यों में भोजपुरी फिल्‍मों की शूटिंग में सरकार का बेहतर सहयोग मिलता है। यूपी और झारखंड में तो सरकार सब्सिडी भी देती है। मगर बिहार की भाषा भोजपुरी अपनी ही माटी में सरकार की ओर से उपेक्षा की शिकार है। इसलिए हमने उनसे आग्रह भी किया कि बिहार में भोजपुरी सिनेमा के विकास के लिए सरकार सब्सिडी दी जाये।

राज्‍य सरकार की मदद की जरूरत

रवि किशन ने  500 थियेटरों का चैन लाना की इच्‍छा जताते हुए कहा कि इसके लिए उन्‍हें राज्‍य सरकार की मदद की जरूरत होगी। उन्‍होंने कहा कि बिहार की माटी ने हमें रवि किशन बनाया है। इसलिए हम यहां सिनेमा के विकास के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसी दिशा में 500 थियटरों का चैन लाना चाहते हैं, जो तकरीबन 100 के आसपास सीट वाली होगी। इसके लिए हम सरकार से जमीन व अन्‍य मदद की अपेक्षा करते हैं। उन्‍होंने कहा कि समाज और प्रदेश की तरक्‍की में सिनेमा का भी बहुत महत्‍व है, यही वजह है कि हमने अपना प्रस्‍ताव से उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी को अवगत कराया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

मनोरंजन

दीपावली में बहेगी ‘प्रेमक बसात’ : रुपक शरर

Published

on

पटना : ‘जे. एम. के एंटरटेनमेन्ट’ बैनर तले बनी मैथिली फ़िल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ का ट्रेलर और म्यूजिक लांच पटना के विद्यापति भवन में किया गया। संवाददाताओं से बात करते हुए लेखक-निर्देशक रुपक शरर ने बताया कि जहा इस फ़िल्म की कथा-पटकथा दर्शकों को बेहद पसंद आएगी, वहीं इसके गीत-संगीत लोगों द्वारा अरसे तक गुनगुनाए जाएगे। पहली  बार किसी मैथिली फ़िल्म में आदित्य नारायण और तोची रैना जैसे मषहूर बालीवुड सिंगर ने अपनी आवाज़ दी है।

सपरिवार इस फ़िल्म को देखने की अपील

बताते चलें कि पिछले कुछ महीनों से यूट्यूब और सोशल मीडिया पर इस फ़िल्म के गीत-संगीत बेशुमार वायरल हो रहे हैं। अब, जबकि दर्शक इस फ़िल्म के रीलीज़ होने का इंतज़ार बेसब्री से कर रहे हैं, निर्देशक रुपक शरर ने बताया कि इस दीपावली नेपाल और बिहार में एक साथ रीलिज होगी फ़िल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ जिसे दर्शक सपरिवार देखने जा सकते हैं।
उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि देश में ‘अच्छे दिन आये कि नहीं, इसका तो ठीक से नहीं पता पर प्रेमक बसात आने के बाद मैथिली फिल्मों के अच्छे दिन ज़रुर आ जाएगे। अपने टेलीफोनिक संदेष में फ़िल्म के निर्माता, वेदांत झा ने कहा कि यू तो निर्माता के रुप में उनकी यह पहली फ़िल्म है किन्तु इस फ़िल्म के निर्माण से जुड़े लोग काफ़ी अनुभवी हैं। उनकी टीम ने एक साफ़-सुथरी और संदेशवाहक फ़िल्म बनाने की ईमानदार कोशिश  की है। उन्होंने दर्शकों से सपरिवार इस फ़िल्म को देखने की अपील भी की है।

हिन्दू-मुस्लिम की प्रेम कहानी पर अधारित

बातचीत के दरम्यान फ़िल्म के लेखक-निर्देशक ने कहा कि हमने एक ही सपना देखा कि मैथिली में एक ऐसी फ़िल्म का निर्माण किया जाय जिससे कि इस इंडस्ट्री (जो कि अभी है नहीं) में बाज़ार स्थापित होने का मार्ग प्रशस्त हो। हाला कि सिनेमाघरों में फ़िल्म लगना अभी बाक़ी है किन्तु पोस्टर के माध्यम से इसका एक संवाद, ‘‘प्रेम सॅं पैघ धर्म एहि धरती पर आर कोनो नहि अछि’’, लोगों के बीच काफ़ी चर्चित हो चुका है। मौक़े पर फ़िल्म से जुड़े कुछ मुख्य कलाकार भी उपस्थित थे।
विषुद्ध रुप से विवादित हिन्दू-मुस्लिम की प्रेम कहानी पर अधारित इस फ़िल्म के कलाकारों में नेपाल के इंटरनेशनल माडल, पीयूष कर्ण और कोलकाता की चर्चित अभिनेत्री, रैना बनर्जी मुख्य भूमिका में हैं। साथी कलाकार की भूमिका में जीतू सम्राट, मोना रे, शरत सोनू, कल्पना मिश्रा, प्रज्ञा झा, आरती मिश्रा, शैल झा, एस. सी. मिश्रा, प्रेम नाथ झा, आकाषदीप, अनुराग कपूर, राजीव झा, आषुतोष सागर और राजेन्द्र कर्ण के नाम अग्रगण्य हैं।

गीतों को भी सुमधुर संगीत में पिरोया

बालीवुड के अनुभवी कैमरामैन, नरेन्द्र पटेल ने इस फ़िल्म का छायांकन किया है। गीतकार, शेखर अस्तित्व, अयोध्यानाथ चैधरी और सारिका कुमार के गीतों को कर्णप्रिय संगीत से सजाया है, मिथिलांचल के बेहतरीन संगीतकारों की तिकड़ी ने जिनके नाम हैं, सरोज सुमन, प्रवेष मल्लिक व एस कुमार। उल्लेखनीय है कि तीनों ने ख़ुद के लिखे गीतों को भी सुमधुर संगीत में पिरोया है।
निर्देषक रुपक शरर की मानें तो मैथिली फ़िल्म में अब तक शायद ही किसी ने संगीत को लेकर एक साथ इतने सारे आयाम प्रस्तुत किये हैं, जितने कि इस फ़िल्म में है। इसमें रोमांटिक गाने के साथ-साथ सूफ़ी, क़व्वाली, निर्गुण और लोकधुनों पर आधारित गीतों का समावेश किया गया है। इस दीपावली बिहार और नेपाल के दर्षक एक साथ देख सकतें हैं प्रेमक बसात । https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

मनोरंजन

दिशा पटानी बोलीं, मैं अंतमुर्खी हूं, सलमान खान के बारे बोल दी एेसी बात

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म ‘एम. एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘बागी 2’ जैसी फिल्मों में नजर आईं अभिनेत्री दिशा पटानी ने कहा कि असल जिंदगी में वह शर्मिली और लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करने वाली इनसान हैं। दिशा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं खासी अंतमुर्खी किस्म की हूं।

चाहें रैंप पर वॉक हो या भीड़ के सामने खड़े होना, मैं बहुत ज्यादा लोगों के सामने नर्वस हो जाती हूं। खासकर फैशन शो के दौरान मैं नर्वस महसूस करती हूं लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचती। मैं अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करती हूं और हर चीज में अपना 100 प्रतिशत देती हूं।

disha new

सलमान बेहतरीन सह-कलाकार

26 वर्षीया अभिनेत्री ने बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक 2018 में भाग लिया, जहां वह काल्की के शादी संग्रह ‘एथेना’ की शोस्टॉपर बनीं। दिशा ने गाढ़े रंग का गुलाबी लहंगा पहना। वह इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘भारत’ की तैयारी कर रही हैं, जिसमें वह अभिनेता सलमान खान के साथ नजर आएंगी। उन्होंने कहा, “सलमान सर बेहतरीन सह-कलाकार हैं।

उन्होंने मुझे शूटिंग में बहुत मदद की। वह मेहनती हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। वह पूरे समर्पण के साथ शूटिंग करते हैं और प्रत्येक शॉट में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। मैं आज तक जितने भी लोगों से मिली हूं, वह उनमें से सर्वाधिक मददगार लोगों में से एक हैं। दिशा का कहना है कि वह अपने दोस्तों, प्रशंसकों की आभारी हैं जिन्होंने फिल्म उद्योग में उनका खुले दिल से स्वागत किया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश6 hours ago

बिहार भाजपा में हलचल, कई सांसदों का कट सकता है पत्ता

देश6 hours ago

टीम इंडिया के मौजूदा गेंदबाज की पत्नी आयी सियासत में, थामा इस पार्टी का दामन

देश7 hours ago

वीडियो : भाजपा की पीसी में दिलचस्प नजारा, कांग्रेसी विधायकों ने खाए लड्डू, उंगलियां चाटते दिखे मंत्री

राज्य7 hours ago

बहराइच : विद्यालयों में आयोजित हुई रंगोली व मेंहदी प्रतियोगिता

राज्य7 hours ago

बहराइच : विद्यादान का महत्व रक्तदान से कम नहीं : जिलाधिकारी

राज्य7 hours ago

श्रावस्ती : ट्रक की टक्कर से कार चालक गम्भीर रूप से घायल

देश7 hours ago

बसपा के पूर्व सांसद का दबंग बंदूकबाज बेटा मुश्किल में, लखनऊ में 5 जगह छापे, गृह मंत्रालय पहुंचा केस

राज्य7 hours ago

फैजाबाद में बेसहारा किशोरी के साथ दूसरे समुदाय के तीन युवकों ने किया गैंगरेप

राज्य7 hours ago

फैजाबाद : भाजपा कार्यकर्ता ने अशोभनीय फोटो पोस्ट कर पीएम पर की अभद्र टिप्पणी, भेजा गया जेल

मनोरंजन8 hours ago

भोजपुरी सिनेमा की तरक्‍की के मुद्दे पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिले रवि किशन

राज्य8 hours ago

यूपी : जिला अस्पताल में वॉर्ड ब्वाय ने साथी के साथ मिलकर नर्सिंग की छात्रा से किया गैंगरेप

राज्य11 hours ago

वीडियो : बरेली में आला हजरत दरगाह पर पेश की 100 फूलों की डलिया का नजराना

टेक्नोलॉजी11 hours ago

भारत में लॉन्च हुआ Honor 8X , जानें कीमत और फीचर्स

देश11 hours ago

आईपीएस को धमकाने के मामले में मुलायम को क्लीनचिट, अमिताभ ठाकुर के खिलाफ जांच का आदेश

राज्य11 hours ago

अयोध्या के यलो जोन में ड्यूटी पर जा रहा सिपाही ट्रेन की चपेट में आया, एक पैर कटा

राज्य12 hours ago

अयोध्या में अनशनकारी महंत परमहंस दास ने कहा, योगी और मोदी मेरी जान के प्यासे

हेल्थ12 hours ago

मूली खाने से दूर होंगी गंभीर बीमारियां, चेहरे पर आएगा ग्लो, जानिए इसके 8 फायदे

देश12 hours ago

प्रधानमंत्री किसानों के समृद्धि व खुशहाली के लिए समर्पित : राजीव रंजन कुमार

देश4 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश5 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश3 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश3 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

राज्य3 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश2 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश6 days ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश3 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

दुनिया1 week ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश2 days ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

देश1 week ago

बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में हिंसा, रोजी-रोटी छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए UP-बिहार के लोग

राज्य2 days ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

Trending